• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Dil Bechara Title Track Released Mukesh Chhabra Shares Conversation With Farah Khan Kunder And Tells How Farah Agreed To Choreograph The Song Without Commercial Fees.

'दिल बेचारा' का टाइटल ट्रैक रिलीज:डायरेक्टर ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया, बताया- किस तरह फराह बिना फीस के कोरियोग्राफ करने के लिए तैयार हुई थीं

3 वर्ष पहले
दिल बेचारा का टाइटल ट्रैक शुक्रवार को रिलीज हो गया। डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा के मुताबिक यह सुशांत सिंह राजपूत के करियर का आखिरी गाना है।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा का टाइटल ट्रैक शुक्रवार को रिलीज हो गया। ये एक डांस नंबर है, जिसमें सुशांत एक फंक्शन में अपने मूव्स दिखाकर ऑडियंस में बैठी फिल्म की हीरोइन संजना सांघी को इम्प्रेस करने की कोशिश कर रहे हैं। इस गाने में आवाज और संगीत दोनों एआर रहमान का है, वहीं इसके बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। फराह कुंदर के कोरियोग्राफ किए इस गाने में सुशांत का डांसिंग टैलेंट भरपूर नजर आ रहा है।

फिल्म के डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने इस गाने का वीडियो शेयर करते हुए फराह के साथ इसे कोरियोग्राफ करने को लेकर हुई बातचीत के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि जब फराह को पता चला कि ये मेरी पहली फिल्म का टाइटल ट्रैक है, जिसे सुशांत पर फिल्माया जाएगा तो वो इसे बिना फीस लिए करने को तैयार हो गई थीं।

मुकेछ छाबड़ा और फराह खान कुंदर के बीच हुई बातचीत..

फोन की घंटी जा रही है...

फराहः हां मुकेश, बोल मुकेशः दीदी, मैं सुशांत के साथ अपनी पहली फिल्म बना रहा हूं, ये फॉल्ट इन अवर स्टार्स का हिंदी रीमेक है और मैं चाहता हूं कि आप इसमें एक गाने को कोरियोग्राफ करें। फराहः ओके, मुझे गाना भेजो। मुकेशः लेकिन दीदी आपकी फीस कितनी होगी? फराहः मुकेश पहले गाना तो भेजो। मुकेशः गाना भेज दिया है। फराहः बाप रे! ये गाना तो सचमुच बहुत अच्छा है मुकेश। चलो इस पूरे गाने को एक ही टेक में करते हैं, ये सुशांत है, वो इसे अच्छे से खींच लेगा।  मुकेशः लेकिन दीदी आप कितना पैसा लेंगीं? फराहः तू पागल है क्या मुकेश? ये तुम्हारी पहली फिल्म है, ये मेरी तरफ से तुम्हें आशीर्वाद है। तू भाई है मेरा, चुप रहो और अपने प्रोड्यूसर्स से कह दो कि मैं इसे तुम्हारे और सुशांत के लिए कर रही हूं।  मुकेश: क्यायायायाया... थैंक यू दीदी, लव यू। फराह: चल लव यू, बाय, मैं काम कर रही हूं।

और ठीक इसी तरह बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ कोरियोग्राफर ने #दिल बेचारा के टाइटल ट्रैक के लिए हां कहते हुए उसे संभव बनाया। आपके सामने प्रस्तुत है सुशांत और संगीतज्ञ एआर रहमान का जादू और अमिताभ भट्टाचार्य के अद्भुत शब्द। आपकी प्रतिक्रियाओं के लिए इंतजार नहीं कर सकता।

फराह ने इस गाने का हिस्सा बनाने के लिए डायरेक्टर को शुक्रिया कहा

फराह खान कुंदर ने भी इस गाने से जुड़ी एक पोस्ट करते हुए बताया कि किस तरह उन्होंने इस गाने को एक टेक में कर लिया था। अपनी पोस्ट में उन्होंने लिखा, 'ये गाना विशेष रूप से मेरे दिल के करीब है, क्योंकि ये पहला मौका था जब मैं सुशांत के लिए कोरियोग्राफ कर रही थी... हम लंबे समय से दोस्त थे, लेकिन कभी साथ काम नहीं किया था... साथ ही मैंने मुकेश छाबड़ा से भी वादा किया था कि जब वो अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू करेंगे तो मैं उसके लिए एक गाना उसके लिए करूंगी...

आगे उन्होंने लिखा, 'मैं चाहती थी कि इस गाने को एक शॉट सॉन्ग के रूप में किया जाए... क्योंकि मुझे पता था कि सुशांत इसे बिल्कुल अच्छे से करने में सक्षम होंगे... मुझे याद है सुशांत एक बार एक रियलिटी डांस शो में आए थे, जिसे मैं सेलिब्रिटी गेस्ट के रूप में जज कर रही थी और सिर्फ वही एक मौका था जब उस शो के प्रतियोगियों की तुलना में सेलिब्रिटी गेस्ट ने बेहतर डांस किया था... हमने एक पूरे दिन रिहर्सल की थी और फिर आधे दिन में शूट को खत्म कर लिया था।'

'इस काम के बदले में बतौर उपहार सुशांत ने मुझसे मेरे घर के खाने की फरमाइश की थी, जो मैं उनके लिए लेकर गई भी थी। मैंने उनके गाने को देखा और जो कुछ मुझे दिख रहा है कि वो कितने खुश और कितने जीवन से भरे लग रहे हैं इसमें। हां यह गाना मेरे लिए बहुत स्पेशल है। इस यात्रा में मुझे शामिल करने के लिए मुकेश छाबड़ा आपका धन्यवाद।'

दिल बेचारा का टाइटल सॉन्ग

दिल बेचारा के गाने 'सोनी म्यूजिक' के यूट्यूब चैनल पर उपलब्ध हैं।

खबरें और भी हैं...