दिशा पाटनी का सफर:एक्ट्रेस नहीं साइंटिस्ट बनना चाहती थीं दिशा पाटनी, अब चार साल के फिल्मी करियर में दो बार कर चुकीं सलमान खान के साथ काम

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सलमान खान की आनेवाली फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट दिशा पाटनी नजर आएंगी। सलमान-दिशा की साथ में यह दूसरी फिल्म है। इससे पहले दोनों ने फिल्म 'भारत' में भी साथ काम किया था।

साइंटिस्ट बनना चाहती थीं दिशा

दिशा कम समय में ही सुपरस्टार्स के साथ फिल्मों में काम करने लगी हैं लेकिन एक समय उनका एक्टिंग की दुनिया में जगह बनाने का दूर-दूर तक कोई इरादा नहीं था। दरअसल, उत्तरप्रदेश के बरेली में जन्मीं दिशा पढ़ने में तेज थीं। वे साइंटिस्ट बनने का सपना देखती थीं। लेकिन 2011 में लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई के दौरान उन्होंने मॉडलिंग शुरू की।

लखनऊ में कॉलेज के दौरान फेयरवेल पार्टी में दिशा को मिस कॉलेज चुना गया। इसके बाद उन्होंने मिस लखनऊ कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट किया। मिस लखनऊ बनने के बाद दिशा पैंटालून मॉडल में फर्स्ट रनरअप रहीं। 2013 में उन्होंने फेमिना मिस इंदौर कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट किया। इसमें वे फर्स्ट रनर अप रहीं।

तेलुगु फिल्म से किया डेब्यू

एक्ट्रेस नहीं साइंटिस्ट बनने का सपना देखने वाली दिशा मॉडलिंग में आगे बढ़ती गईं तो उन्हें ऐड में भी काम मिलने लगा। 17 साल की उम्र में उन्होंने पहला फोटोशूट कराया था जिसमें वह काफी अलग नजर आईं थीं। 2015 में दिशा कैडबरी डेयरी मिल्क के एक ऐड में नजर आईं।

इसी साल उन्होंने एक मोबाइल कंपनी के ऐड में भी काम किया। इसी के बाद तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने उन्हें मूवी 'लोफर' के लिए कास्ट किया। यहीं से दिशा की फिल्मों में एंट्री हुई। दिशा ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू 2016 में आई 'एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी' से किया।

टाइगर से है अफेयर

दिशा पाटनी अक्सर ब्वॉयफ्रेंड टाइगर श्रॉफ के साथ मूवी या लंच-डिनर डेट पर स्पॉट होती रहती है। करियर के शुरुआती दौर से दोनों अपने रिलेशनशिप को लेकर ओपन हैं। एक इंटरव्यू में टाइगर श्रॉफ के पिता जैकी श्रॉफ ने दोनों की जोड़ी के लिए कहा था क्या पता आगे चलकर दोनों शादी कर लें? यह दोनों फिल्म 'बागी 2' में साथ नजर आ चुके हैं।

खबरें और भी हैं...