पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

'डॉन' के 14 साल पूरे:डॉन के किरदार के लिए फरहान अख्तर की पहली पसंद थे ऋतिक रोशन लेकिन बस एक बात की वजह से शाहरुख खान ने मार ली थी बाजी

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान, प्रियंका चोपड़ा और करीना कपूर खान स्टारर 'डॉन' की रिलीज को 14 साल पूरे हो गए हैं। इस मौके पर फिल्ममेकर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर ने फिल्म की मेकिंग को याद करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट लिखीं।

फरहान ने 'डॉन' फिल्म की फोटो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, डॉन को याद रखने की जरूरत नहीं क्योंकि डॉन को भूल जाना नामुमकिन है।

फिल्म के को-प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''डॉन की रिलीज को 14 साल हो गए लेकिन मेरे मन में शूटिंग का एक-एक दिन ताजा है। क्या खूबसूरत यादें थीं! बेहतरीन टीम को बहुत बधाई जिनकी बदौलत हम दर्शकों के दिलों पर राज करने में कामयाब रहे।''

ऋतिक थे पहली चॉइस

डॉन के किरदार में भले ही शाहरुख खान ने वाहवाही बटोरीं लेकिन वह इस किरदार के लिए पहली चॉइस नहीं थे। फरहान ऋतिक रोशन को इस रोल में कास्ट करना चाहते थे।

लक्ष्य (2004) की शूटिंग के दौरान फरहान और ऋतिक इस बात पर सहमत थे कि वह इस फिल्म में साथ काम करेंगे लेकिन जब फिल्म बनने की बारी आई तो फरहान को लगा कि उन्हें किरदार में कोई मैच्योर एक्टर चाहिए होगा।

इस तरह उनकी तलाश शाहरुख खान पर जाकर खत्म हुई जो इंडस्ट्री में काफी लंबे समय से थे। हालांकि डॉन 2 में ऋतिक एक स्पेशल अपीयरेंस में नजर आए थे।

एक्टर्स ने सीखा था मार्शल आर्ट्स

फिल्म में अपने-अपने रोल्स के लिए शाहरुख, प्रियंका और अर्जुन रामपाल ने शाओलिन टेंपल एक्सपर्ट्स की देखरेख में स्पेशल मार्शल आर्ट्स ट्रेनिंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया था।

यह 2006 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में पांचवे नंबर पर थी।

फिल्म 1978 में आई अमिताभ बच्चन स्टारर डॉन की रीमेक थी जिसकी कहानी सलीम-जावेद ने लिखी थी। जावेद ने डॉन की रीमेक बना रहे बेटे फरहान की स्क्रिप्टिंग में मदद की थी। रीमेक डॉन का सीक्वल डॉन 2 भी 2011 में रिलीज हुआ था। अब मेकर्स डॉन 3 बनाने की भी प्लानिंग कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें