• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Defamation Case: Sessions Court Rejects Kangana Ranaut's Plea Seeking Transfer Of Defamation Case Filed By Lyricist Javed Akhtar

मानहानि केस:जावेद अख्तर मानहानि मामले में कंगना रनोट को हाथ लगी निराशा, सेशंस कोर्ट ने केस को ट्रांसफर करने की याचिका की खारिज

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक्ट्रेस कंगना रनोट को मानहानि केस में सेशंस कोर्ट से निराशा हाथ लगी है। संगीतकार जावेद अख्तर द्वारा कंगना के खिलाफ दायर किए गए इस केस में कोर्ट ने कंगना की याचिका को बुधवार को खारिज कर दिया है। कंगना ने कोर्ट में मानहानि केस को ट्रांसफर करने की याचिका दाखिल की थी। इसके साथ ही कोर्ट ने याचिका में कंगना द्वारा जावेद के खिलाफ की गई शिकायत को भी ट्रांसफर करने से इनकार कर दिया है।

कंगना रनोट ने अपनी याचिका में दावा किया था कि मामले की सुनवाई कर रही अंधेरी मेट्रोपॉलिटिन मजिस्ट्रेट की अदालत ने एकतरफा फैसला करते हुए उनकी हमेशा के लिए पेशी से छूट की अर्जी को खारिज कर दिया था और अरेस्ट वारंट जारी किए जाने की धमकी दी थी। अक्टूबर 2021 में कंगना की तरफ से ऐसी ही याचिका चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में दाखिल की गई थी, उनकी उस याचिका को भी खारिज कर दिया गया था। इसके बाद कंगना ने सेशंस कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का फैसला किया था।

क्या है पूरा मामला
जावेद अख्तर ने नवंबर 2020 में अंधेरी कोर्ट में कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि कंगना ने एक टीवी इंटरव्यू के दौरान उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं, जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंची है। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद दिए गए टीवी इंटरव्यू में कंगना ने जावेद अख्तर पर बॉलीवुड में नेपोटिजम और गुटबाजी फैलाने का आरोप लगाया था।

इसके जवाब में कंगना ने अपनी तरफ से जावेद अख्तर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उन पर जबरन वसूली और आपराधिक धमकी दिए जाने का आरोप लगाया था। कंगना ने आरोप लगाया था कि जावेद अख्तर ने उनकी बहन रंगोली चंदेल को अपने घर बुलाकर धमकी दी थी। हालांकि, जावेद अख्तर ने कंगना के इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

खबरें और भी हैं...