पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Father Jitendra Had Refused To Give Money To Ekta Kapoor, Worked In Ad Agency In 15 Years, Today She Is The Queen Of TV Industry

हैप्पी बर्थडे एकता कपूर:पिता जितेंद्र ने कर दिया था एकता कपूर को पैसे देने से इनकार, 15 साल में किया एड एजेंसी में काम, आज हैं टीवी इंडस्ट्री की क्वीन

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

एक जमाने के मशहूर एक्टर जितेंद्र और शोभा कपूर की बेटी एकता कपूर आज टेलीविजन इंडस्ट्री और ओटीटी की क्वीन बन चुकी हैं। एकता कपूर ने हम पांच, क्योंकि सास भी कभी बहू थी, कसौटी जिंदगी, कहीं किसी रोज, कहीं तो होगा जैसे कई बेहतरीन शोज से सालों तक दर्शकों को खूब मनोरंजन देकर पहचान बनाई है। टेलीविजन शो प्रोड्यूस करने के अलावा एकता कई हिट बॉलीवुड फिल्में और सीरीज भी प्रोड्यूस कर चुकी हैं। साल 2020 में एकता को पद्मश्री अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

ऐसे किया करियर की शुरुआत

एकता कपूर हमेशा से ही पार्टी ऐनिमल रही हैं। जब वो 15 साल की हुईं तो उनके पिता ने उन्हें पॉकेट मनी के अलावा पैसे देने से इनकार कर दिया। एकता को हमेशा से ही शादी करने का क्रेज था जब उन्होंने ये बात अपने पिता को बताई तो जितेंद्र ने कहा, या तो तुम शादी कर लो, या पार्टी की बजाय काम करो, जो मैं चाहता हूं। पिता की बात मानते हुए एकता ने एड मेकर कैलाश सुरेंद्रनाथ के साथ इंटर्नशिप करना शुरू कर दिया, जहां वो बाद में जॉब करने लगीं।

पिता जितेंद्र, मां शोभा और भाई तुषार के साथ एकता कपूर।
पिता जितेंद्र, मां शोभा और भाई तुषार के साथ एकता कपूर।

पिता से मिली मदद तो बन गईं प्रोड्यूसर

जॉब के दौरान जितेंद्र की मदद मिलने के बाद एकता कपूर ने बतौर प्रोड्यूसर काम करना शुरू किया। उन्होंने बालाजी टेलीफिल्म बैनर के तले 130 से ज्यादा डेली सोप प्रोड्यूस किए हैं। टेलीविजन इंडस्ट्री में कामयाबी मिलने के बाद एकता ने साल 2001 में क्योंकि… मैं झूठ नहीं बोलता फिल्म प्रोड्यूस की। इसके बाद उन्होंने कुछ तो है, कृष्णा कॉटेज, क्या कूल हैं हम, शूटआउट एट लोखंडवाला, वंस अपोन ए टाइम इन मुंबई, शोरः इन द सिटी, लव सेक्स और धोखा जैसी कई फिल्में प्रोड्यूस की।

बोल्ड कंटेंट बनाकर बटोरी सुर्खियां

बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड द्वारा साल 2017 में ओटीटी प्लेटफॉर्म अल्ट बालाजी लॉन्च किया गया था जिसके लिए एकता कई फिल्में और सीरीज प्रोड्यूस कर चुकी हैं। अल्ट बालाजी की ज्यादातर सीरीज और फिल्में का कंटेंट बेहद बोल्ड होता है जिसके चलते कई बार वो विवादों से घिर चुकी हैं। उनके वीडियो ऑन डिमांड प्लेटफॉर्म की सीरीज गंदी बात, ब्रोकन बट ब्यूटीफुल, कहने को हमसफर हैं, कर ले तू भी मोहब्बत, हिज स्टोरी और द मैरिड वुमन काफी पॉपुलर हैं।

सरोगेसी के जरिए बनी कुंवारी मां

पिता के कहने में एकता अपने काम में ऐसी व्यस्त हुईं कि उन्होंने कभी शादी नहीं की। 44 सालों तक कुंवारी रहने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2019 में बिना शादी के ही मां बनने का फैसला कर लिया। प्रोड्यूसर सरोगेसी के जरिए एक बेटे रवि की मां बनी हैं।

इन कारणों से विवादों में रहीं एकता कपूर

  • एकता कपूर का शो जोधा-अकबर काफी पॉपुलर हुआ था हालांकि इसके कंटेंट के चलते प्रोड्यूसर काफी विवादों से घिर गई थीं। राजपूत क्षत्रीय अखिल भारतीय महासभा के लोगों द्वारा शो के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया गया था। उनका आरोप था कि शो में जोधा और अकबर के रिश्ते को गलत तरह से पेश किया जा रहा है।
  • एकता कपूर जापानी नोवल द डिवोशनल ऑफ सस्पेक्ट एक्स पर हिंदी फिल्म बनाना चाहती थीं लेकिन मलयालम फिल्ममेकर्स ने पहले ही दृश्यम टाइटल के साथ फिल्म शुरू कर दी। जानकारी मिलते ही एकता ने मेकर्स के खिलाफ नोटिस भेजा था।
  • एकता कपूर के शो कहीं तो होगा से फेम हासिल करने वाले राजीव खंडेलवाल ने उनके खिलाफ कई बातें कही थीं। राजीव ने कहा था कि उन्हें करियर में आगे बढ़ने के लिए एकता की जरुरत नहीं है और वो एकता के शो पसंद भी नहीं करते। राजीव के बयान के बाद एकता और उनके बीच लंबी बहस छिड़ गई जिसके बाद उन्होंने राजीव के साथ कभी काम ना करने का फैसला लिया था।
  • एकता कपूर की XXX सीरीज उस समय विवादों में आ गई जब उसमें एक बोल्ड सीन में आर्मी ऑफिसर की यूनिफॉर्म का इस्तेमाल किया गया। सीरीज रिलीज होने के बाद हिंदुस्तानी भाऊ ने उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी।
खबरें और भी हैं...