• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • From Varun Dhawan, Siddharth Malhotra To Ranbir Kapoor, These Celebs Became Bollywood's Favorite Faces After Working Behind The Camera

एक्टिंग से पहले:वरुण धवन, सिद्धार्थ मल्होत्रा से लेकर रणबीर कपूर तक, बिहाइन्ड द कैमरा काम करते हुए बॉलीवुड के पसंदीदा चेहरे बने ये सेलेब्स

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के कई बेहतरीन कलाकार फिल्मों में आने से पहले कभी असिस्टेंट डायरेक्टर तो कभी बतौर डिजाइनर काम कर चुके हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वो सेलेब्स-

भूमि पेडनेकर

फिल्म दम लगा के हइशा फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारने वाली भूमि पेडनेकर ने 6 सालों तक यश राज प्रोडक्शन हाउस में बतौर कास्टिंग डायरेक्टर काम किया है। बिहाइंड द कैमरा काम करने वाली एक्ट्रेस अब इंडस्ट्री का जाना- माना चेहरा हैं। हाल ही में एक्ट्रेस की फिल्म दुर्गामती रिलीज हुई है।

सिद्धार्थ मल्होत्रा

स्टूडेंट ऑफ द ईयर से साल 2012 में बॉलीवुड में कदम रख चुके सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्होंने फिल्म माय नेम इज खान में डायरेक्टर करण जौहर को असिस्ट भी किया था। इसके कुछ सालों बाद करण जौहर ने ही उन्हें इंडस्ट्री में लॉन्च किया था।

वरुण धवन

सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ करण जौहर ने वरुण धवन को भी फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से लॉन्च किया था। वरुण धवन ने बिजनेस मैनेजमेंट से पढ़ाई पूरी की थी जिसके बाद वो भी करण जौहर के साथ फिल्म माय नेम इज खान में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।

रणबीर कपूर

ऋषि कपूर के बेटे रणबीर कपूर ने फिल्मी दुनिया में पहचान बनाने से पहले कैमरा के पीछे काम कर चुके हैं। रणबीर ने ऋषि कपूर के निर्देशन में बनी साल 1999 की फिल्म आ अब लौट चलें में पिता को असिस्ट किया था। उस समय ऐश्वर्या राय रणबीर की सबसे पसंदीदा एक्ट्रेस हुआ करती थीं। कैमरे के पीछे काम करते हुए शायद रणबीर पूरी तरह अनजान थे कि कुछ सालों बाद वो खुद ऐश्वर्या के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। दोनों साल 2016 की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल में साथ काम कर चुके हैं।

सोनम कपूर

इंडस्ट्री की सबसे स्टाइलिश एक्ट्रेस कही जाने वाली सोनम कपूर को कभी एक्टिंग में रुचि नहीं थी। जब वो पढ़ाई पूरी कर विदेश से लौटीं तो अनिल के कहने पर उन्हें संजय लीला भंसाली को असिस्ट करने का मौका मिला। एक्ट्रेस फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम कर चुकी हैं। इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भंसाली ने सोनम से वजन घटाने को कहा और बाद में फिल्म सावरिया से लॉन्च किया।

अर्जुन कपूर

इश्कजादे फिल्म से बेहतरीन पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले अर्जुन कपूर ने एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले सलाम-ए- इश्क और कल हो ना हो जैसी फिल्मों में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है। इसके अलावा अर्जुन पिता बोनी कपूर की नो एंट्री और वॉन्टेड जैसी फिल्मों के असिस्टेंट प्रोड्यूसर भी रहे हैं।

विक्की कौशल

विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल एक स्टंटमैन और असिस्टेंट डायरेक्टर हैं। कई नौकरियों से रिजेक्ट होने के बाद विक्की ने भी पिता के साथ फिल्मों के सेट पर जाना शुरू किया। शूटिंग देखकर एक्सपीरियंस लेने के बाद विक्की ने अनुराग कश्यप की ब्लॉकबस्टर फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में असिस्टेंट डायरेक्टर बनकर काम किया। इसके बाद उन्हें मसान फिल्म के जरिए बॉलीवुड डेब्यू करने का सुनहरा अवसर मिला। इसके बाद से विक्की कई बेहतरीन फिल्मों में आकर नेशनल क्रश बन चुके हैं।

परिणीति चोपड़ा

फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में बेहतरीन एंट्री करने वाली परिणीति चोपड़ा के पास बिजनेस, इकॉनॉमिक्स और फाइनेंस के साथ 3 ऑनर्स डिग्री हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद एक्ट्रेस ने यशराज प्रोडक्शन की पीआर टीम बनकर काम किया। यहीं से उन्हें पहली फिल्म इश्कजादे का ऑफर मिला था।

हर्षवर्धन कपूर

सोनम कपूर के भाई और अनिल कपूर के बेटे हर्षवर्धन कपूर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर फिल्म बॉम्बे वैल्वेट से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने फिल्म मिर्जया से एक्टिंग डेब्यू किया।

खबरें और भी हैं...