पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जब मौत की अफवाहों पर सेलेब्स ने दी सफाई:97 साल के दिलीप कुमार से 77 साल की तबस्सुम तक, इन सेलेब्स की उड़ चुकी है मौत की अफवाह

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

77 साल की वेटरन एक्ट्रेस तबस्सुम की हाल ही में मौत की अफवाह उड़ी जिसका उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए खंडन कर दिया। उन्होंने लिखा, 'आपकी शुभकामनाओं की वजह से मैं बिलकुल ठीक हूं , स्वस्थ हूं और अपने परिवार के साथ हूं। ये जो अफवाह फैल रही है मेरे बारे में वो बिलकुल गलत है,और मैं यह दुआ करती हूं कि आप सब भी अपने घर में सेफ रहें।'

वैसे, इससे पहले भी अनगिनत बार कई बॉलीवुड स्टार्स की मौत की फेक खबरें सामने आ चुकी हैं। नज़र डालते हैं कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर जिनकी मौत की अफवाह उड़ चुकी है।

दिलीप कुमार

97 साल के दिलीप कुमार जब-जब अस्पताल में भर्ती होते हैं तब-तब उनकी मौत की अफवाह उड़ जाती है। दिलीप कुमार कई बार सांस की तकलीफ, निमोनिया के चलते अस्पताल में भर्ती हुए हैं। जब-जब उनके खराब स्वास्थ्य की खबर सामने आती है, उनके फैन्स सलामती की दुआ मांगने लग जाते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिलीप कुमार अब किसी को पहचान भी नहीं पाते हैं। यहां तक कि बीवी सायरा बानो को भी नहीं। वह चल-फिर नहीं पाते और न ही बोल पाते हैं। उन्हें बाथरूम भी लाना-ले जाना पड़ता है।

कादर खान

साल 2013 में एक वक्त ऐसा भी आया जब कादर खान की मौत की अफवाह फैल गई थी। कादर खान अपनी मौत की खबर से इतना घबरा गए थे कि उन्होंने खुद मीडिया के सामने आकर अपनी मौत की अफवाह को गलत बताते हुए कहा था कि वो अब भी सही सलामत हैं। कादर का कहना था कि इस अफवाह से उनके परिवार वाले भी काफी परेशान हो गए थे।

इसके बाद भी कई बार उनकी मौत की अफवाह उड़ी थी लेकिन 81 साल की उम्र में यह अफवाहें सच साबित हुईं और कादर खान की मौत हो गई। कादर खान प्रोग्रेसिव सुप्रा न्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर से पीड़ित थे, जिसके कारण दिमाग में परेशानी हो गई थी और वह कोमा में चले गए थे। उनका अंतिम संस्कार कनाडा में किया गया था जहां उनका इलाज चल रहा था।

अमिताभ बच्चन​​​​​​​

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की भी इंटरनेट पर कम मौत की अफवाहें नहीं उड़ी हैं। एक बार यह अफवाह उड़ा दी गई थी कि अमेरिका में एक कार एक्सीडेंट में उनकी मौत हो गई है लेकिन यह बात कोरी भी अफवाह साबित हुई। बिग बी ने इन अफवाहों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी लेकिन उनके फैन्स इससे जरूर चिंता में आ गए थे।

लता मंगेशकर​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​​

स्वर सामग्री लता मंगेशकर को भी एक बार अपनी मौत की अफवाहों पर सफाई देनी पड़ी थी। उन्होंने लिखा था, नमस्कार, मेरी सेहत से जुड़ी अफवाहों पर ध्यान ना दें, भगवान की दया से सब ठीक है। इसके बाद पिछले साल सीने में संक्रमण और सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें जब 11 नवंबर को मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था तो भी मौत की अफवाहें उड़ने का सिलसिला चल पड़ा था। लेकिन 20 दिन जिंदगी और मौत के साथ जूझने के बाद 90 साल की लता जी स्वस्थ होकर वापस अस्पताल से घर आ गई थीं ।

मुमताज​​​​​​​​​​​​​​

​​​​​​​​​​​​​वेटरन एक्ट्रेस मुमताज की मौत की खबर उड़ी थी जिसपर उन्होंने नाराजगी जताई थी। 72 साल की मुमताज ने कहा था, 'मैं एकदम ठीक हूं। अभी जिंदा हूं। मुझे खुशी है। मुझे समझ नहीं आता कि क्यों कोई जानबूझकर ऐसा कर रहा है। क्या यह मजाक है? पिछले साल इसने मेरे परिवार को हिलाकर रख दिया था। सभी ने मुझे फोन किया था। मेरे चाहने वाले दुनिया के अलग-अलग कोनों से हैं और उन्हें आघात पहुंचता है। मुझे भी बहुत परेशानी होती है। इस साल मेरी बेटियां, नाती-नातिन, दामाद और मेरे पति सभी यहां लंदन में हैं। जाहिर तौर पर दुनियाभर में मेरे और भी रिश्तेदार हैं, जो खबर पढ़कर चिंता में पड़ गए थे। मुझे क्यों मारना चाहते हैं लोग? जब वक्त आएगा तो मैं खुद ही चली जाऊंगी।' मुमताज को साल 2000 में ब्रेस्ट कैंसर हुआ था। उन्होंने इससे जंग लड़ी और अब वे पूरी तरह ठीक हैं। वे लंबे वक्त से लंदन में ही रह रही हैं।

खबरें और भी हैं...