डायरेक्टर की कानून में बदलाव की मांग:आर्यन खान की जमानत नहीं मिलने पर हंसल मेंहता बोले- कई देशों में मारिजुआना लीगल है, हमारे देश में भी होना चाहिए

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्म मेकर हंसल मेहता ने देश में मारिजुआना के यूज को अपराध से मुक्त कर लीगल करने की मांग की है। अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में उन्होंने कहा कि कई देश पहले ही मारिजुआना के उपयोग को लीगल कर चुके हैं। हंसल का यह पोस्ट आर्यन की जमानत याचिका के पोस्टपोन होने के तुरंत बाद आया है। बता दें, हसंल शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के रेव पार्टी में पकड़े जाने के बाद से उनके सपोर्ट में उतरे हुए हैं।

सोशल मीडिया में किया पोस्ट
"मारिजुआना / भांग का सेवन कई देशों में लीगल है। कई में इसे गैर-अपराधी बना दिया गया है। हमारे देश में इसका सेवन नशीले पदार्थों पर नियंत्रण के बजाय हैरेसमेंट के लिए अधिक किया जाता है। इसको खत्म करने के लिए धारा 377 की तरह के आंदोलन की आवश्यकता है।" उनके इस पोस्ट पर पूजा भट्ट ने रिप्लाई करते हुए लिखा,"और फिर वे एक और मुद्दा खोज पाएंगे।"

2 अक्टूबर को किया था गिरफ्तार
आर्यन को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 3 अक्टूबर को मुंबई से गोवा जाने वाले एक क्रूज जहाज से गिरफ्तार किया था। एक गुप्त सूचना के आधार पर कि इस जहाज पर एक रेव पार्टी चल रही है। एनसीबी की एक टीम ने 2 अक्टूबर की शाम को ड्रग्स के साथ हिरासत में लिया था। आर्यन खान के साथ अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

हंसल इससे पहले भी शाहरुख का सपोर्ट कर चुके हैं
इससे पहले हंसल ने शाहरुख को भी अपना सपोर्ट दिया था। हंसल ने एक ट्वीट में लिखा, "एक माता-पिता के लिए एक बच्चे के साथ परेशानी का सामना करना दर्दनाक होता है। यह तब बहुत कष्टदायक हो जाता है जब लोग कानून को अपना काम करने से पहले निर्णय लेने लगते हैं। यह माता-पिता के लिए अपमानजनक और बुरा है। हंसल के अलावा इंडस्ट्री से पूजा भट्ट, सुचित्रा कृष्णमूर्ति और सुनील शेट्टी जैसी कई अन्य हस्तियों ने भी शाहरुख को सपोर्ट किया है। शाहरुख के दोस्त, अभिनेता सलमान खान उनके पिता सलीम खान और बहने भी उनसे मिलने 'मन्नत' पहुंचे।

खबरें और भी हैं...