पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'फैंटम फिल्म्स':मधु मंतेना ने 'फैंटम फिल्म्स' के अनुराग, विकास, विक्रमादित्य के हिस्से के 37.5% शेयर भी खरीदे, 50% स्टेक अब भी रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2018 में बंद हुए फिल्म मेकर्स अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मंतेना और विकास बहल के प्रोडक्शन हाउस 'फैंटम फिल्म्स' के लिए अच्छी खबर सामने आई है। खबरों के मुताबिक, फैंटम के चार पार्टनर में से एक मधु ने अब प्रोडक्शन हाउस के 37.5% शेयर खरीद लिए हैं। वहीं 12.5% शेयर मधु के पास पहले से ही थे। कंपनी के बाकी के 50% शेयर अब भी रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास ही हैं। अब यह प्रोडक्शन हाउस मधु मंतेना की नई कंपनी 'मैड मैन' और रिलायंस एंटरटेनमेंट का जॉइंट वेंचर होगा। दोनों पार्टियों के पास 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

साल 2018 में फैंटम के चारों पार्टनर विकास, मधु, अनुराग, विकास और विक्रमादित्य ने पार्टनरशिप खत्म कर अपने-अपने रास्तों पर जाने का फैसला किया था। इससे पहले 'फैंटम फिल्म्स' इन चारों पार्टनर और रिलायंस एंटरटेनमेंट का जॉइंट वेंचर था। तब विकास, मधु, अनुराग और विक्रमादित्य के पास 12.5-12.5% और रिलायंस एंटरटेनमेंट के पास कंपनी के 50% शेयर थे।

विकास, अनुराग और विक्रमादित्य की कंपनी से हुई ऑफिशियल एग्जिट
सूत्रों के मुताबिक विकास, अनुराग और विक्रमादित्य की कंपनी से ऑफिशियल एग्जिट हो गई है। मधु ने तीनों के सामने उनके हिस्से के शेयर खरीदने की बात रखी थी। तीनों ने इसके लिए हामी भी भर दी है। जल्द ही इसे लेकर बाकी की सारी फॉर्मिलिटिज भी पूरी हो जाएंगी। इस बात की पुष्टि मधु ने खुद भी कर कर दी है। अक्टूबर 2018 में प्रोडक्शन कंपनी 'फैंटम फिल्म्स' की एक महिला कर्मचारी ने विकास बहल पर #MeToo कैंपेन के तहत सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। इस विवाद के बाद ही चारों पार्टनर ने पार्टनरशिप खत्म कर अलग-अलग रास्तों पर जाने का फैसला किया था।

2018 में खत्म हुई थी चारों की पार्टनरशिप
विक्रमादित्य मोटवाने ने 2018 में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर पार्टनरशिप खत्म करने की घोषणा की थी। उन्होंने लिखा था, "विकास, मधु, अनुराग और मैंने फैंटम में अपनी पार्टनरशिप खत्म कर अपने-अपने रास्तों पर जाने का फैसला किया है। अभी तक की यह पार्टनरशिप काफी शानदार और क्रेजी रही। ये मेरे तीन पार्टनर मेरी फैमिली की तरह रहे हैं। जिन्होंने हर वक्त मेरा साथ दिया। हम सभी ने 7 सालों तक एक-दूसरे का सपॉर्ट किया। मैं उन्हें ज्यादा कुछ नहीं बल्कि उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं और उम्मीद करता हूं कि जब आगे अच्छा वक्त आएगा तब हमारे रास्ते जरूर एक-दूसरे से टकराएंगे।"

फैंटम एक सपना था: अनुराग कश्यप
वहीं अनुराग कश्यप ने पोस्ट शेयर कर लिखा था, "फैंटम एक सपना था, एक बहुत सुंदर सपना और हर सपने का अंत होता ही है। हमने अपना बेस्ट दिया, हम सफल भी हुए और फेल भी। लेकिन हम इससे मजबूती से उबरेंगे और अपने-अपने रास्तों पर चलकर सपने पूरे करेंगे। हम एक-दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं।"

चारों ने 7 साल से ज्यादा समय तक एक साथ काम किया
फैंटम के पार्टनर्स अनुराग, विकास, मधु और विक्रमादित्य ने करीब 7 सालों से भी ज्यादा वक्त तक एक साथ काम किया था और कई अच्छी फिल्में दी थीं। 2018 में ही इस प्रोडक्शन हाउस ने तापसी पन्नू और अभिषेक बच्चन स्टारर 'मनमर्जियां' प्रड्यूस की थी, जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला था। इसके अलावा कुछ सीरीज भी इस प्रॉडक्शन हाउस ने बनाईं हैं।

साल 2011 में रखी गई थी 'फैंटम फिल्म्स' की नींव
फैंटम फिल्म्स की नींव साल 2011 में रखी गई थी। तब अनुराग, विक्रमादित्य, विकास और मुध ने साथ मिलकर काम करने का फैसला किया था। 'फैंटम फिल्म्स' के बैनर तले बनी उनकी पहली फिल्म 'लुटेरा' थी। इस फिल्म में रणवीर सिंह और सोनाक्षी सिन्हा ने लीड रोल प्ले किया था।

खबरें और भी हैं...