पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फ्रॉड केस:'गैंग्स ऑफ वासेपुर' फेम जीशान कादरी के खिलाफ 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के एक्टर-स्क्रीनराइटर जीशान कादरी के खिलाफ बुधवार को मुंबई के अंबोली पुलिस स्टेशन में धारा-420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। कादरी पर फिल्म फाइनेंसर-प्रोड्यूसर जतीन सेठी के साथ 1.5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप है। फिल्म फाइनेंसर ने एक वेब सीरीज के लिए कादरी को दी गई धन राशि का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

जतिन का आरोप है कि उनकी कंपनी 'नाद फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस' और जीशान कादरी की कंपनी 'फ्राइडे टू फ्राईडे एंटरटेनमेंट' के बीच एक वेब सीरीज बनाने को लेकर पैसों की डील हुई थी। लेकिन एग्रीमेंट के बाद भी जीशान कादरी ने वेब सीरीज में यह पैसा इन्वेस्ट ही नहीं किया। जतिन सेठी के मुताबिक, जीशान कादरी की कंपनी में प्रियंका बसी भी शामिल है। हालांकि अभी FIR में सिर्फ जीशान कादरी का नाम है। प्रियंका बसी डायरेक्शन और प्रोडक्शन में जीशान के साथ काम करती हैं।

कादरी को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा
न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, अंबोली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया की फिल्म फाइनेंसर और उनके दोस्त ने जीशान कादरी को वेब सीरीज बनाने के लिए 1.5 करोड़ रुपए दिए थे। फाइनेंसर ने आरोप लगाया है कि कोरोनावायरस के कारण वेब सीरीज पर काम बंद पड़ा हुआ था। वहीं कादरी ने यह पैसा कहीं और खर्च कर दिया। जीशान ने समझौते के अनुसार तारीख पर पैसा नहीं लौटाया। उन्होंने फाइनेंसर को चेक दिए थे, जो बाउंस हो गए। प्रीलिमनरी इंक्वायरी के बाद जीशान कादरी के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। पुलिस ने कंफर्म किया कि कादरी को जल्द ही पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा।

फिल्म 'छलांग' के राइटर भी हैं जीशान कादरी
जीशान कादरी हाल ही में वेब सीरीज 'बिच्छू का खेल' में नजर आए थे। उन्होंने इस वेब सीरीज में इंस्पेक्टर की भूमिका निभाई थी। इस वेब सीरीज में दिव्येंदु शर्मा मुख्य भूमिका में थे। कादरी हाल ही में रीलीज हुई फिल्म 'छलांग' के राइटर भी हैं। अमेजन प्राइम पर रीलीज हुई इस फिल्म में राजकुमार राव और नुसरत भरूचा ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसका निर्देशन हंसल मेहता ने किया है।

कादरी ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर-2' में किया था 'डेफिनेट' का रोल
जीशान फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' के लेखक भी हैं। यह फिल्म अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट की थी। कादरी ने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर-2' में 'डेफिनेट' का रोल भी प्ले किया था। इस रोल के लिए जीशान को काफी पॉपुलर्टी मिली थी। उन्होंने फिल्म 'मेरठिया गैंग्सटर' का निर्देशन भी किया है। यह फिल्म जल्द ही रिलीज होगी। जीशान इन दिनों अनुराग कश्यप के साथ गैंग्स ऑफ वासेपुर-3 पर भी काम कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser