नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव:कभी 50 रुपए से शुरू किया था करियर, महज एक शो करने का लेते थे 5-10 लाख रुपए

15 दिन पहले

पॉपुलर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने 58 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। उन्हें 10 अगस्त को हार्ट अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। राजू को बॉलीवुड स्टार्स व नेताओं की मिमिक्री के लिए जाना जाता है। राजू कई टीवी और स्टेज शोज में काम कर चुके हैं। राजू का जन्म एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था। उन्हें अपने करियर के शुरुआती दिनों में 50 रुपए मिला करते था। लेकिन सफलता पाने के बाद वो एक शो के 5-10 लाख रुपए चार्ज करते थे।

आइए जानते हैं राजू की नेटवर्थ के बारे में :-

राजू बचपन से ही स्टेज शोज किया करते थे। इसके अलावा वो कई फिल्मों में भी छोटे-मोटे रोल कर चुके हैं। वो बॉलीवुड फिल्म 'मैंने प्यार किया', 'बाजीगर', 'बॉम्बे टू गोवा', 'बिग ब्रदर', 'मैं प्रेम की दीवानी हूं' जैसी कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

हार्ट अटैक से 17 दिन पहले मौत की बात:राजू ने कहा था- काम ऐसे करो कि यमराज भी लेने आएं तो बोलें भैंसे पर आप बैठो

राजू की कमाई का मुख्य जरिया कॉमेडी ही थी। भारत में कई स्टेज शोज करने के साथ ही राजू अक्सर विदेशों में भी शोज करने जाते रहते थे। वो कई अवॉर्ड फंक्शन को होस्ट कर और ब्रांड एंडोर्समेंट कर सालाना मोटी कमाई करते थे। राजू एनजीओ और ट्रस्ट में काफी पैसे डोनेट किया करते थे। इसके अलावा वो गरीबों की मदद करने के लिए कई चैरिटी शो भी किया करते थे।

PM मोदी बोले- हमें बहुत जल्दी छोड़ गए राजू:गृहमंत्री अमित शाह, CM योगी समेत अजय देवगन ने दी श्रद्धांजलि

राजू ने कुछ साल पहले ऑडियो और वीडियो कैसेट की एक सीरीज भी लॉन्च की थी। कॉमेडियन, अमिताभ बच्चन की अच्छी मिमिक्री करते थे। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वो बच्चन साहब की मिमिक्री करके पैसा कमाते थे। उनकी पहली सैलरी 50 रुपए थी।

स्ट्रगल के दिनों में बने ऑटो ड्राइवर, सवारी ने ही दिलाया था इंडस्ट्री में पहला काम

बात करें राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वो लगभग 20 करोड़ रूपए की संपत्ति के मालिक थे और उनके पास एक इनोवा कार थी, जिसकी कीमत लगभग 25 लाख रुपए है।

खबरें और भी हैं...