पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री:जरीन खान से लेकर सोनल चौहान तक, कभी कैफे तो कभी राह चलते अचानक ही इन एक्ट्रेस को मिल गया पहली फिल्म का ऑफर

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान बनाने के लिए जहां एक तरफ कई लोग संघर्ष कर रहे हैं वहीं कुछ खुशकिस्मत लोग ऐसे भी हैं जिन्हें अचानक ही बिना तैयारी के उनकी पहली फिल्में मिल गईं। आइए देखते हैं कौन हैं वो सितारे-

रेस्टोरेंट में मिली सोनल चौहान को पहली फिल्म

कई बेहतरीन बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहीं सोनल चौहान ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी। एक्ट्रेस साल 2005 में मिस वर्ल्ड टूरिज्म जीतने वाली पहली भारतीय थीं। सोनल लगातार मॉडलिंग में अपना करियर बना रही थीं कि एक दिन अचानक ही उनकी किस्मत खुल गई। फिल्म डायरेक्टर कुणाल देशमुख अपनी अपकमिंग फिल्म जन्नत के लिए फ्रेश चेहरे की तलाश में थे। एक दिन अचानक उनकी नजर रेस्टोरेंट मे बैठीं सोनल चौहान पर पड़ी जिसके महज एक हफ्ते में ही सोनल को फिल्म में लीड रोल निभाने के लिए फाइनल कर लिया गया। एक्ट्रेस ने साल 2008 में आई फिल्म जन्नत से इमरान हाशमी के साथ बॉलीवुड डेब्यू किया था जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

सलमान की फैन से हीरोइन बन गईं जरीन खान

सलमान खान की फिल्म युवराज की शूटिंग के दौरान बतौर फैन शूटिंग देखने पहुंचीं जरीन खान की किस्मत रातों-रात चमक गई। एक्ट्रेस एक उत्सुक फैन की तरह सलमान से मिलने पहुंची थी। बातचीत के दौरान जरीन सलमान को पसंद आ गईं और सलमान ने उनसे तस्वीरें मांगी। जरीन उन्हें अपने फोन की तस्वीरें दिखाने लगीं लेकिन एक्टर को उनकी पोर्टफोलियो चाहिए थी। बाद में सलमान ने सब अरेंज करवाते हुए जरीन से अपनी अगली फिल्म वीर के लिए ऑडीशन देने को कहा।

डायरेक्टर अनिल शर्मा देखना चाहते थे कि जरीन फ्लूएंट हिंदी बोल सकती हैं या नहीं। बाद में जब जरीन ने ऑडीशन दिया तो उन्हें तुरंत ही साइन कर लिया गया। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो जरीन पर सलमान की नजर इसलिए पड़ी थी क्योंकि वो काफी हद तक कटरीना कैफ की तरह दिखती हैं।

दोस्त के साथ रवीना को देखने पहुंचे थे सलमान खान

रवीना टंडन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी। एक्ट्रेस प्रहलाद कक्कड़ के साथ इंटर्नशिप कर रही थीं। एक दिन अचानक बांद्रा में चल रहे फोटोशूट के दौरान रवीना को उनके दोस्त बंटी का कॉल आया और उन्होंने तुरंत मिलने को कहा। जब रवीना अपनी ऑफिस के बाहर निकलीं तो देखा कि बंटी के साथ सलमान खान भी पहुंचे हैं।

सलमान उस वक्त जी.पी. सिप्पी के प्रोडक्शन में बन रही अपनी नई फिल्म 'पत्थर के फूल' के लिए नई लड़की की तलाश कर रहे थे। रवीना के दोस्त ने सलमान को उन्हें देखने की सलाह दी थी। सलमान ने रवीना को पसंद कर लिया और उन्हें फिल्म का ऑफर दिया। रवीना कभी एक्टिंग में करियर नहीं बनाना चाहती थीं लेकिन सहेलियों के कहने पर उन्होंने हां कर दी। एक्ट्रेस ने साल 1991 की फिल्म पत्थर के फूल से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

कॉलेज के बाहर शेफाली जरीवाला को ऑफर हुआ हिट गाना

कांटा लगा गर्ल के नाम से फेमस शेफाली जरीवाला को पहला गाना उनके कॉलेज के बाहर अचानक ही मिल गया था। एक्ट्रेस अपने कॉलेज के बाहर खड़ी थीं तभी सॉन्ग डायरेक्टर विनय सप्रू और राधिका राव ने उन्हें अचानक गाने का ऑफर दिया। शेफाली काफी खुश हुईं लेकिन जब उन्होंने ये बात अपने मां- बाप को बताई तो उन्होंने इनकार कर दिया। शेफाली के जिद करने पर उन्हें पिता से थप्पड़ तक पड़ने वाला था। हालांकि एक्ट्रेस ने अपनी जिद मनवा ली। इस गाने के रिलीज होते ही शेफाली देश भर का एक जाना माना चेहरा बन गईं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें