आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और डायरेक्टर के खिलाफ हुई शिकायत:सेना का अपमान और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप; FIR की मांग

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा लीगल ट्रबल में फंसती नजर आ रही है। फिल्म को लेकर दिल्ली के एक वकील ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। वकील का आरोप है कि आमिर ने अपनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा से भारतीय सेना का अपमान और हिंदू समाज की भावनाएं आहत की हैं।

वकील विनीत जिंदल ने दिल्ली पुलिस से की अपनी शिकायत में कहा है कि फिल्म में आपत्तिजनक सीन हैं। ऐसे में आमिर खान, पैरामाउंट पिक्चर्स और फिल्म डायरेक्टर अद्वैत चंदन के खिलाफ IPC की धारा 153, 153 ए, 298 और 505 के तहत FIR दर्ज करने की मांग की है।

किस सीन के लिए हो रही है FIR मांग
लाल सिंह चड्ढा में दिखाया गया है कि एक मानसिक रूप से विकलांग व्यक्ति को आर्मी जॉइन कराई गई और साथ ही करिगल युद्ध भी लड़ने की परमिशन दी गई। जिंदल ने अपनी शिकायत में कहा कि यह सब जानते हैं कि आर्मी में सबसे अच्छे जवानों को चुना जाता है और उन्हीं को ही युद्ध में लड़ने के लिए भेजा जाता है। इस फिल्म में मेकर्स ने यह सीन जानबूझकर भारतीय सेना को बदनाम के लिए दिखाया गया है।
जिंदल ने कहा फिल्म में एक और सीन है जिसमें पाकिस्तानी आर्मी का जवान लाल से कहता है, मैं नमाज पड़ता हूं लाल तुम ऐसा क्यों नहीं करते? इसके जवाब में लाल कहता है कि मां ने कहा कि यह सब पूजा पाठ मलेरिया है। इससे दंगे होते हैं।

अभिव्यक्ति की आजादी का दुरुपयोग करना गलत
जिंदल ने अपनी शिकायत में आगे कहा, भारतीय संविधान हर एक नागरिक को बोलने और अभिव्यक्ति की आजादी देता है, लेकिन इसका दुरुपयोग करना गलत है। यह देश के सम्मान और सद्भाव को खतरे में डालता है धर्म के आधार पर नागरिकों को भड़काता है। इसे एक गंभीर अपराध के रूप में माना जाता है।

खबरें और भी हैं...