रील में रियल घर:बिग बी के घर जलसा में शूट हुई थी फिल्म चुपके-चुपके, इन फिल्मों में भी दिखाए जा चुके हैं स्टार्स के असली घर

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर फिल्म चुपके-चुपके के आज 46 साल पूरे हो चुके हैं। इस खास मौके पर महानायक अमिताभ बच्चन ने इससे जुड़ी एक खास बात शेयर की है। दरअसल फिल्म में दिखाया गया बंगला किसी और का नहीं बल्कि अमिताभ का अपना घर जलसा है।

बिग बी ने सोशल मीडिया पर फिल्म का एक सीन शेयर किया है। तस्वीर में अमिताभ और जया के पीछे एक शानदार घर नजर आ रहा है जिसके साथ एक्टर ने लिखा, ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म चुपके चुपके आज 46 साल पूरे कर चुकी है। तस्वीर में जिस घर को आप देख रहे हैं वो एनसी सिप्पी का घर है। हमने इसे खरीदा था और बाद में बेच दिया था। फिर हमने दोबारा इस घर को खरीद लिया और इसे दोबारा बनवाया, अब ये हमारा घर जलसा है। यहां आनंद, नमक हराम, चुपके-चुपके, सत्ते पे सत्ता और कई फिल्में शूट हो चुकी हैं। बिग का के घर और उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म का ये कनेक्शन देख कई सितारे शॉक हैं, हालांकि इसके बाद भी कई बॉलीवुड फिल्मों में स्टार्स के असली घर दिखाए जा चुके हैं। आइए जानते हैं वो फिल्में कौन सी हैं-

बॉम्बे टॉकीज

इंडियन सिनेमा के 100 साल पूरे होने पर चार मशहूर डायरेक्टर्स अनुराग कश्यप, जोया अख्तर, करण जौहर और दिबाकर बनर्जी ने मिलकर बॉम्बे टॉकीज फिल्म बनाई थी। इस फिल्म के एक हिस्से में अमिताभ बच्चन को दिखाया गया था जिसमें वो अपने ही घर में खड़े थे। फिल्म में दिखाया गया घर बिग बी का घर प्रतीक्षा था जो जुहू में हैं। जलसा में शिफ्ट होने से पहले बिग बी अपने माता-पिता के साथ इसी घर में रहा करते थे।

रंग दे बसंती

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म रंग दे बसंती एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इस फिल्म के कुछ हिस्सों को दिखाया गया था।

वीर-जारा

शाहरुख खान, प्रीति जिंटा, रानी मुखर्जी और मनोज बाजपेयी स्टारर फिल्म वीर जारा में भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही लव स्टोरी दिखाई गई थी। जारा का पाकिस्तान में बसा घर दिखाने के लिए सैफ अली खान के पटौदी पैलेस को इस्तेमाल किया गया है। फिल्म का गाना हम तो भई जैसे हैं वैसे रहेंगे में इस पैलेस को कई एंगल से देखा जा सकता है।

की एंड का

आर बाल्की के निर्देशन में बनी फिल्म की एंड का में अमिताभ बच्चन और जया ने स्पेशल गेस्ट अपीयरेंस निभाई थी। फिल्म में एक्टर के सभी शॉट उन्हीं के घर में लिए गए थे। फिल्म देखने में बिग बी का लग्जरी लिविंग रूम नजर आता है।

फैन

शाहरुख खान के घर के नीचे हर दिन हजारों लोगों की भीड़ लगती है। इस भीड़ में खड़े लोग शाहरुख की एक झलक देखने के लिए घंटों इंतजार भी करते हैं। इसी तरह के एक सनकी फैन पर साल 2016 में फिल्म बनाई गई थी। इस फिल्म के कुछ सीन में शाहरुख खान का घर मन्नत दिखाया गया था।

संजू

राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म संजू एक्टर संजय दत्त की बायोपिक है। इस फिल्म में संजय और उनकी पत्नी मान्यता का एक सीन दिखाने के लिए एक्टर का असली घर इंपीरियल हाइट इस्तेमाल किया गया था।

बॉम्बे टॉकीज

अमिताभ बच्चन के अलावा बॉम्बे टॉकीज फिल्म में रानी मुखर्जी का भी असली घर देखने मिला है। इस फिल्म के पार्ट अजीब दास्तां है ये में रानी मुखर्जी और रणदीप हुड्डा लीड रोल में थे जिसके सभी सीन में रानी मुखर्जी का घर नजर आया है।

बजरंगी भाईजान

करीना कपूर और सलमान खान स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान को एक्टर सलमान के पनवेल स्थित फार्महाउस में शूट किया गया है। फिल्म की शूटिंग के दौरान फार्महाउस की कई तस्वीरें भी सामने आई थीं।

खबरें और भी हैं...