पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईएस्ट रेटिंग वाली फिल्में:'दिल बेचारा' से लेकर 'ताण्हाजीः द अनसंग वॉरियर' तक, ये हैं इस इस साल हाईएस्ट IMDB रेटिंग पाने वाली बॉलीवुड फिल्में

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते साल की शुरुआत के अलावा कई बड़ी फिल्में सिनेमाघरों तक पहुंचने में नाकामयाब रहीं हैं। 2020 की शुरुआत दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक और अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान की फिल्म ताण्हाजीः द अनसंग वॉरियर से हुई। ताण्हाजी फिल्म ने बेहतरीन ओपनिंग और बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करते हुए IMDB की रेटिंग के अनुसार 10 बेस्ट फिल्मों की लिस्ट में भी जगह बनाई है। इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा को भी दर्शकों का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिला। आइए जानते हैं कौन सी फिल्में हैं जिन्हें इस साल बेस्ट रेटिंग मिली हैं-

दिल बेचारा- 14 जून को हुई सुशांत सिंह राजपूत के बाद से ही हर किसी को उनकी आखिरी फिल्म दिल बेचारा का बेसब्री से इंतजार था। कोरोना के चलते सिनेमाघर बंद होने के कारण फिल्म को 24 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था। रिलीज होते ही फिल्म को 9.7 रेटिंग मिली ये फिल्म अब तक ही हाईएस्ट IMDB रेटिंग वाली फिल्म बन गई। बाद में फिल्म की रेटिंग 7.9 हो गई। दिल बेचारा हॉलीवुड फिल्म द फॉल्ट इन आवर स्टार की कहानी पर बनाई गई है जो संजना सांघी की डेब्यू फिल्म है।

चिंटू का बर्थडे- 5 जून को जी5 पर रिलीज हुई फिल्म चिंटू का बर्थडे एक बेहतरीन ड्रामा फिल्म साबित हुई। फिल्म की कहानी एक 6 साल के बच्चे चिंटू पर आधारित है जो सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी के समय इराक में अपने परिवार के साथ फंसा हुआ था। पूरे देश में जारी परेशानी के बीच किस तरह चिंटू का जन्मदिन मनाया जाता है इसे बड़े ही मजेदार ढंग से फिल्म में दिखाया गया है। इस फिल्म को 7.8 रेटिंग मिली थी।

लूडो- सिनेमाघर की बजाय ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म लूडो ने 7.8 IMDB रेटिंग हासिल की थी। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बच्चन, सान्या मल्होत्रा, राजकुमार राव, फातिमा सना शेख और आदित्य रॉय कपूर जैसे कई सितारे नजर आए हैं। फिल्म 24 अप्रैल को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। फिल्म का निर्देशन अनुराग बासु ने किया है जिसमें कई अलग- अलग कहानियों को साथ पिरोया गया है।

लूटकेस- कुणाल खेमू और रसिका दुग्गल स्टारर कॉमेडी ड्रामा फिल्म लूटकेस को 7.6 की रेटिंग मिली है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह पैसों से भरा बैग पाकर एक आम आदमी की जिंदगी में परेशानियां बढ़ जाती हैं। ये फिल्म पिछले साल रिलीज होने वाली थी लेकिन बड़ी फिल्मों से हो रहे क्लेश से बचने के लिए फिल्म को पोस्टपोन किया गया था। बाद में सिनेमाघर बंद होने पर इसे 31 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज किया गया था।

ताण्हाजीः द अनसंग वॉरियर- साल की शुरुआत में सिनेमाघर में दस्तक देने वाली ताण्हाजी द अनसंग वॉरियर एक बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस क्लेश दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक से हुआ था। 150 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म ने 367 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें