फ्रॉड केस:सोनम कपूर के ससुर से 27 करोड़ रुपए की साइबर ठगी, इस मामले में 4 राज्‍यों से 9 आरोपी गिरफ्तार

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फरीदाबाद पुलिस ने एक्ट्रेस सोनम कपूर के ससुर हरीश आहूजा से ठगी करने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है। इस सिलसिले में पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक से इन अपराधियों की गिरफ्तारी की है। जानकारी के अनुसार, सोनम कपूर के ससुर की फर्म से 27 करोड़ 61 लाख रुपए की ठगी की गई है।

पुलिस ने किया खुलासा
फरीदाबाद पुलिस उपायुक्त नीतीश अग्रवाल ने बताया कि साइबर ठगों ने हरीश अहूजा बनकर कंपनी बनाई थी और फर्जी सिग्नेचर के जरीए करोड़ो रुपए ट्रांसफर किए थे। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने 9 साइबर ठगों को गिरफ्तार कर लिया है। फरीदाबाद पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच शुरु की थी। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों में दिल्ली निवासी मनोज एवं मनीष को 10 दिसंबर और प्रवीण कुमार और मनीष कुमार को 16 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद कर्नाटक के रायचूर जिले के इरगेरा गांव के गणेश परशुराम को 23 दिसंबर और मुंबई साहिन जोगलेकरवाडी के भूषण किशन, महाराष्ट के रायगढ के राहुल रघुनाथ को 29 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया।

27.61 करोड़ रुपए का हुआ ट्रांसफर
पुलिस उपायुक्त के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे जिले के गांव मुकाम पोस्ट के संतोष सीताराम जोत, तमिलनाडु के चेन्नई सुरेश कुमार को 29 दिसंबर गिरफ्तार किया गया। जबकि, नई दिल्ली के न्यू राजेन्द्र नगर के रहने वाले ललित को 23 दिसंबर गिरफ्तार किया है। ACP ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी मनोज शाही कंपनी की फर्जी डीएससी बनवाकर कंपनी के पैसे का अंतरण करता था। जांच में पाया गया कि उसकी आईडी से शाही कंपनी के 27.61 करोड़ रुपए का लाइसेंस ट्रांसफर किया गया। वहीं आरोपी प्रवीण कुमार वारदात में प्रयोग दस्तावेजों और संसाधनों को उपलब्ध कराने का काम करता था। गौरतलब है कि सोनम कपूर की शादी 8 अप्रैल 2018 को अपने बॉयफ्रेंड आनंद आहूजा के साथ हुई थी।

खबरें और भी हैं...