• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Dhaakad Actress Kangana Ranaut Says Avengers Were Inspired By Mahabharat And Vedas, Thor’s Hammer Can Be Compared To Hanumanji And His Gada

'धाकड़' गर्ल का बयान:कंगना रनोट बोलीं- महाभारत और वेदों से इंस्पायर्ड है एवेंजर्स, थॉर का हथौड़ा हनुमानजी के गदा जैसा

6 दिन पहले

एक्ट्रेस कंगना रनोट इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'धाकड़' को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। अब हाल ही में कंगना ने एक ऐसा बयान दिया, जिसकी की वजह से वे सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल, कंगना का कहना है कि एवेंजर्स फ्रेंचाइजी इंडियन माइथोलॉजिकल एपिक 'महाभारत' और द हिंदू रिलीजियस टेक्स्ट 'द वेदास' से इंस्पायर होकर बनाई गई है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि थॉर के हथौड़े (मजोलनीर) की इंस्पिरेशन भी भगवान हनुमान के गदा से ली गई है।

कंगना रनोट से जब सवाल पूछा गया कि सुपरहीरो का रोल निभाने के लिए वह इंडियन माइथोलॉजिकल अप्रोच या हॉलीवुड स्टाइल में से किसे चुनना पसंद करेंगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, "मैं निश्चित रूप से इंडियन माइथोलॉजिकल अप्रोच ही अपनाऊंगी। मुझे लगता है कि वेस्ट हमारी पौराणिक कथाओं से बहुत उधार लेता है। जब मैं आयरन मैन जैसे उनके सुपरहीरो को देखती हूं, तो मुझे लगता है कि उनका कवच महाभारत से कर्ण के कवच से प्रेरित है।"

थॉर का हथौड़ा हनुमानजी के गदा जैसा
कंगना रनोट ने आगे कहा, "हथौड़ा चलाने वाले थॉर की भी हनुमानजी और उनके गदा से तुलना की जा सकती है। मुझे लगता है कि एवेंजर्स भी महाभारत से प्रेरित है। उनका दृश्य दृष्टिकोण अलग है, लेकिन इन सुपरहीरो कहानियों की उत्पत्ति हमारे वेदों से बेहद प्रेरित है। वे इस तथ्य को भी स्वीकार करते हैं। इसी तरह, मैं भी कुछ मूल करना चाहती हूं। वेस्ट से इंस्पायर होकर सीमित नहीं होना चाहती हूं।"

20 मई को रिलीज होगी कंगना की 'धाकड़'​​
कंगना रनोट एक्शन थ्रिलर फिल्म 'धाकड़' में एजेंट अग्नि के करिदार में नजर आने वाली हैं। रजनीश घई के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में कंगना के अलावा अर्जुन रामपाल और दिव्या दत्ता भी लीड रोल में हैं। यह फिल्म 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। इसके अलावा कंगना जल्द ही 'मणिकर्णिका रिटर्न्स', 'तेजस' और 'द इनकारनेशन:सीता' में भी नजर आएंगी।

खबरें और भी हैं...