पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बाप-बेटे के रिश्ते में दूरियां:जान ने माना पिता कुमार सानू के साथ है कम्युनिकेशन गैप, बोले-एक बार हम बात कर लें तो बेहतर होगा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जान कुमार सानू ने पिता और दिग्गज सिंगर कुमार सानू के साथ अपने रिलेशन को लेकर खुलासा किया। 'बिग बॉस-14' के पूर्व कंटेस्टेंट जान ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान यह माना कि उनके और कुमार सानू दोनों के बीच कम्युनिकेशन गैप है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता की उनके लिए मिक्स्ड फीलिंग्स हैं। इस दौरान जान ने पिता द्वारा कुछ दिनों पहले उनकी परवरिश पर उठाए सवाल पर भी बयान दिया।

एक बार हम बात कर लें तो बेहतर होगा
जान ने कहा, "मुझे अभी तक अपने पिता से बात करने का मौका नहीं मिला है। लेकिन मुझे लगता है कि एक बार हम बात कर लें तो बेहतर होगा। क्योंकि मुझे लगता है कि हम दोनों की तरफ से ही कम्युनिकेशन गैप बना हुआ है। जहां तक मेरे पिता द्वारा मां की परवरिश पर उठाए सवाल की बात की जाए, तो मुझे लगता है कि पूरी दुनिया ने देखा है कि मेरी मां ने हमें कितनी अच्छी तरह से पाला है।"

कुमार सानू ने बेटे की परवरिश पर उठाए थे सवाल
कुछ दिनों पहले बिग बॉस शो में जान ने मराठी भाषा पर एक कंट्रोवर्शियल कमेंट किया था। जान के इस बयान पर कुमार सानू ने बेटे से किनारा कर लिया था। इसके बाद कुमार ने कहा था कि पत्नी और बेटा 27 साल से उनके साथ नहीं रह रहे हैं। जो बयान जान कुमार सानू ने दिया है, उससे पता चलता है कि उनकी मां ने उन्हें कैसी परवरिश दी है। बाद में कुमार सानू अपने इस बयान से पलट गए थे और उन्होंने कहा था कि, जान को उनकी मां ने अच्छी परवरिश दी है। मां के तौर पर वे जो भी कर सकती थीं, उन्होंने किया है।

परवरिश पर सवाल उठाने पर भड़के थे जान सानू
शो से इविक्ट होकर दैनिक भास्कर से खास बातचीत में जान ने कहा था, "किसी को भी मेरी परवरिश पर सवाल उठाने का हक नहीं है। अफसोस है कि मेरे पिता ही ऐसा कर रहे हैं। मैं मानता हूं कि मुझसे अनजाने में गलती हुई थी। मैंने जान-बूझकर मराठी भाषा के खिलाफ नहीं बोला था। अगर मुझसे गलती हो भी गई तो मेरे खिलाफ वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालने का उन्हें कोई हक नहीं है।"

क्या थी जान की कन्ट्रोवर्सी
कुमार सानू के बेटे जान कुमार सानू का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने मराठी भाषा पर विवादित बयान दिया। उन्होंने बिग बॉस के एक कंटेस्टेंट को मराठी में बात ना करने को कहा था और कहा था कि उन्हें इससे चिढ़ होती है। हालांकि, बाद में उन्होंने अपने इस बयान पर माफी भी मांग ली थी।

कुमार सानू ने किया था बेटे का बचाव
कुमार सानू ने बेटे कमेंट पर बाद में उसका बचाव करते हुए कहा था, "मेरा बेटा जान असल जिंदगी में बहुत ही अच्छा इंसान है। वह बहुत मददगार नेचर का है, लेकिन बिग बॉस के घर में जो परिस्थितियां बनीं, उससे वह दबाव में आ गया। ऐसी स्थितियों और दबाव में आप कई बार ऐसी चीजें कह देते हैं, जो आप असल जिंदगी में नहीं कहते हैं। अभी वह कई मामलों में बहुत छोटा है।"

जान को कुमार सानू ने दी थी नाम बदलने की सलाह
हाल ही में सिंगर कुमार सानू ने जान को अपने नाम से उनका नाम (कुमार सानू) हटाने की सलाह भी दी थी। टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कुमार ने कहा था, "मैंने उसे एक इंटरव्यू और बिग बॉस के घर में ये कहते हुए सुना है कि उनकी मां ने ही मां-बाप दोनों का फर्ज अदा किया है। मैं उसके द्वारा मां के लिए दिखाए गए सम्मान की सराहना करता हूं। मैं उसके द्वारा मां को रेस्पेक्ट देने में यकीन भी करता हूं। उसे अपना नाम जान रीता भट्टाचार्या कर लेना चाहिए ना की जान कुमार सानू। इसका कारण बताते हुए आगे कुमार सानू ने कहा था कि सबसे पहले तो रीता जी ने जान के लिए बहुत कुछ किया है और दूसरा कि लोग उनकी मुझसे तुलना करेंगे, जो कि एक न्यूकमर होने के लिए ठीक नहीं है।

6 महीने की प्रेग्नेंट थीं रीता जब कुमार ने तलाक दिया
बात अगर कुमार सानू और रीता के रिश्ते की करें तो 1994 में दोनों का तलाक हो गया था। उस वक्त रीता 6 महीने की प्रेग्नेंट थीं। कुमार ने रीता से तलाक लेकर सलोनी साहू से शादी की थी। सलोनी और कुमार की दो बेटियां हैं। जान ने बिग बॉस में आने के बाद बताया था कि तलाक के बाद रीता ने ही उन्हें मां-बाप दोनों का प्यार दिया।

खबरें और भी हैं...