अपकमिंग फिल्म:'पठान’ की शूटिंग पर दीपिका पादुकोण लौटीं, दिसंबर फर्स्ट वीक में शाहरुख खान लौटेगें

मुंबई11 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक
  • जॉन अब्राहम ने बाइक चेस सीक्वेंस फिल्माए थे, स्टूडियो में रशिया का बर्फीला इलाका रीक्रिएट किया
  • बैंकॉक से फाइटर टीम बुलाई गई थी, उनसे शाहरुख अकेले भिड़ते दिखेंगे फिल्म में

में अपनी मैरिज एनिवर्सरी मनाने के बाद बुधवार को मुंबई में दीपिका पादुकोण ने 'पठान’ की शूटिंग लौट आईं हैं। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने इसकी पुष्टि की। शाहरुख के बारे में माना जा रहा है कि वो दिसंबर फर्स्ट वीक से शूट पर लौटेंगे। फिल्म में रशियन माफिया का रोल प्ले कर रहे जॉन अब्राहम ने शूटिंग की थी। सूत्रों ने बताया, ‘मौजूदा परिस्थितियों के बावजूद शूट को बहुत ज्यादा प्रभावित नहीं होने दिया जा रहा है। फिल्म एक्शन बेस्ड है और उनके एक्शन सीक्वेंसेस लगातार शूट किए जा रहे हैं। दिसंबर के पहले हफ्ते में स्पेन जाने की भी तैयारियां हो रही हैं। संभावना है कि शाहरुख भी वहां जाएंगे। वहां के तीन शहरों मल्‍लोरका, कडिज और वेजेर डीला फ्रंटेरा में दीपिका और शाहरुख पर गानों के सीक्वेंस शूट जाएंगे।’

जॉन ने बाइक एक्शन सीन शूट किए
बहरहाल, दीपिका ने फिल्म के एक्शन सीक्वेंसेस शूट किए। बीते हफ्ते जॉन अब्राहम ने भी स्टूडियो में ही बाइक पर चेस सीक्वेंसेस शूट किए। जॉन ने कुल दो दिनों की शूटिंग की। फिल्म के यूरोप शेड्यूल में जॉन ने जो बाइक चेस सीक्वेंस फिल्माए थे, यहां उसी की कंटिन्यूटी थी। ऐसे में स्टूडियो में ही बर्फ की सिल्लियां रीक्रिएट की गईं, उन पर जॉन ने बाइक से एक्शन सीन फिल्माए। जॉन ने वह सीन अकेले ही पूरा किया।

केबल के सहारे एक्शन करते नजर आएंगे शाहरुख
शाहरुख पर कई में कई दिलचस्प सीन फिल्माए गए। सूत्रों ने कहा, ‘इनडोर में ही बुर्ज खलीफा को रीक्रिएट किया गया। कुछ और ऊंची हाई राइज इमारतें भी क्रिएट की गईं। शाहरुख उन ऊंची इमारतों की बाहरी दीवारों पर स्किड करते हुए एक्शन करते नजर आएंगे। कुछ कुछ उस तरह जैसा मिशन इंपॉसिबल में टॉम क्रूज केबल के सहारे एक्शन करते नजर आए थे।’ इसके लिए शाहरुख के शरीर की केबलिंग की गई। फिर एक इमारत से दूसरी इमारत पर उनकी हवा में कलाबाजियां शूट की गईं। वह शेड्यूल 10 से 20 दिनों का था। उसी शॉट में डमी चॉपर्स भी यूज हुए। फिल्म फाइट सीक्वेंसेस के लिए बैंकॉक से फाइटर्स भी हायर किए गए। इसे टेक्निकली स्पाईडर मैन सेटअप कहा जाता है।

अबूधाबी सरकार ने की मदद
सूत्रों ने बताया, 'अबूधाबी के शेड्यूल में भी एक महीने तक काफी एक्सटेंसिव एक्शन सीक्वेंसेस शूट किए गए। इसके लिए अबूधाबी की सरकार ने काफी मदद की। वहां की सैना ने अपनी तरफ से टैंक, चॉपर इत्यादि मुहैया करवाएं थे।'

शाहरुख रॉ एजेंट बने हैं
डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने अबू धाबी में अफ्रीका,ऑस्ट्रेलिया, चेकोस्लोवाकिया, फ्रांस, इटली समेत कई अन्य देशों के क्राउड का इस्तेमाल किया। सिद्धार्थ का मकसद फिल्म में रॉ एजेंट बने शाहरुख खान को ज्यादा से ज्यादा देशों में जाकर अपने मिशन को अंजाम देते हुए दिखाना है। मुमकिन है कि पठान का प्रीक्वल भी बने। मेकर्स ने आगे चलकर स्पाई यूनिवर्स बनाने के लिए पठान में कहानी का कनेक्शन वॉर और टाइगर 3 से भी कनेक्ट किया है। यानी जो यूनिवर्स क्रिएट होगा, उसमें शाहरुख के साथ साथ सलमान और ऋतिक का भी किरदार होगा।

खबरें और भी हैं...