एक्टिंग के लिए बड़ा त्याग:रणवीर सिंह से लेकर परिणीति चोपड़ा तक, फिल्मों में आने के लिए इन सितारों ने लिया था नौकरी छोड़ने का रिस्क

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई आउटसाइडर्स ऐसे सभी हैं, जिन्हें यहां जगह बनाने के लिए कई महीनों या सालों का स्ट्रगल करना पड़ा है। इनमें से कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जो एक्टर बनने से पहले आम लोगों की तरह मामूली नौकरी किया करते थे, लेकिन एक्टर बनने के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी-

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय आज इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा फिल्में देने वाले और सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स में से एक हैं। लेकिन एक समय ऐसा था जब अक्षय बैंकॉक में कुक और वेटर का काम किया करते थे। मुंबई आकर अक्षय ने मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग देनी शुरू की। अक्षय के एक दोस्त ने उन्हें मॉडलिंग करने का सुझाव दिया था, जिसके चलते उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

रणवीर सिंह

बैंड बाजा बारात फिल्म से बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री करने वाले रणवीर सिंह ने एच आर कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया था। यूएस से आगे की पढ़ाई करके साल 2007 में रणवीर भारत वापस आए थे। यहां आकर वो एक एड एजेंसी के लिए कॉपी राइटिंग का काम किया करते थे। इस दौरान उन्होंने यशराज की फिल्म बैंड बाजा बारात के लिए ऑडिशन दिया और वो सेलेक्ट हो गए। शूटिंग शुरू होने से पहले रणवीर ने जॉब छोड़ दी थी।

तापसी पन्नू

गुरु तेग बहादुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, नई दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद तापसी ने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर जॉब की थी। इसी दौरान उन्होंने चैनल वी के शो गेट गॉर्जियस का ऑडिशन दिया और सिलेक्ट होने पर इंडस्ट्री में कदम रख लिया।

जॉन अब्राहम

मुंबई से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी करने के बाद जॉन अब्राहम एक एड एजेंसी में मीडिया प्लानर का काम किया करते थे। एक्स्ट्रा कमाई करने के लिए जॉन ने मॉडलिंग करनी शुरू की थी जिससे उनके बॉलीवुड के रास्ते खुल गए थे।

परिणीति चोपड़ा

महज 17 साल की उम्र में बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ओनर डिग्री हासिल करने के बाद परिणीति एक फुटबॉल क्लब के कैटरिंग डिपार्टमेंट की लीडर थीं। इसके बाद उन्होंने यश राज फिल्म्स के मार्केटिंग डिपार्टमेंट में बतौर पीआर कंसल्ट काम किया है। बाद में परिणीति को लेडीज वर्सेस रिकी बहल से डेब्यू करने का मौका मिला था।

खबरें और भी हैं...