फादर्स डे स्पेशल:रणबीर कपूर से लेकर हिना खान-बाबिल तक, कोरोना काल में इन सेलेब्स के सिर से उठ गया पिता का साया

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी हर किसी पर कहर बनकर टूटी है। बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स भी इससे अछूते नहीं रहे हैं। सभी के लिए कोरोना महामारी का समय काफी कठिन बीता। आज फादर्स डे के मौके पर हम नजर डालेंगे कुछ ऐसे ही सेलेब्स पर जिन्होंने इस कोरोनाकाल में अपने पिता को हमेशा-हमेशा के लिए खो दिया और अब इन सेलेब्स के पास अपने पिता की यादों के अलावा कुछ नहीं बचा।

बाबिल पिता इरफान खान के साथ।
बाबिल पिता इरफान खान के साथ।

बाबिल खान: नेटफ्लिक्स की फिल्म 'कला' से डेब्यू करने जा रहे बाबिल खान के सिर से भी पिछले साल पिता का साया उठ गया था। उनके पिता और जाने-माने बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने 28 अप्रैल, 2020 को दुनिया को अलविदा कह दिया था। इरफान कैंसर के साथ-साथ कोलोन इंफेक्शन से जूझ रहे थे और अंततः 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए। उनके इकलौते बेटे बाबिल अक्सर सोशल मीडिया पर उनसे जुड़े फोटो और वीडियो शेयर कर उन्हें बेहद मिस करने की बात कहते रहते हैं।

रणबीर और ऋषि कपूर।
रणबीर और ऋषि कपूर।

रणबीर कपूर: इरफान खान की मौत के एक दिन बाद ही यानी 30 अप्रैल, 2020 को रणबीर के पिता और दिग्गज वेटरन एक्टर ऋषि कपूर की मौत की खबर से फिल्म इंडस्ट्री सदमे में आ गई थी।ऋषि कपूर का निधन ब्लड कैंसर के चलते हुआ था। कोरोना लॉकडाउन के कारण उनके अंतिम संस्कार में चंद लोग ही शामिल हुए थे। उनकी चिता को मुखाग्नि बेटे रणबीर ने दी थी।

पिता जफर अहमद खान के साथ गौहर।
पिता जफर अहमद खान के साथ गौहर।

गौहर खान: बॉलीवुड एक्ट्रेस और बिग बॉस की एक्स-कंटेस्टेंट गौहर खान भी कोरोनाकाल में अपने पिता जफर अहमद खान को खो चुकी हैं।उनका निधन 5 मार्च, 2021 को लंबी बीमारी के बाद हुआ था। गौहर ने उन्हें याद करते 25 दिसंबर,2020 को हुई अपनी शादी की एक फोटो शेयर की थी जिसमें उनके पिता भी नजर आ रहे थे। गौहर ने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा था, आप मेरे हीरो थे। आप जैसा कोई भी नहीं है।आप मेरे साथ हमेशा रहेंगे और मैं आपसे बेशुमार प्यार करती रहूंगी।

पिता असलम खान के साथ हिना।
पिता असलम खान के साथ हिना।

हिना खान: टेलीविजन एक्ट्रेस हिना खान भी इस साल पहली बार ऐसा फादर्स डे मनाएंगी जिसमें उनके पिता उनके साथ नहीं होंगे। दरअसल, हिना भी अपने पिता असलम खान को 20 अप्रैल, 2021 को खो चुकी हैं। उनका निधन कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था। पिता के निधन के बाद हिना ने कुछ वक्त के लिए सोशल मीडिया से ब्रेक लिया था लेकिन जब वह सोशल मीडिया पर वापस आई थीं तो उन्होंने पिता की टी-शर्ट पहनकर फैन्स के साथ लाइव सेशन किया था।

बाबा सहगल ने पिता के साथ यह फोटो शेयर की थी।
बाबा सहगल ने पिता के साथ यह फोटो शेयर की थी।

बाबा सहगल: पंजाबी और बॉलीवुड रैपर बाबा सहगल भी अपने पिता को खो चुके हैं। उनके पिता कोरोना संक्रमित थे और 13 अप्रैल, 2021 को उन्होंने आखिरी सांस ली थी। बाबा ने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए पिता की एक फोटो भी शेयर की थी।

ईशान खट्टर और पिता कृष्णा खट्टर के साथ राजेश खट्टर
ईशान खट्टर और पिता कृष्णा खट्टर के साथ राजेश खट्टर

राजेश खट्टर: बॉलीवुड एक्टर और ईशान खट्टर के पिता राजेश खट्टर के पिता कृष्णा खट्टर का निधन कोरोना संक्रमण के चलते 18 अप्रैल, 2021 को हुआ था। राजेश ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर देते हुए लिखा था, रेस्ट इन पीस पापा, अब सबकुछ पहले जैसा नहीं रहेगा।

संभावना सेठ पिता एसके सेठ के साथ।
संभावना सेठ पिता एसके सेठ के साथ।

संभावना सेठ: टीवी एक्ट्रेस संभावना सेठ के पिता एसके सेठ का निधन कोरोना संक्रमण के चलते हो गया था। वह 8 मई, 2021 को मौत से जंग हार गये थे। संभावना के पिता का इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा था। उनकी मौत के बाद संभावना ने लापरवाही की आरोप लगाते हुए अस्पताल के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी।

गौरव चोपड़ा के माता-पिता की जान कोरोना से गई थी।
गौरव चोपड़ा के माता-पिता की जान कोरोना से गई थी।

गौरव चोपड़ा: टेलीविजन एक्टर गौरव चोपड़ा के सिर से भी पिता का साया उठ चुका है। पिछले साल 29 अगस्त को गौरव के पिता स्वतंत्र चोपड़ा की मौत कोरोना संक्रमण से हुई थी। इससे पहले गौरव की मां का भी निधन कोरोना के कारण हो गया था। माता-पिता के निधन में केवल 10 दिन का अंतर था।

खबरें और भी हैं...