बॉलीवुड के सिंगल पैरेंट्स:​​​​​​​नीना गुप्ता, सुष्मिता सेन से लेकर करण जौहर तक, बिना शादी के ही पैरेंट्स बन गए हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कुंवारे बाप फिल्म की कहानी की ही तरह असल जिंदगी में भी कई बॉलीवुड एक्टर बिना शादी के लिए पैरेंट्स बन चुके हैं। जहां कुछ लोगों ने पैरंटहुड एंजॉय करने के लिए बच्चे एडॉप्ट किए हैं वहीं कुछ लोगों ने सरोगेसी का सहारा लिया है। आइए जानते हैं वो बॉलीवुड सेलेब्स कौन हैं-

सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स रह चुकीं बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने एडॉप्शन के लिए एक बड़ी लीगल लड़ाई लड़ी है। एक्ट्रेस ने महज 25 साल की उम्र में पहली बेटी अलीषा को गोद लिया था। इसके बाद सुष्मिता ने साल 2010 में दूसरी बेटी रेने गोद ली। सुष्मिता सेन दो बेटियों की एक प्राउड सिंगल मदर हैं और बेटियों को बेहतरीन परवरिश देने की हर मुमकिन कोशिश कर रही हैं। जिस समय एक्ट्रेस ने पहली बेटी अलीषा गोद ली थी तब वो अपने करियर के पीक प्वाइंट पर थीं लेकिन एक्ट्रेस ने किसी की भी परवाह किए बिना अपना फैसला लिया।

साक्षी तंवर​​​​​​​

टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकीं साक्षी तंवर ने साल 2018 में एक बेटी गोद लेकर नई मिसाल कायम की है। एक्ट्रेस ने 9 महीने की बच्ची गोद ली है जिसका नाम उन्होंने दित्या रखा है। साक्षी एक सिंगल मदर हैं जिन्होंने अब तक शादी नहीं की है।

एकता कपूर

पॉपुलर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर एकता कपूर साल 2019 में सरोगेसी की मदद से एक बेटे की मां बनी हैं। उनके बेटे का नाम रवि कपूर है। शुरुआत में एकता अक्सर अपने बेटे को पैपराजी और मीडिया की नजरों से दूर रखती थीं हालांकि अब उन्होंने खुद बेटे की झलक शेयर करना शुरू कर दिया है।

करण जौहर

बॉलीवुड के पॉपुलर फिल्ममेकर, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर साल 2017 में सरोगेसी के जरिए दो बच्चों के पिता बने हैं। उनके बेटे का नाम यश है जो उन्होंने अपने पिता यश जौहर के नाम पर रखा है और उनकी बेटी का नाम रूही है जो उन्होंने मां हीरू को री-अरेंज करके रखा है। करण अकेले ही अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रहे हैं और अक्सर उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं।

तुषार कपूर

43 साल के एक्टर तुषार कपूर साल 2016 में सरोगेसी के जरिए एक बेटे के पिता बने हैं। एक्टर के बेटे का नाम लक्ष्य कपूर है जिसकी तस्वीरें अक्सर तुषार सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं। तुषार की राह पर उनकी बहन एकता कपूर भी बिना शादी किए सरोगेसी की मदद से 2019 में मां बनी हैं। उनके बेटे का नाम रवि है।

नीना गुप्ता

पॉपुलर सीनियर एक्ट्रेस नीना गुप्ता एक बेटी मसाबा की सिंगल मदर हैं। मसाबा के बायोलॉजिकल पिता 1980 में वेस्ट इंडिया के क्रिकेटर रहे विवियान रिचर्ड हैं, हालांकि क्रिकेटर ने कभी नीना से शादी नहीं की। रिलेशन के दौरान एक्ट्रेस प्रेग्नेंट थीं और उन्होंने सिंगल पैरेंट्स बनने का निर्णय लिया था। एक बातचीत में उन्होंने कहा था, "अगर मुझे अपनी गलती सुधारने का एक मौका मिलता तो मैं बगैर शादी के मां नहीं बनती।

रवीना टंडन

रवीना ने 21 साल की उम्र में दो बेटियों छाया और पूजा को एडॉप्ट कर हर किसी को हैरान कर दिया था। इतनी कम उम्र में दो बेटियों और करियर पर ध्यान देना एक्ट्रेस के लिए एक चुनौती थी। 21 साल में एक्ट्रेस 11 और 8 साल की बेटियों की मां थीं। उनका कहना है कि मां से ज्यादा उन्हें लगता था कि वो दो बहनों के साथ रहती हैं। सालों तक सिंगर पैरेंट्स बने रहने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2004 में अनिल से शादी की थी। शादी के 10 साल बाद 2005 में एक्ट्रेस बेटी याशा और 2008 में बेटे रणवीर-वर्धन की बायोलॉजिकल मां बनी थीं।

खबरें और भी हैं...