पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Controversial Fight In Award Function: From Salman Khan Arijit Singh's Debate To When KRK Throw Award , These Are The Most Controversial Fight Of Bollywood Award Function

बॉलीवुड सेलेब्स का गुस्सा:सलमान खान- अरिजीत सिंह की बहस से लेकर केआरके के अवॉर्ड फेंकने तक, ये हैं अवॉर्ड फंक्शन की सबसे कंट्रोवर्शियल फाइट

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड फिल्मों और कलाकारों के बेहतरीन काम को हर साल अवॉर्ड फंक्शन में नवाजा जाता है। सालाना होने वाले इन फंक्शन में हर किसी की नजर पोडियम पर खड़े होस्ट पर होती है, जो अपनी मजेदार बातों से दर्शकों और सेलेब्स को जमकर हंसाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा भी देखने मिला है जब मजाक से नाराज होकर सितारे आपस में भिड़ गए थे। आइए देखते हैं कैसी हैं अवॉर्ड फंक्शन में हुई सितारों की लड़ाइयां-

आशुतोष गोवारिकर से भिड़ गए थे फराह- साजिद

स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स के दौरान आशुतोष गोवारिकार की फिल्म जोधा अकबर को बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से नवाजा गया था। इस फंक्शन में साजिद खान होस्ट थे, जो अवॉर्ड लेने वाले सेलेब्स से मजाक कर रहे थे। आशुतोष जब अवॉर्ड लेने पहुंचे तो उन्होंने साजिद को फटकार लगाते हुए कहा, 'अवॉर्ड नाइट में फिल्म इंडस्ट्री का बहुत मजाक बनाया जाता है, जो बहुत गलत है। भड़कना मत साजिद और फराह, लेकिन पर्सनल रिमार्क मैं भी दे सकता हूं, मैं भी मजाक बना सकता हूं'। साजिद के टोकने पर आशुतोष ने उन्हें फटकारते हुए कहा, 'शट अप, दखल मत दो, मुझे ये देखकर बहुत बुरा लगा कि तुम अवॉर्ड जीतने वाले विनर को चुप रहने के लिए कह रहे हो। मैं अवॉर्ड फंक्शन का हर साल इंतजार करता हूं। मैं सुनना चाहता था कि लिरिक्स राइटर क्या कहेगा, लेकिन तुमने उसे बीच में ही रोक दिया'। इसके बाद आशुतोष ने फराह और साजिद को स्टारडम का लंबा लेक्चर भी दिया था जिससे पूरी ऑडियंस शॉक हो गई थी।

इसके जवाब में साजिद ने कहा, 'मेरा नाम साजिद खान है, और जब तक मुझमे जान है मैं ऐंटरटेन करता रहूंगा, किसी के बाप में दम नहीं है कि मुझे शट अप बोले'। आगे फराह ने कहा, 'ये इकलौता मंच है जहां बोलने दिया जाता है, अगर आप ऑस्कर में होते तो 40 सेकेण्ड में म्यूजिक बजने लगती और आपको जाना होता। मैं और साजिद इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे'।

सरेआम सलमान ने की थी अरिजीत के गाने की बेइज्जती

तुम ही हो गाने के लिए अवॉर्ड लेने आए सिंगर अरिजीत सिंह का सलमान ने खूब मजाक उड़ाया था। सभी सिंगर्स को अवॉर्ड नाइट में 6 घंटे तक बैठकर इंतजार करना पड़ा था। जब अरिजीत ने स्टेज पर सलमान और रितेश देशमुख से कहा कि आप लोगों ने सुला दिया, तो इसके जवाब में सलमान बोले- 'इसमें हमारा कोई दोष नहीं है, ऐसे गाने (तुम ही हो) बजते रहेंगे, तो ऑडियंस तो सोएगी'।

इसी फंक्शन में तुम ही गाने की लिरिक्स लिखने वाले मिथून को बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड मिला था। जब मिथून स्टेज पर पहुंचे तो उन्होंने सलमान को अरिजीत की बेइज्जती का जवाब देते हुए कहा, 'तुम ही हो गाने ने लोगों को सुलाया नहीं, जगाया है'। इसपर सलमान बोले- 'अरे, आपके सिंगर सोते-सोते आए हैं'। आगे मिथून ने कहा, 'अरिजीत ने बहुत सब्र से गाया है, और ये सब्र म्यूजिंक इंडस्ट्री की जरुरत है'। इसपर सलमान उनसे माफी मागंते हैं।

स्टेज पर मिथुन के पैंट में चिपका हुआ परचा निकालते हुए सलमान उनका खूब मजाक उड़ाते हैं, जिसपर जवाब में मिथुन ने कहा, 'आप 6 घंटे बैठाकर रखते हो इसलिए ये होता है। ये सुनकर सलमान पहले तो हंसते हैं और बाद में जोरदार आवाज में चिल्लाते हैं, 'हो गया तुम्हारा, अब निकलो यहां से'। फंक्शन की सभी ऑडियंस ये सुनकर हैरान रह जाती है। बाद में मिथून भी उन्हें हंसते हुए कहते हैं कि, 'मैं नहीं डरा आपसे'। इस किस्से के बाद से ही सलमान खान और अरिजीत सिंह की दुश्मनी शुरू हुई थी।

कमाल राशिद खान ने फेंक दिया था अवॉर्ड

गोल्ड अवॉर्ड के होस्ट अली असगर और सुरेश मेनन ने स्टेज पर मजाक करते हुए कमाल राशिद खान की एक फनी परफॉर्मेंस ऑडियंस को दिखाई थी। इसके बाद दोनों ने अनाउंस किया कि केआरके को लाइफ टाइम अचीवमेंट बाल्टी अवॉर्ड दिया जा रहा है। मजाक में अवॉर्ड लेने की बजाय कमाल काफी भड़क गए। उन्होंने कहा, 'तुम दोनों जोकर ने अपनी औकात दिखा दी। दो रुपए के जोकर, जोकर ही रहेंगे जिंदगी भर। बाद में कमाल ने अवॉर्ड फेक दिया और सुरेश को धक्का देते हुए फंक्शन छोड़कर चले गए।

वरुण धवन और शाहिद के बीच हुई बहस

फिल्मफेयर अवॉर्ड के दौरान होस्ट वरुण ने इंडस्ट्री के पांच ट्रेंडसेटर डांसर में शम्मी कपूर, मिथुन दा, गोविंदा, ऋतिक और खुद का नाम लिया था। इस बात से नाराज होकर शाहिद कपूर ने माइक लेकर कहा, 'क्या कर रहा है वरुण, मेरा नाम तो छोड़, यहां कई लोग हैं, तुम खुद का नाम कैसे ले सकते हो'। इसपर वरुण ने कहा, 'मैं आपको बताता हूं, शायद मुझे आपको सर कहना चाहिए, क्योंकि आप बहुत सीरियस सिनेमा कर रहे हो। पापा, क्या है ना, आपने छोड़ा तो मैंने पकड़ लिया। आपने छोड़ दिया नाचना'। इस बात पर शाहिद उनसे गुस्से में बहस करने लगे थे।

शाहरुख खान के सवाल से भड़के नील नितिन मुकेश

फिल्मफेयर अवॉर्ड फंक्शन के दौरान शाहरुख ने नील से पूछा था कि तुम्हारा सरनेम क्या है। नील, नितिन मुकेश तीनों ही फर्स्ट नेम हैं। इस सवाल ने नाराज होकर नील ने उन्हें जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि ये बहुत घटिया सवाल है। आप अक्सर फिल्मफेयर के पोडियम में खड़े होकर इस तरह की बातें करते हैं, लेकिन मुझे ये वाकई बहुत अपमानजनक लगा। मुझे लगता है आप दोनों को चुप हो जाना चाहिए'।

खबरें और भी हैं...