• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • From Salman Khan, Hrithik Roshan To Sunny Leone, These Bollywood Celebs Have Faces Near To Death Fatal Accidents During The Shooting

बाल-बाल बचे:सलमान खान, ऋतिक रोशन से लेकर सनी लियोनी तक, शूटिंग के दौरान जानलेवा हादसों के शिकार हो चुके हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड फिल्मों में दमदार एक्शन करते और रिस्क उठाते दिखने वाले कई एक्टर्स असल जिंदगी में भी खतरों और हादसों का सामना करते रहते हैं। इनमें से कुछ एक्टर्स तो ऐसे भी हैं जिन्होंने हादसों में मौत को बेहद करीब से देखा है। आइए जानते हैं वो सितारे कौन से हैं-

सलमान खान

ब्लॉकबस्टर हिट फिल्म तेरे नाम की शूटिंग के दौरान सलमान खान मरते-मरते बचे थे। फिल्म के एक सीन के लिए सलमान को पटरी पर ट्रेन के सामने वॉक करना था। शॉट में खोए हुए सलमान को अंदाजा भी नहीं हुआ कि रफ्तार से चलती हुई ट्रेन उनके करीब आ गई है। खुशकिस्मती से सलमान के एक को-स्टार ने उन्हें ट्रेक से धक्का दे दिया और सलमान की जान बच गई।

लारा दत्ता

मिस यूनिवर्स रहीं लारा दत्ता ने अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा के साथ फिल्म अंदाज से बॉलीवुड डेब्यू किया था। अंदाज फिल्म के प्रोड्यूसर सुनील दर्शन ने एक इंटरव्यू में लारा के साथ हुए हादसे का खुलासा किया था। सुनील ने बताया, फिल्म का एक भाग दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शूट किया गया था। वहीं इस फिल्म का जबरदस्त हिट हुआ गाना रब्बा इश्क ना होवे शूट हुआ था। गाने के एक हिस्से को समुद्र किनारे लहरों के बीचो-बीच शूट किया जाना था। लारा पानी से बहुत डरती थीं, लेकिन गाने की शूटिंग के लिए उन्होंने ये रिस्क उठाने का फैसला कर लिया था। एक शॉट के दौरान तेज लहर आई जिससे लारा अपना संतुलन खो बैठीं और लहर के साथ जाने लगीं। इस समय अक्षय कुमार बिना कुछ सोच उन्हें बचाने पहुंचे। प्रोड्यूसर सुनील की मानें तो अक्षय ने अपनी जान खतरे में डालकर लारा की जान बचाई थी।

अमिताभ बच्चन

साल 1982 की फिल्म कूली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ खतरनाक हादसा हुआ था। एक एक्शन सीन के दौरान पुनीत इस्सर द्वारा बिग बी बुरी तरह जख्मी हो गए थे। इस हादसे के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां उनकी हातल लगातार नाजुक बनी हुई थी। पूरा देश उनकी सलामती के लिए दुआएं मांग रहा था। पूरे 59 दिनों के इलाज के बाद बिग बी अस्पताल से घर आए थे। कूली फिल्म में इस हादसे के सीन को हाईलाइट करके दिखाया गया है।

सनी लियोनी

वन नाइट स्टैंड की शूटिंग के दौरान सनी लियोनी और तनुज का समुद्र में एक रोमांटिक सीन थी। शूटिंग के दौरान समुद्र की लहरें बढ़ गईं और दोनों ढूबने लगे। टीम ने उन्हें दो बार बचाने के कोशिश की लेकिन बहाव तेज होने के कारण दोनों पानी के अंदर जाने लगे। बाद में मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम ने दोनों को बाहर निकाला था।

आएशा टाकिया

डोर फिल्म की शूटिंग के दौरान आएशा टाकिया एक खतरनाक हादसे से बाल-बाल बची थीं। एक्ट्रेस को एक सीन के लिए चलती ट्रेन में चढ़ना था, लेकिन एक्ट्रेस का पैर फिसल गया और वो दूसरी पटरी पर गिर गईं। इस पटरी पर तेज रफ्तार से एक ट्रेन गुजर रही थी और आएशा उसके बेहद करीब गिरी थीं।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक ऐश्वर्या राय भी खाकी फिल्म की शूटिंग के दौरान एक जानलेवा हादसे का शिकार हो चुकी है। शूटिंग के दौरान एक जीप अपना बैलेंस खोकर ऐश्वर्या से भिड़ गई थी। जख्मी होकर ऐश दूर गिर गई थीं। हादसे के बाद एक्ट्रेस को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

सैफ अली खान

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान के साथ क्या कहना फिल्म की शूटिंग के दौरान खतरनाक हादसा हुआ था। एक्टर का बाइक चलाते हुए संतुलन बिगड़ गया था जिससे उनका सिर पत्थर पर जा लगा था। इस हादसे में उनके चेहरे पर भी काफी चोट आई थी। एक्टर को तुरंत अस्पताल ले जाया गया था।

नरगिस दत्त

मदर इंडिया के सेट में नरगिस दत्त तेज आग में फंस गई थीं। इस समय सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेलकर एक्ट्रेस को आग से बचाया था। उस समय दोनों महज दोस्त थे लेकिन बाद में चलते दोनों ने शादी कर ली थी।

ऋतिक रोशन

कृश फिल्म की शूटिंग के दौरान ऋतिक रोशन के साथ जानलेवा हादसा हुआ था। एक्टर एक ऊंची इमारत में केबल से बंधे हुए स्टंट कर रहे थे जिस दौरान केबल वायर टूट गया। एक्टर 50 फूट की ऊंचाई से जमीन पर गिरे थे जिससे उन्हें काफी चोटें आई थीं। कई समय तक ऋतिक ने इसका इलाज करवाया है।

खबरें और भी हैं...