पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्द:अपनी फिल्म 'कांचली' को ओटीटी प्लेटफॉर्म न मिलने पर रो पड़ीं शिखा मल्होत्रा, बोलीं- सुशांत के सुसाइड के बाद से मन में डर बैठा है

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शिखा करीब 100 दिन से मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर नर्स के रूप में काम कर रही हैं। - Dainik Bhaskar
शिखा करीब 100 दिन से मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर नर्स के रूप में काम कर रही हैं।

कोरोना वॉरियर शिखा मल्होत्रा पेशे से एक्ट्रेस होने के साथ-साथ नर्स भी हैं। करीब 100 दिनों से लगातार मुंबई के एक अस्पताल में सेवाएं दे रही हैं। लेकिन अपने एक्टिंग करियर को लेकर बहुत परेशान हैं। इसकी वजह उनकी फिल्म 'कांचली' है, जिसकी रिलीज के लिए ओटीटी प्लेटफॉर्म नहीं मिल रहे हैं। 

शिखा की मानें तो वे अब तक बतौर कैरेक्टर आर्टिस्ट काम करती आ रही हैं और 6 साल की कड़ी मेहनत के बाद उन्हें फिल्म  'कांचली : लाइफ इन अ स्लो' मिली थी। लेकिन इसकी रिलीज के लिए प्लेटफॉर्म न मिलने की वजह से वे और उनके पैरेंट्स बहुत डरे हुए हैं। खासकर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से यह डर और बढ़ गया है। 

View this post on Instagram

काँचली बतौर lead Actress मेरी पहली हिंदी फिचर फिल्म है जो 7 february 2020 को all over India में realease हुई.. बड़ी films और Star actors के बीच में मैं एक नया चेहरा हूँ और ऐसे में यह बिल्कुल भी आसान नहीं है की एक छोटी सी फिल्म को अच्छा OTT Platform मिल सके क्योंकि यह फिल्म किसी बड़े नामी production house की नहीं बल्की एक independent film maker के द्वारा बनाई गई है ऐसी फ़िल्मों को दर्शकों तक पहुँचाने के लिए बहुत जद्दोजहद व कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है व हम Release के बाद से ही इन प्रायसों में जुटे हैं की Dedipya Joshii जैसे बेहतरीन निर्माता निर्देशक व Sanjay Mishra और lalit Primoo जैसे talented Actors से सज़ा एक Sensible Cinema आप तक पहूँचा सकें ....मैं आशा करती हूँ की काँचली जो पूरी तरह से एक महिला प्रधान film hai आपकी प्रार्थना व शुभकामनाओं के ज़रिए जल्द दुनिया के सामने आ सके व आप अपनी Real life Actress को Reel life Actress स्वरूप देख सकें 🤗🙏🏻💝👩🏻‍⚕️🇮🇳 @dedipya_official @shobha_official @imsanjaimishra @parimoo.lalit @kaanchlithefilm

A post shared by Shikha Malhotra (@shikhamalhotra_official) on Jun 28, 2020 at 10:41am PDT

आपबीती सुनाते रो पड़ीं शिखा

फरवरी में 'कांचली' को चुनिंदा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया था। एनबीटी से बातचीत में अपनी फिल्म के बारे में बताते हुए शिखा रो पड़ीं। उनके मुताबिक, जहां बड़ी फिल्मों को 3000-4000 स्क्रीन्स मिल जाती हैं। वहीं, उनकी फिल्म को देशभर में सिर्फ 75 स्क्रीन ही मिलीं। 

जब ओटीटी प्लेटफॉर्म वालों से बात की जाती है तो वे यह कहकर इसे स्ट्रीम करने से इनकार कर देते हैं कि इस तरह की फिल्म के लिए कोई सेगमेंट नहीं है। बकौल शिखा, "ओटीटी प्लेटफॉर्म वाले कैसे यह तय कर सकते हैं कि फिल्म चलेगी या नहीं? अगर ऑडियंस मुझसे कहेगी कि मैं नर्स ही ठीक हूं तो मैं मान भी लूं।"

शिखा ने बताई डर की वजह

शिखा ने इस बातचीत में बताया कि जब से सुशांत सिंह राजपूत ने सुसाइड किया है, तब से उनके और उनके पैरेंट्स के मन में डर बैठा हुआ है। वे कहती हैं, "जब इतने बड़े एक्टर के साथ ऐसा हो सकता है तो मैं तो बहुत ही छोटी-सी एक्ट्रेस हूं। मैं हमेशा अपनी फिल्म के बारे में सोचती रहती हूं। मुझे नींद नहीं आती। मेरे माता-पिता मुझसे पूछते हैं कि सब ठीक तो है? सुशांत की मौत के बाद से वे मेरे लिए बहुत डरे हुए हैं।"

अस्पताल में खाना खा रही हैं शिखा

शिखा की मानें तो उन्होंने चार महीने से घर का किराया नहीं चुकाया है। इसके अलावा अगर उन्हें अस्पताल में खाना न मिलता तो उनके लिए बहुत मुश्किल हो जाती। उनके मुताबिक, वे कई घंटे अस्पताल में काम करती हैं। पिछले कुछ महीनों से वहीं खाना खाती आ रही हैं। फिल्म की रिलीज अटक जाने से उनकी हालत और खराब हो गई है। 

कोरोना पेशेंट्स की देखभाल कर रहीं शिखा

शिखा ने फिल्मों में एंट्री लेने से पहले नई दिल्ली स्थित वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज, सफदरगंज से नर्सिंग का कोर्स किया था। इसलिए जब देश में कोरोनावायरस का प्रकोप बढ़ा तो उन्होंने भी संक्रमित लोगों की देख-रेख करने का फैसला किया है। करीब 100 दिन से वे मुंबई के जोगेश्वरी ईस्ट स्थित हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ट्रॉमा हॉस्पिटल में वालंटियर नर्स के रूप में काम कर रही हैं।

फिल्म में संजय मिश्रा की भी अहम भूमिका

'कांचली' में शिखा के अलावा संजय मिश्रा, ललित परिमू, नरेशपाल सिंह चौहान की भी अहम भूमिका है। फिल्म की स्टोरी राजस्थान के लोक कहानीकार विजयदान देथाम की कहानी पर आधारित, जिसमें सोशल वेलफेयर का संदेश दिया गया है। फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर देदीप्य जोशी हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser