पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काम को सम्मान:भारतीय पैनोरामा विनियम का गजट नोटिफिकेशन जारी, ऋतिक और रणवीर के साथ 12 भाषाओं की 26 फिल्मों को मिलेगा अवॉर्ड

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने गजट नोटिफिकेशन जारी करते हुए फिल्म अवॉर्ड्स का ऐलान किया है। ये अवॉर्ड्स भारतीय पैनोरामा विनियम 2019 के तहत दिए जा रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि 26 फिल्मों में सबसे ज्यादा फिल्में बॉलीवुड की हैं। पंगचेन्पा, ईरूला, पनिया भाषाओं की फिल्में भी अवॉर्ड लिस्ट में शामिल हैं।

बॉलीवुड की इन फिल्मों का नाम
नोटिफिकेशन में बॉलीवुड से आदित्य धर की उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक, विकास बहल की सुपर 30, जोया अख्तर की गली बॉय, प्रकाश झा की परीक्षा, संजय पूरन सिंह चौहान की बहत्तर हूरें, अमित शर्मा की बधाई हो का नाम शामिल है। वहीं नॉन फीचर फिल्म कैटेगरी में विक्रमजीत गुप्ता की ब्रिज, विकास चंद्रा की माया, पंकज जोहर की सत्यार्थी, विभा बख्शी की सनराइज का नाम भी आया है।

16 अक्टूबर को हुआ ऐलान
सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने 16 अक्टूबर को इसकी घोषणा की है। जिसमें लिखा है संशोधित भारतीय पैनोरमा विनियम 2019 के अनुसार केन्द्र सरकार ने संबंधित जूरी की सिफारिशों के आधार पर इन सभी फिल्मों, उनके निर्देशकों और मेकर्स कसे अवॉर्ड देने का फैसला किया है। यह अवॉर्ड्स कब और कैसे दिए जाएंगे इसकी कोई जानकारी इस नोटिफिकेशन में नहीं है।

फिल्मों और नॉन फीचर फिल्मों की पूरी लिस्ट यहां देखें।

खबरें और भी हैं...