पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिद्धांत की कोरोना पर इमोशनल कविता:सिद्धांत चतुर्वेदी बोले-खिड़की पे बैठते ही फिर वही गुजरती एम्बुलेंस की आवाजें, हर सेकंड जैसे कोई अपना आखिरी सांसें ले रहा हो

15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले कुछ दिनों से कोरोना देशभर में एक बार फिर कोहराम मचा रहा है। इसके केस हर दिन तेजी से बढ़ते ही जा रहे हैं। कोरोना से लोगों की मौत के आंकड़ों में भी हर दिन भयंकर तेजी देखने को मिल रही है। इस बीच कोरोना से हो रही लोगों की मौत पर 'गली बॉय' फेम एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी ने एक इमोशनल कविता के जरिए दुख व्यक्त किया है। इस कविता को बोलते हुए सिद्धांत ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उनकी इस कविता का टाइटल 'गुजरती एम्बुलेंस' है।

खिड़की पे बैठते ही फिर वही गुजरती एम्बुलेंस की आवाजें
सिद्धांत ने वीडियो में कविता पढ़ते हुए कहा, "खिड़की पे बैठते ही फिर वही गुजरती एम्बुलेंस की आवाजें। हर सेकंड जैसे कोई अपना आखिरी सांसें ले रहा हो। दिल थोड़ा सहम तो जाता है, भले ही वो गुजरता हुआ इंसान कोई अपना भी न हो। पिछले साल की तरह इस साल वो हौंसला शायद कायम भी न हो। क्योंकि जीत के पहले जो हमने जश्न मनाया था, इस बार जश्न मनाने की कोई वजह भी न हो।"

सिद्धांत ने अपनी कविता में आगे कहा, "सोचता हूं, क्या करें...बैठे-बैठे चलो घर पे अलमारी सजाते हैं, या फिर कहीं बढ़िया सी जगह छुट्टी मनाते हैं। इन घटती सांसों से दूर कहीं और हम अपनी सुकून की सांस चुराते हैं। रोजाना बढ़ते बिस्तर की मांगों से बेफिक्र होके हम अपनी चादर फैलाते हैं। ऑनलाइन कपड़े मंगाएं, टिकट कटाएं, सूटकेस निकालें पर खिड़की पे बैठते ही फिर वही गुजरती एम्बुलेंस की आवाजें। ऐसा लगता है जैसे कोई अपना...दिल थोड़ा सहम तो जाता है, क्योंकि उस एम्बुलेंस का रस्ता मेरे घर के नीचे से भी होकर जाता है।" इस वीडियो के कैप्शन में सिद्धांत ने लिखा, "एक खयाल आया, सोचा शेयर करूं। 'गुजरती एम्बुलेंस'-माय नोट्स।"

सिद्धांत की इस कविता की कई सेलेब्स ने की तारीफ
सिद्धांत की इस कविता पर उनके फैंस, फ्रेंड्स और कई बॉलीवुड सेलेब्स भी जमकर कमेंट कर रहे हैं। सभी को सिद्धांत की यह कविता बेहद पसंद आई है। फरहान अख्तर, दीया मिर्जा, कृति सैनन, सैयामी खेर जैसे कई सेलेब्स ने सिद्धांत की इस कविता पर अपना रिएक्शन दिया है। सभी ने उनकी इस कविता की जमकर तारीफ की है। सिद्धांत एक्टिंग के अलावा अपने लेखन और शेरो-शायरी के लिए भी जाने जाते हैं।

लॉकडाउन के दौरान भी सिद्धांत ने लिखी थी एक कविता
बता दें कि यह पहली बार नहीं जब सिद्धांत ने कोरोना को लेकर कोई कविता शेयर की हो। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने एक दिल को छू जाने वाली कविता सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उनकी उस कविता का टाइटल उन्होंने 'धूप' रखा था। वर्कफ्रंट की बात करें तो सिद्धांत जल्द ही डायरेक्टर शकुन बत्रा की अपकमिंग फिल्म में नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके अलावा दीपिका पादुकोण और अनन्या पांडे भी लीड रोल में हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें