पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हैप्पी फ्रेंडशिप डे:करन जौहर-काजोल से अजय देवगन-रोहित शेट्टी तक, बॉलीवुड के वे सेलेब्स, जो लड़े- झगड़े, अलग हुए, लेकिन अब भी हैं अच्छे दोस्त

8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हर किसी की जिंदगी में दोस्त बेहद अहम होते हैं। हम सभी की तरह बॉलीवुड सेलेब्स के भी कुछ खास दोस्त हैं और उनकी दोस्ती सालों पुरानी है। हर किसी की तरह ये सेलेब्स अपने दोस्तों के साथ लड़ते भी हैं और फिर दोबारा एक हो जाते हैं। जानते हैं बॉलीवुड के कुछ बेस्ट फ्रेंड्स के बारे में...

1. काजोल और करन जौहर

करन जौहर और काजोल की दोस्ती और झगड़ा किसी से छुपा नहीं है। दोनों की दोस्ती फिल्म 'कभी खुशी कभी गम' के साथ शुरू हुई। यह दोस्ती इतनी गहरी थी कि हर छोटी-बड़ी खुशी में दोनों एक साथ नजर आते। करन की कई फिल्मों में काजोल ही लीड होती और नहीं तो वो किसी न किसी रूप में उनकी फिल्म में नजर आ ही जाती थीं। लेकिन एक वक्त ऐसा आया कि दोनों के बीच में दरार पड़ गई। वजह थी करन की फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' और काजोल के पति अजय की फिल्म 'शिवाय' का एक साथ रिलीज होना। दोनों अपनी फिल्मों की रिलीज डेट बदलने को तैयार नहीं हुए तो काजोल ने पति का साथ देते हुए करन से बातचीत बंद कर दी। दोनों की फिल्म एक साथ रिलीज हुई और अजय की फिल्म को काफी नुकसान हुआ। इसके बाद दोनों के रिश्ते और भी खट्टे हो गए। बात यहां तक पहुंच गई की करन ने अपनी बायोग्राफी में काजोल के नाम का जिक्र तक नहीं किया। कहते हैं समय सारे घाव भर देता है। दोनों को एक बार फिर अपनी दोस्त याद आई और करन ने काजोल को अपने बुक में शामिल न करने के लिए नेशनल टेलीविजन पर माफी मांगी। आज एक बार फिर ये दोनों अच्छे दोस्त हैं।

2. अजय देवगन और रोहित शेट्टी

काजोल की तरह अजय देवगन भी दोस्ती निभाने में किसी से कम नहीं हैं। अजय देवगन और रोहित शेट्टी बचपन के दोस्त हैं। यही वजह है कि रोहित की ज्यादतर फिल्मों में अजय लीड रोल में नजर आते हैं। लेकिन कुछ वक्त पहले रोहित ने शाहरुख खान को ‘दिलवाले’ में कास्ट किया। इस बात से अजय और रोहित के बीच दूरियां आईं। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद रोहित ने ये साफ कर दिया था कि वो आज जो कुछ है वो अजय की वजह से हैं। रोहित ने कहा था- 'अजय ने तब मेरा साथ दिया था जब मेरी फिल्में चल नहीं रही थीं। अजय ने मुझ पर भरोसा दिखाया था और मेरी फ्लॉप फिल्म के बाद भी मेरे साथ काम किया।' रोहित के इस बयान के बाद अजय ने भी पुरानी बातें भुला कर रोहित और खुद की अटूट दोस्ती का परिचय दिया था।

3. फराह खान और शाहरुख खान

फराह खान और शाहरुख खान बॉलीवुड में सबसे गहरे दोस्तों में से एक हैं। दोनों एक-दूसरे की फिल्मों का हिस्सा रहते हैं। लेकिन कुछ साल पहले इन दोनों के बीच में दरार आ गई थी। दरअसल फराह खान के पति शिरीष कुंदर शाहरुख को अपनी एक फिल्म में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन शाहरुख ने उनकी फिल्म करने से मना कर दिया। ऐसे में फराह ने अपने पति का साथ दिया और शाहरुख से दूरी बना ली। तकरीबन 5 साल दोनों के बीच में कोल्ड वॉर चला। लेकिन अब दोनों के रिश्ते एक बार फिर सामान्य हो चुके हैं।

4. सलमान खान और संजय दत्त

सलमान और संजय दत्त बेस्ट फ्रेंड्स हैं। कुछ साल पहले जब 'बिग बॉस सीजन 5' संजय दत्त होस्ट कर रहे थे, तब अचानक मेकर्स ने उन्हें रिप्लेस कर सलमान को ही दोबारा होस्ट बना दिया था। तब खूब खबरें आई थीं कि मेकर्स के इस फैसले का असर स्टार्स के रिश्ते पर पड़ा है और दोनों ने एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया है। लेकिन दोनों के बीच कोई परेशानी नहीं है। जब संजय दत्त जेल में थे सलमान उनसे मुलाकात करने भी पहुंचे थे। वहीं संजय कई मौके पर कह चुके हैं कि सलमान उनके अच्छे दोस्त हैं और हमेशा रहेंगे।

5.अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ

अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ की दोस्ती भी किसी से छुपी नहीं है। दोनों ने एक साथ शाहरुख खान स्टारर फिल्म 'जब तक है जान' और 'जीरो' में काम किया है। दोनों को कई चैट शोज में एक साथ देखा गया, जहां ये एक्ट्रेस एक-दूसरे की तारीफें करती दिखीं। लेकिन इनके बीच भी कुछ वक्त पहले छोटी सी लड़ाई हो गई थी जिसके बाद दोनों ने कुछ वक्त के लिए एक दूसरे से दूरी बना ली थीं। दरअसल कटरीना के मेकअप मैन ने उन्हें को छोड़ अनुष्का के साथ काम करना शुरू कर दिया था, जिस वजह से वेअनुष्का से नाराज हो गई थीं। लेकिन फिल्म 'जीरो' के साथ दोनों के बीच ये खटास खत्म हो गई।

6. रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह फिल्मों में आने से पहले से ही एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। लेकिन फिल्म 'गुंडे' के दौरान दोनों के बीच इगो की तकरार शुरू हो गई थी। दोनों को एक-दूसरे की मौजूदगी खटकती थी। लेकिन कुछ ही वक्त में इन दोनों ने अपने बीच की दूरियों को खत्म कर लिया। अब इन्हें ज्यादातर अवॉर्ड फंक्शन्स, चैट शोज और सोशल मीडिया पर एक दूसरे की टांग खींचते हुए देखा जाता है। दोनों कई बार ये कहते हुए भी नजर आते हैं- 'ये दोस्ती हम कभी नहीं तोड़ेंगे।'

7. सलमान खान और शाहरुख खान

दोस्ती की बात हो और सलमान खान-शाहरुख खान का नाम न आए, ऐसा नहीं हो सकता। हालांकि, कुछ समय पहले दोनों के रिश्तों में थोड़ी खटास आ गई थी। वजह थी ऐश्वर्या राय बच्चन। दरअसल उन दिनों सलमान-ऐश्वर्या का ब्रेकअप हुआ था और ऐश शाहरुख की फिल्म में काम कर रहीं थीं। सलमान ने शाहरुख के फिल्म सेट पर जाकर खूब हंगामा किया था। इसके बाद दोनों की दोस्ती में खटास आ गई। कुछ वक्त बाद दोनों की दोस्ती हुई, लेकिन 2008 में कटरीना कैफ की पार्टी में नशे में धुत स्टार्स एक बार फिर उलझ गए। दोनों के बीच हाथापाई हुई। इस झगड़े के बाद कई सालों तक दोनों के बीच बातचीत बंद रही। 2014 में बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में दोनों एक बार फिर गिले-शिकवे भुला कर गले मिले। आज दोनों अच्छे दोस्त हैं।

8. सलमान खान और प्रिटी जिंटा

सलमान खान अपने बड़े दिल के लिए जाने जाते हैं। लेकिन जब बात दोस्ती की आती है तो उनका सबसे अच्छा दोस्त बॉलीवुड में कोई और नहीं बल्कि प्रिटी जिंटा हैं। प्रिटी ने जब एक्टिंग से ब्रेक लेकर प्रोड्यूसर बनने का मन बनाया तो वे बड़ी फाइनेंशियल परेशानियों पर फंस गई थीं। कारण था उनकी फिल्म का डिले होना। एक वक्त ऐसा आया जब प्रिटी को लगा कि अब न फिल्म बनेगी और न ही वो अपना पैसा बचा पाएंगी तब सलमान ने उनकी मदद की और उन्हें फाइनेंशियल सपोर्ट कर उनकी फिल्म 'इश्क इन पेरिस' को पूरा करने और रिलीज कराई। प्रिटी कई बार कह चुकी हैं कि सलमान ऐसे शख्स हैं, जिनके लिए वो चट्टान की तरह खड़ी रहेंगी। दोनों के बीच कभी कोई खटास नहीं आई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें