पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मददगार सितारे:सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार तक, इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए ये बॉलीवुड सितारे

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस की दूसरी लहर पूरे देश के साथ इंडस्ट्री के लिए भी काफी नुकसान पहुंचाने वाली साबित हो रही है। कई राज्यों में लॉकडाउन लगने के साथ फिल्मों की शूटिंग में रोक लग गई है जिससे इंडस्ट्री के कई डेली वेज वर्कर्स रोटी के भी काम की कमी से आर्थिक तंगी का शिकार हो चुके हैं। अब इन लोगों की मदद के लिए इंडस्ट्री के कई बड़े स्टार्स सामने आए हैं। आइए जानते हैं वो सेलेब्स कौन हैं-

सलमान खान

सलमान खान ने स्पॉटब्वॉय, तकनीशियन, मेकअप आर्टिस्ट, स्टंटमैन जैसे 25 हजार डेली वेज वर्कर को आर्थिक मदद देने की जिम्मेदारी उठाई है। FWICE (फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉय) के अध्यक्ष बीएन तिवारी ने ई-टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में इस बात को कन्फर्म किया है। उन्होंने कहा, हमने सलमान खान को जरूरतमंद लोगों की एक लिस्ट भेजी थी और वो उन्हें आर्थिक मदद देने के लिए तैयार हो गए हैं। सलमान खान करीब 25 हजार लोगों के खाते में सीधे 1500 रुपए पहुंचाएंगे।

आदित्य चोपड़ा

FWICE (फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉय) द्वारा जरुरतमंद सीनियर सिटीजन की मदद के लिए उनकी एक सूची यश राज प्रोडक्शन को भेजी गई थी और वो भी मदद करने लिए राजी हैं। अब प्रोडक्शन हाउस फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 35 हजार सीनियर सिटीजन के खाते में 5 हजार रुपए जमा करवाएगा। साथ ही प्रोडक्शन इन परिवारों को राशन भी मुहैया करवाएगा।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय लगातार जरुरतमंद लोगों की मदद के लिए फंड इकट्ठा कर रहे हैं। अब एक्टर ने इंडस्ट्री से जुड़े जूनियर कोरियोग्राफर, डांसर्स और बैकग्राउंड डांसर्स को राशन देने की जिम्मेदारी उठाई है। डांस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के जन्मदिन पर जब अक्षय ने पूछा कि उन्हें तोहफे में क्या चाहिए तो गणेश ने उन्हें राशन देने की मांग की और एक्टर झट से राजी हो गए। अक्षय 1600 जूनियर कोरियोग्राफर और बुजुर्ग डांसर्स और 2000 बैकग्राउंड डांसर्स को हर महीने राशन भेजेंगे।

गणेश आचार्य

कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और उनकी पत्नी अपने गणेश आचार्य फाउंडेशन के जरिए सभी जरुरतमंद लोगों की गहराई से मदद कर रहे हैं। इस फाउंडेशन में रजिस्टर लोग अपनी जरूरत के मुताबिक पैसे ले सकते हैं या जरूरी सामान और राशन किट ले सकते हैं।

रोहित शेट्टी

पॉपुलर फिल्ममेकर रोहित शेट्टी कोरोना की पहली लहर से ही इंडस्ट्री से जुड़े डेली वेज वर्कर्स की मदद कर रहे हैं। रोहित ने FWICE (फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉय) के जरिए इन लोगों के लिए 51 लाख रुपए का योगदान दिया था।

ऋतिक रोशन

बीते साल बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन CINTAA के जरिए इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स के लिए 25 लाख रुपयों का योगदान दिया था। इन रुपयों से एसोसिएशन से जुड़े 4 हजार लोगों की मदद की गई थी। इंडस्ट्री बंद होने से कई पैपराजी की रोजी-रोटी भी छिन गई थी जिसे ध्यान में रखते हुए ऋतिक ने सभी पैपराजी को आर्थिक मदद दी थी।

इनके अलावा राजकुमार राव, राजकुमार हिरानी, नीतेश तिवारी, आनंद एल रॉय, सुधीर मिश्रा, विक्रमादित्य मोटवाने, मधुर भंडारकर,अभिनेत्री सोनम कपूर, दिया मिर्ज़ा, कियारा आडवाणी, रकुल प्रीत सिंह और सिद्धार्थ मल्होत्रा जैसे कई सेलेब्स भी इंडस्ट्री के डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आए हैं।

खबरें और भी हैं...