उम्र में क्या रखा है:राजेश खट्टर, सैफ अली खान से लेकर संजय दत्त तक, जब उम्र की परवाह किए बिना अधेड़ उम्र में पिता बने एक्टर्स

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड फिल्मों और कई टेलीविजन शोज में अभिनय कर चुके राजेश खट्टर आज पूरे 55 साल के हो चुके हैं। राजेश ने पहली पत्नी नीलिमा अजीम से तलाक के बाद साल 2008 में वंदना सजनानी से शादी की थी। शादी के 11 साल बाद एक्टर की पत्नी वंदना ने बेटे वनराज को जन्म दिया था। जबकि पहली पत्नी से उन्हें पहले एक बेटा ईशान खट्टर है। जब राजेश दूसरी बार पिता बने तो उनकी उम्र 52 साल थी जिसके चलते एक्टर सुर्खियों में आ गए थे। हालांकि राजेश से पहले भी कई बॉलीवुड एक्टर्स ऐसे हैं जो अधेड़ उम्र में पिता बने हैं। आइए जानते हैं वो एक्टर कौन से हैं-

सैफ अली खान

भूत पुलिस एक्टर सैफ अली खान इस साल चौथी बार पिता बन चुके हैं। करीना कपूर ने 39 साल की उम्र में 21 फरवरी 2021 में अपने दूसरे बेटे जहांगीर अली खान को जन्म दिया है। दूसरे बेटे की पैदाइश के समय सैफ अली खान की उम्र 50 साल थी। बता दें अमृता सिंह से पहली शादी से सैफ को दो बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम है।

संजय दत्त

62 साल के एक्टर संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता दत्त ने साल 2010 में जुड़वा बच्चों शाहरान और इकरा को जन्म दिया था। इस समय संजय दत्त 51 साल के थे। इससे पहले भी पहली पत्नी ऋचा शर्मा से संजय दत्त की एक बेटी तृषला दत्त हैं जिनकी उम्र 33 साल है। संजय की पहली पत्नी ऋचा की मौत साल 1996 में ब्रैन ट्यूमर से हुई थी।

प्रकाश राज

वॉन्टेड, सिंघम जैसी कई फिल्मों में नेगेटिव रोल निभा चुके एक्टर प्रकाश राज ने साल 2010 में पोनी वर्मा से दूसरी शादी की थी। उनकी पत्नी ने साल 2015 में बेटे वेदांत को जन्म दिया था जिस समय एक्टर की उम्र 50 साल थी।

ये एक्टर भी उम्र की परवाह ना करते हुए बने पिता

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने साल 2005 में अपनी असिस्टेंट डायरेक्टर किरण राव से शादी की थी। शादी के 6 साल बाद 2011 में आमिर खान बेटे आजाद के पिता बने थे, जिस समय उनकी उम्र 48 साल थी। बता दें कि रीना दत्ता से पहली शादी से आमिर को दो बच्चे ईरा और जुनैद हैं। कुछ महीनों पहले ही आमिर खान किरण राव से तलाक लेने पर चर्चा में बने हुए थे।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय साल 2012 में दूसरी बार बेटी नितारा के पिता बने थे। इस समय अक्षय 45 साल के थे। नितारा से पहले अक्षय के एक बेटे आरव हैं जिनका जन्म 2002 में हुआ था।

शाहरुख खान

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान सरोगेसी के जरिए तीसरी बार पिता बने हैं। उनके बेटे अबराम का जन्म 2013 में हुआ था। इनके अलावा शाहरुख के दो बच्चे आर्यन और सुहाना हैं। तीसरे बच्चे के जन्म के समय एक्टर 48 साल के थे।

सोहल खान

बॉलीवुड एक्टर सोहेल खान के पहले बेटे निर्वाण का जन्म 2000 में हुआ था जिसके 11 साल बाद एक्टर के घर दूसरे बेटे का जन्म हुआ था। सोहेल और पत्नी सीमा ने दूसरे बच्चे अरहान के लिए आईवीएफ तकनीक का सहारा लिया है। इस समय सोहेल 42 साल के थे।

धर्मेंद्र

बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र ने ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी। इस शादी से एक्टर को दो बेटियां ईशा और अहाना हैं। ईशा देओल के जन्म के समय धर्मेंद्र 46 साल के थे और दूसरी बेटी अहाना के जन्म के समय एक्टर 50 साल के थे। पहली पत्नी प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को दो बेटे सनी, बॉबी और दो बेटियां अजेता, विजेता हैं।

मनोज बाजपेयी

बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्टर्स में से एक मनोज बाजपेयी ने साल 2006 में फिजा एक्ट्रेस नेहा से शादी की थी। इस शादी के 4 साल बाद 2011 में मनोज के घर बेटा अवा का जन्म हुआ था। उस समय मनोज की उम्र 42 साल थी।

खबरें और भी हैं...