• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Director Vinod Tiwary Will Raise His Voice Against 'Fankar' In Association, Said I Had Earlier Announced The Biopic On Kapil Sharma

कॉमेडियन की बायोपिक पर विवाद:डायरेक्टर विनोद तिवारी 'फनकार' के खिलाफ एसोसिएशन में उठाएंगे आवाज, बोले-कपिल शर्मा पर बायोपिक मैं पहले ही अनाउंस कर चुका हूं

मुंबई4 महीने पहलेलेखक: उमेश कुमार उपाध्याय
  • कॉपी लिंक

कपिल शर्मा पर बनने वाली बायोपिक 'फनकार' को लेकर 'तेरी भाभी है पगले' फेम डायरेक्टर विनोद तिवारी ने ‌आवाज उठाई है। उनका कहना है कि मैंने साल 2018 में कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा पर बायोपिक बनाना की अनाउंसमेंट की थी, यह खबर बड़े लेवल पर प्रकाशित भी हुई थी। दरअसल, फिल्म 'संजू' देखने के बाद मुझे लगा कि कपिल पर बायोपिक बनाई जाए, क्योंकि इस व्यक्ति ने बहुत संघर्ष किया है। मेरा कॉमेडी जॉनर रहा है और उसी वक्त मेरी फिल्म 'तेरी भाभी है पगले' आई थी। लेकिन, यहां खेला ऐसा होता है कि 4 साल पहले की मेरी सोच को लेकर आज फिल्म 'फुकरे' फेम डायरेक्टर और निर्माता महावीर जैन आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने मेरे आइडिया पर 'फनकार' अनाउंस की है। इसे 4 साल पहले मैंने सोचा था। इस बात को क्यों दबाकर रखें। जिसकी हमने शुरुआत की थी।

छोटे आदमी की सोच को इंडस्ट्री में दबाया जाता है
चार साल पहले अनाउंस करने के बाद अब 'फनकार' फिल्म बनने की घोषणा हो गई है, तब क्या आप अपने आइडिया को ड्रॉप कर देंगे? इस सवाल के जवाब पर विनोद ने कहा, "यह तो जरूर बोलूंगा कि कैसे एक छोटे आदमी की सोच को कैसे इंडस्ट्री में दबाया जाता है। छोटे की सोच, सोच नहीं होती, वहीं बड़े की सोच, बड़ी सोच बन जाती है। मेरा तो खुद का प्रोडक्शन हाउस है, मुझे बनाने के लिए कहीं से फाइनेंसर लेने थोड़े न जाना था।"

मैंने बायोपिक के लिए टाइटल 'कपिल शर्मा-द राइजिंग स्टार' रजिस्टर्ड करवाया था
विनोद ने आगे कहा, "मेरे पार्टनर और प्रोड्यूसर सभी कपिल पर बायोपिक बनाने के लिए तैयार थे। एक मायने में देखा जाए, तब टैलेंट के साथ यह धोखा है। मैंने पोटर्ल पर देखा कि कपिल पर फिल्म 'फनकार' बन रही है। उसमें अपना रोल वे खुद प्ले करने वाले हैं। यह देखने के बाद लगा कि मेरी सोच के साथ यह बलात्कार है, कहीं न कहीं यह खिलवाड़ है। एक छोटे (छोटा इसलिए कह रहा हूं कि आज कॉर्पोरेट लेवल पर नहीं हूं) की सोच को लीपापोती करके बना रहे हैं। मुझे यह बात मीडिया के सामने रखनी है और रखूंगा। मैंने तो टाइटल भी रजिस्टर्ड 'कपिल शर्मा-द राइजिंग स्टार' करवा लिया था।"

क्या कभी बायोपिक बनाने के बारे में कपिल से बात हुई थी?
इस सवाल के जवाब में विनोद तिवारी ने बताया, "नहीं, कपिल से बात नहीं हुई थी, पर कृष्णा-अभिषेक से बोला था, क्योंकि उस वक्त 'तेरी भाभी है पगले' रिलीज हुई थी और उसमें वह थे। छोटे क्रिएटिव लोगों के साथ कैसे धोखा होता है और कैसे वह पिसते हैं। वहीं बड़े लोग कैसे हाथ मार जाते हैं, यह बात रखना मेरे लिए बहुत जरूरी है। मैंने अपनी स्टोरी भी ब्रेक की थी कि बायोपिक में क्या दिखाना चाहता था। पूरे आर्टिकल में बताया है कि अमृतसर से लेकर मुंबई तक उनके जीवन में जो उतार-चढ़ाव आए हैं, वहां तक दिखाने की बात कही है। असली बायोपिक तो मैंने रिसर्च की है।"

आपको क्रेडिट न मिलने और आपकी सोच को आगे लेकर जाने पर क्या कार्रवाई करेंगे?
इसके जवाब में विनोद कहते हैं, "आखिर क्या करेंगे? हम तो अपने हक की आवाज ही उठा सकते हैं। इसके बारे में तो इम्पा और डायरेक्टर एसोसिएशन को अवगत कराऊंगा। वहां अपनी बात को रखूंगा। अपने अधिकार के लिए लड़ेंगे, यह मेरा अधिकार है। यह क्रिएटिव चीज मेरी है।

बिना कपिल के राइट्स के कैसे फिल्म अनाउंस हो सकती है: मृगदीप सिंह लांबा
विनोद तिवारी द्वारा लिए जाने वाले इस स्टैंड पर जब 'फुकरे' फेम डायरेक्टर मृगदीप सिंह लांबा को अवगत कराते हुए उनकी प्रतिक्रिया के बारे में पूछा, तब उनका कहना था कि मुझे पता नहीं कि अभी यह खबर क्यों फैल रही है। विनोद जी को अपनी बात जरूर उठानी चाहिए। मुझे तो यह कहानी महावीर जैन ने दी है। अच्छा रहेगा कि महावीर से आप बात कीजिए। अगर उन्होंने (विनोद तिवारी) कपिल शर्मा पर फिल्म अनाउंस कर दी, पर बिना कपिल के राइट्स के कैसे फिल्म अनाउंस हो सकती है! खुद सोच सकते हैं। हो सकता है कि टाइटल मैच कर रहा हो, लेकिन कपिल शर्मा का जो राइट्स है, वह तो निर्माता महावीर जैन के पास है।"

मृगदीप सिंह लांबा ने आगे कहा कि ऐसे तो मैं विराट कोहली पर फिल्म अनाउंस कर दूं, लेकिन जब तब विराट कोहली हामी नहीं भरेंगे, तब तक फिल्म नहीं बना सकता। खैर, उनको जरूर बुरा लग रहा होगा, क्योंकि जो मेहनत करता है, उसे लगता है। लेकिन, सही होगा कि हमारे प्रोड्यूसर महावीर जैन के पास से यह सब्जेक्ट आया है और उनसे ही बात की जानी चाहिए। बहरहाल, निर्माता महावीर जैन से बात करने की कोशिश की गई, तब पहली कॉल पर उनके मीटिंग में होने की बात कही गई और उसके बाद कभी उनका नंबर उपलब्ध नहीं रहा तो कभी रिंग बजती रही।

खबरें और भी हैं...