'गली बॉय' फेम रैपर धर्मेश का निधन:मां ने 2 बार हार्ट अटैक आने का किया खुलासा; बोलीं-इस बार मेरा बच्चा मेरे हाथ से निकल गया और मैं कुछ नहीं कर पाई

मुंबई3 महीने पहलेलेखक: किरण जैन
  • कॉपी लिंक

रणवीर सिंह स्टारर फिल्म 'गली बॉय' फेम रैपर धर्मेश परमार उर्फ एमसी तोड़ फोड़ का निधन हो गया है। वह मजह 24 साल के थे। धर्मेश का निधन हार्ट अटैक से हुआ। धर्मेश की मां ने बताया की धर्मेश पिछले चार महीने में दो बार दिल के दौरे के जोखिम का सामना कर चुके थे। दुर्भाग्यवश इस बार वे बच नहीं पाए। दैनिक भास्कर से बातचीत के दौरान धर्मेश की मां ने अपने बेटे को याद करते हुए कहा, "मेरे घर का दिया हमेशा के लिए बुझ गया।"

नाशिक में एक होली इवेंट के लिए गए थे धर्मेश
मेरा बेटा नाशिक में एक होली इवेंट के लिए गया था। परसो (20 मार्च) उसके दोस्त का कॉल आया और उसने बताया की धर्मेश का निधन हो गया है। हमें पहले यकीन ही नहीं हुआ। लेकिन फिर पता चला की ये सच है। उस दिन मेरे बेटे को फूटबॉल खेलते-खेलते चक्कर आ गया और वो मैदान में ही गिर गया था। उसके दोस्तों ने तुरंत उसके सीने को दबाया, लेकिन वो होश में नहीं आया। तीन लोग उसे उठाकर अस्पताल लेकर जा रहे थे। लेकिन आस पास में कोई भी अस्पताल नहीं था। मेरे बेटे ने वहीं दम तोड़ दिया था। धर्मेश के पिता उसकी बॉडी को नाशिक से कल (21 मार्च) मुंबई लेकर आए और हमने उसका अंतिम संस्कार आज (22 मार्च) किया।

नाशिक में उनका कॉल नहीं लग रहा था
नाशिक के इस इवेंट के लिए वो पिछले कई दिनों से मेहनत कर रहे थे। होली के इस इवेंट के लिए वो बहुत उत्साहित थे। जब वो नाशिक पहुंचे तो हमने उससे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन उनका मोबाइल का नेटवर्क नहीं आ रहा था। ऐसा पहली बार नहीं था, जब धर्मेश के फोन के नेटवर्क की दिक्कत हो। इस बार भी हमें लगा की वो सही सलामत होगा।

चार महीने में दो बार दिल का दौरा पड़ चुका था
इससे पहले धर्मेश को 2 बार हार्ट अटैक आ चुका था। तकरीबन 4 महीने पहले वो अपने दोस्तों के साथ लद्दाख गया था। वहां उसे पहले हार्ट अटैक आया था। हालांकि, उसने हमसे ये बात छुपाई थी। कुछ महीने पहले जब घर पर फिर से दिल का दौरा पड़ा तब जाकर हमें लद्दाख वाली बात पता चली थी। हमने उसकी हार्ट सर्जरी भी कराई थी। लेकिन, वो आराम बिलकुल नहीं करता, बस रैप का जूनून सवार था। उसे म्यूजिक जान से भी प्यारा था। इस बार मेरा बच्चा मेरे हाथ से निकल गया और मैं कुछ नहीं कर पाई।

होली से ठीक एक दिन पहले बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई थी
शायद उसे एहसास हो गया था कि वो फिर से लौटेगा नहीं, इसलिए होली के एक दिन पहले वो अपनी बहनों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाकर गया था। धर्मेश की दो छोटी बहन हैं। ना जाने नाशिक जाने से पहले उसके दिमाग में क्या ख्याल आया कि उसने अपनी बहनों से अपनी कलाई पर राखी बंधवाई। सिर्फ अपनी सगी बहनों के संग ही नहीं बल्कि अपनी बुआ और चाची की बेटियों के संग रक्षाबंधन मनाया।

बॉलीवुड में अपना नाम बनाना चाहता था
रणवीर सिंह की फिल्म 'गली बॉय' में गाना गाने के बाद, वो ज्यादा महत्वकांक्षी हो गया था। उसे उम्मीद थी कि जिस तरह उसे इस फिल्म में गाने का मौका मिला है, उसी तरह आगे भी वो दूसरी फिल्मों के लिए गाना गाएगा। वो बॉलीवुड में अपना नाम बनाना चाहता था। लेकिन, उसकी ये ख्वाहिश अधूरी रह गई। उसके जाने के बाद मेरे घर में अंधेरा हो गया, मेरे घर का दिया हमेशा के लिए बुझ गया है। मैं क्या करूं। उसके साथी बहुत रो रहे थे; उनका रैपर कहां से लाकर दूं? कई लड़कियों ने अंतिम संस्कार के पहले उसकी कलाई पर राखी बांधी थी।

रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने दी श्रद्धांजलि
एमसी तोड़ फोड़ ने 'गली बॉय' ट्रैक 'इंडिया 91' के लिए रैप किया था। फिल्म के एक्टर्स रणवीर सिंह और सिद्धांत चतुर्वेदी ने दिवंगत रैपर को श्रद्धांजलि दी। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रणवीर सिंह ने रैपर की एक फोटो शेयर की है और उन्होंने इसके साथ एक टूटे हुए दिल का इमोटिकॉन भी शेयर किया। सिद्धांत चतुर्वेदी ने धर्मेश के साथ बातचीत का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है। उन्होंने टूटे दिल वाले इमोटिकॉन के साथ लिखा, "RIP भाई।" 'गली बॉय' की निर्देशक जोया अख्तर ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा, "आप बहुत जल्द चले गए, RIP.#mctodfod।"

खबरें और भी हैं...