'रामायण' अपडेट्स:मधु मंटेना की 'रामायण' में रणबीर कपूर-महेश बाबू में से कौन बनेगा 'राम'? दोनों एक्टरों से अभी भी बातचीत जारी; ऋतिक रोशन बनेंगे 'रावण'

मुंबई4 महीने पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

प्रोड्यूसर मधु मंटेना की 'रामायण' में कौन सा एक्टर भगवान राम का किरदार निभाएगा, इस बात पर अभी भी संदेह की स्थिति बनी हुई है। फिल्म से जुड़े सूत्रों ने कहा कि यकीनन इस रोल के लिए पिछले महीने रणबीर कपूर के साथ मीटिंग हुई है, मगर तेलुगू स्टार महेश बाबू के साथ भी अभी बातचीत जारी है। उन्होंने इस प्रोजेक्ट को ना नहीं कहा है। सूत्रों ने उस खबर का भी खंडन किया है, जिसमें कहा गया था कि रामायण को दो डायरेक्टर मिलकर डायरेक्ट करेंगे। सूत्रों ने साफ तौर पर बताया है कि फिल्म को नीतेश तिवारी ही डायरेक्ट करेंगे। रवि उदयावर इस प्रोजेक्ट पर बतौर क्रिएटर जुड़े हैं। तकनीकी तौर पर वो इसे डायरेक्ट नहीं करेंगे। वो स्क्रीनप्ले और डायलॉग व रिसर्च में जरूर नीतेश तिवारी का साथ देंगे।

रणबीर से पिछले महीने हुई थी मेकर्स की मीटिंग
सूत्रों ने आगे बताया, "फिल्म को नॉर्थ और साउथ दोनों जगहों की ऑडियंस के लिए बनाया जाना है। तभी राम के रोल के लिए तेलुगु स्टार महेश बाबू को अप्रोच किया गया था। ताकि वहां की ऑडियंस भी इस फिल्म से कनेक्ट कर सके। हालांकि, फिल्म के फ्लोर पर जाने में लगातार देरी होती रही। इस बीच महेश बाबू की एसएस राजामौली की अपकमिंग फिल्म की शूट और तैयारियां काफी करीब आ गई हैं। ऐसे में अब उनकी ओर से अब क्या स्टेप लिए जाएंगे, वह देखा जाना बाकी है। इस बीच राम के लिए ही रणबीर कपूर से भी मीटिंगों का दौर जारी है। लेटेस्ट मीटिंग पिछले महीने हुई थी।"

'रामायण' में ऋतिक रोशन बनेंगे 'रावण'
ट्रेड सूत्रों ने मधु मंटेना और ऋतिक रोशन के संदर्भ में अतिरिक्त जानकारी मुहैया की। उन्होंने कहा, " 'रामायण' में ऋतिक रोशन क्या रोल प्ले करना चाहते हैं, उस पर उन्होंने अपनी ख्वाहिश जाहिर कर दी है। वह इस फिल्म में 'रावण' ही प्ले करना चाहते हैं। 'विक्रम वेधा' में भी वो निगेटिव रोल में हैं। ऋतिक दरअसल अपनी इमेज के साथ लगातार प्रयोग करना चाहते हैं। लिहाजा वो निगेटिव लीड कर रहें हैं।"

जल्द बनेगा 'सुपर-30' का सीक्वल
​​​​​​​रहा सवाल गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक 'सुपर-30' के सीक्वल का तो उस पर भी गहमागहमी है। माना जा रहा है कि सीक्वल को फिल्म के बजाय किसी बड़े डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ बतौर वेब सीरीज लाया जाएगा। पहले पार्ट को मधु मंटेना ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया था। उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके राइट्स आनंद कुमार के पास हैं। वो तय करेंगे कि क्या करना है।

कहानी अच्छी बनी तो ​​​​​​​सीक्वल पर विचार करेंगे ऋतिक
इस पर ऋतिक रोशन से जुड़े सूत्रों ने बताया, " 'सुपर-30' के सीक्वल का आइडिया ऋतिक से अभी तक किसी ने डिसकस नहीं किया है। अगर सीक्वल की कहानी अच्छी बनी तो ऋतिक उस पर गौर फरमाएंगे। वैसे खबरें हैं कि सीक्वल को बनाने में 'शूल' फेम ईश्वर निवास प्रयासरत हैं। उन्होंने आनंद कुमार को अप्रोच किया है। हालांकि, सब कोविड हालातों के नॉर्मल होने का इंतजार कर रहें हैं।

चूंकि राइट्स आनंद कुमार के पास हैं तो वो 'सुपर-30' का सीक्वल किसी भी फिल्ममेकर के साथ बनाने को आजाद हैं। पहला पार्ट यकीनन विकास बहल ने डायरेक्ट किया था। हालांकि, आगे वो 'गुडबाय', 'गणपत' समेत अपने बैनर से आधा दर्जन वेब सीरीज को फ्लोर पर लाने में बिजी हैं। लिहाजा वो 'सुपर-30' के सीक्वल पर फिलहाल ऑन बोर्ड नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...