हॉस्पिटल में एडमिट हैं दिलीप कुमार की बहन फरीदा:सायरा बानो भतीजे के साथ मिलकर कर रही हैं देखभाल

14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार की छोटी बहन फरीदा की हालत काफी गंभीर है। इस वजह से उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फरीदा के भतीजे साकिब (महबूब खान के पोते), इमरान और सायरा बानो मिलकर हॉस्पिटल में उनकी देखभाल कर रहे हैं।

फरीदा की तबीयत में हो रहा है सुधार

हालांकि ईटाइम्स के मुताबिक फरीदा की तबीयत काफी खराब थी, लेकिन कल उन्हें ठोड़ा सुधार हुआ है। फरीदा करीब एक हफ्ते से हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

सायरा ने 1966 में की थी, दिलीप कुमार से शादी।
सायरा ने 1966 में की थी, दिलीप कुमार से शादी।

सायरा से जुड़े एक सूत्र का कहना है, 'दिलीप के भतीजे सायरा की ताकत का एक बड़ा सोर्स हैं।' सायरा लगातार कोकिलाबेन अंबानी हॉस्पिटल जाती रहती हैं। हालांकि अब उनका स्वास्थ्य इतना अच्छा नहीं रहता है, खासकर दिलीप कुमार के निधन के बाद, बांद्रा से अंधेरी तक का सफर उनके लिए आसान नहीं रहा है।

पिछले साल सायरा भी थीं ICU में एडमिट

पिछले साल सायरा भी हिंदुजा अस्पताल में एडमिट थीं। उन्हें ब्लड प्रेशर की समस्या हुई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था। उनकी हालत काफी सीरियस थी। यहां तक की उन्हें ICU तक में शिफ्ट कराया गया था।

दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।
दिलीप कुमार के निधन के बाद सायरा डिप्रेशन का शिकार हो गई थीं।

सायरा और दिलीप की जोड़ी

सायरा बानो ने 1961 की फिल्म 'जंगली' में शम्मी कपूर के साथ काम करके अपने करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद उन्होंने 'ब्लफ मास्टर', 'झुक गया आसमान', 'आई मिलन की बेला', 'प्यार मोहब्बत', 'विक्टोरिया नंबर 203', 'आदमी और इंसान', जैसी फिल्मों में काम किया था। सायरा-दिलीप की जोड़ी ने 'सगीना' और 'गोपी' सहित कई फिल्मों में एक साथ काम किया और 1966 में दोनों ने शादी की थी। हालांकि दिलीप कुमार का लंबी बीमारी के बाद 7 जुलाई 2021 को 98 साल की उम्र में निधन हो गया था।

खबरें और भी हैं...