• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • For Aryan Khan, NCB Has Ordered Biryani From Big Mian Restaurant, Bollywood Is Crazy About Kebabs And Biryani Here, Celebs Enjoy The Flavors By Sitting In The Car

बात बिरयानी की:आर्यन को NCB ने बड़े मियां की बिरयानी परोसी, बॉलीवुड इसके स्वाद का दीवाना; प्राइवेसी के लिए सेलेब्स का रिकॉर्ड नहीं रखा जाता

मुंबई2 महीने पहलेलेखक: मनीषा भल्ला

क्रूज ड्रग पार्टी केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन NCB की कस्टडी में हैं। इस दौरान, NCB ने आर्यन के लिए मुंबई के फेमस रेस्टोरेंट बड़े मियां से बिरयानी मंगवाई। मुंबई में बड़े मियां नाम का रेस्टोरेंट बॉलीवुड के सितारों के बीच बेहद लोकप्रिय है। यहां अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स की गाड़ियां खड़ी देखी जा सकती हैं। कई सेलेब्स दुकान से बिरयानी मंगाकर अपनी कार में ही इसके जायके का मजा लेते हैं।

खास बात ये है कि बड़े मियां सितारों की प्राइवेसी का भी खास ख्याल रखता है। इनके ओनर्स में से एक सलमान शेख बताते हैं कि बड़े मियां पर जितनी सेलिब्रेटीज आती हैं, उनका कभी हिसाब नहीं रखा। हम उन्हें डिस्कंफर्ट फील नहीं करवाते हैं। प्राइवेसी मेंटेन करते हैं और ज्यादातर तो अपनी कार में ही बैठकर खा लेते हैं। लोग बताते हैं कि शाहरुख और सलमान से लेकर कई बड़े एक्टर्स यहां बिरयानी और कबाब टेस्ट करने आते रहते हैं।

मुंबई में बड़े मियां के आउटलेट्स पर आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक की भीड़ उमड़ती है।
मुंबई में बड़े मियां के आउटलेट्स पर आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक की भीड़ उमड़ती है।

ट्रेडिशनल तरीके से कोयले की धीमी आंच पर बनाते हैं डिशेस
आखिर बड़े मियां से ही क्यों बिरयानी मंगवाई गई,आखिर ऐसी क्या बात है उनकी बिरयानी में, यह देखने के लिए हमने यहां की बिरयानी चखने का फैसला किया। चखने पर सच में बिरयानी की लज़्ज़त महसूस हुई। आपने अगर बाकी राज्यों में भी बिरयानी खाई होगी, नोटिस किया होगा कि इसके लिए सेला चावल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है, लेकिन बड़े मियां की बिरयानी कच्ची बासमती में बनाई जाती है। इसका प्रजेंनटेशन अमेजिंग है। गोश्त भी बहुत जूसी है।

आखिर यहां की बिरयानी के खास स्वाद की वजह क्या है, यह पूछने पर रेस्टोरेंट के संचालक सलमान शेख का कहना है कि इसे ट्रेडिशनल तरीके से दम देकर धीमी आंच के कोयले पर बनाया जाता है। मसालों के रहस्य से परिवार ने पर्दा नहीं उठाया।

मुंबई में NCB ऑफिस के नजदीक ही है बड़े मियां रेस्टोरेंट का आउटलेट।
मुंबई में NCB ऑफिस के नजदीक ही है बड़े मियां रेस्टोरेंट का आउटलेट।

NCB के ऑफिस के नजदीक बड़े मियां का आउटलेट
आर्यन को बड़े मियां की बिरयानी परोसने के पीछे एक बड़ी वजह तो यह है कि यह NCB ऑफिस से बेहद पास है। दूसरी बात ये कि बिरयानी और कबाब के मामले में बड़े मियां के स्वाद की मिसाल दी जाती है। बिरयानी-कबाब और स्ट्रीट फूड स्टाइल के शौकीन अगर मुंबई आते हैं, तो बड़े मियां बिरयानी जरूर विजिट करते हैं। यहां की मटन डिशेस भी काफी मशहूर हैं।

1946 में छोटे से खोमचे से हुई थी बड़े मियां की शुरुआत
1946 में मोहम्मद यासीन शेख ने एक छोटे से खोमचे से इसकी शुरुआत की थी। अब शेख परिवार की तीसरी पीढ़ी इसे संभाल रही है, जिसमें कुल 5 परिवार हैं। इसके 3 आउटलेट हैं। कोलाबा, फोर्ट और बांद्रा में। तीनों ही लोकेशंस VVIP हैं। तीनों ही आउटलेट स्ट्रीट फूड के लिए सेलेब्स का फेवरेट अड्डा हैं।

आर्यन दूसरी बार NCB की कस्टडी में भेजे गए हैं। उनसे ड्रग्स के मामले में पूछताछ जारी है।
आर्यन दूसरी बार NCB की कस्टडी में भेजे गए हैं। उनसे ड्रग्स के मामले में पूछताछ जारी है।

आर्यन खा रहे हैं NCB का खाना, लेकिन कपड़े घर से मंगाए
आर्यन के लिए खाना तो NCB की तरफ से दिया जा रहा है। कानून के मुताबिक, उन्हें आसपास के रेस्टोरेंट से मंगाकर खाना खिलाया जाता है। हालांकि, आर्यन के लिए कपड़े उनके घर से ही लाकर दिए गए। NCB की तीसरी और चौथी मंजिल पर हिरासत में लिए गए अभियुक्तों को सुलाने की व्यवस्था है। वहीं आर्यन को रखा गया है।

खबरें और भी हैं...