पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Angad Bedi: After The 1984 Riots, Angad Bedi's Family Was Advised To Leave Delhi And The Country, His Father Strongly Defended

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैप्पी बर्थडे अंगद बेदी:1984 दंगों के बाद अंगद बेदी के परिवार को मिली थी दिल्ली और देश छोड़कर जाने की सलाह, पिता ने किया था डटकर सामना

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर अंगद बेदी आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर बचपन से ही क्रिकेट में रुचि रखते थे जिसके चलते वो दिल्ली की अंडर 19 टीम का भी हिस्सा रहे चुके हैं। अंगद के पिता बिशन सिंह बेदी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं, जिसके चलते एक्टर को खेल में काफी प्रेशर का सामना करना पड़ता था। क्रिकेट छोड़ने के तुरंत बाद अंगद ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की जहां से उनकी एंट्री बॉलीवुड में हुई। फिल्मों में आने से पहले एक्टर को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ चुका है। जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं, कैसा था अंगद का संघर्ष से भरा सफर-

एक्टर ने बयां की दंगों की दर्दनाक कहानी

पिंक एक्टर अंगद बेदी ने बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में 1984 के दंगों की दर्दनाक कहानी बताई थी। एक्टर ने बताया, हमारे पास रहने के लिए घर नहीं था, हम गेस्ट हाउस में और अपने दोस्तों के घर में रहते थे। मैंने स्पोर्ट्स में भी काफी मुश्किलों का सामना किया है, क्योंकि में पूर्व इंडियन क्रिकेट कैप्टन का बेटा था। मुझे उसी नजर से देखा जाता था, लेकिन मैं जानता हूं कि मेरे पिता ने क्या झेला है। यहां तक कि बड़े नौकरशाहों ने हमसे जरूरत पड़ने पर दिल्ली और देश छोड़ने को भी कहा गया था। सब कुछ सामने हो रहा था। एक समय ऐसा भी था जब हम स्टील एथोरिटी ऑफ इंडिया के दफ्तर में सोया करते थे।

आगे एक्टर ने बताया, मुझे अब भी याद है कि हम दिल्ली के एक छोटे से फ्लैट में रहा करते थे, ये 1984 के दंगो या उसके बाद की बात थी। सिखों को फिर टारगेट किया गया था, और हम मुसीबत में थे, लेकिन मेरे पिता ने कहा था, हम हिंदुस्तानी बनने के लिए पैदा हुए हैं, हम यहीं रह रहे हैं। अगर वो आना चाहते हैं और हमें मारना चाहते हैं, तो आकर मार सकते हैं, लेकिन हम अपना देश छोड़कर नहीं जाएंगे, मेरे पिता बहुत इमानदार और सीधे व्यक्ति थे।

चंद पैसों के लिए क्रिकेट पिच तैयार करते थे अंगद

अंगद बचपन से ही क्रिकेट खेलते रहे हैं। एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया, मुझे जीवन का पहला चेक 300 रुपए का मिला था, तब मैं अंडर 16 टीम के लिए खेलता था। मुझे क्रिकेट की पिच तैयार करने और रोलर ऑपरेट करने के लिए अलग से पैसे दिए जाते थे। एक्टर ने बताया कि यूके में ट्रेनिंग के दौरान भी वो पिच कवर करने में मदद किया करते थे, जिसके लिए उन्हें अलग से 5-10 पाउंड्स मिलते थे। उस समय अंगद अपने पिता के जूते पहनकर खेलते थे।

मैं लाइफ में बेचारा बनकर नहीं रहना चाहताः अंगद

एक्टर हमेशा से ही अपने संघर्ष के सवालों से बचते रहे हैं। एक इंटरव्यू में एक्टर ने कहा, मैं उस तरह का इंसान नहीं हूं जिसे अपने और परिवार के संघर्ष पर बात करना पसंद है। मुझे लगता है कि काम ही सबसे ज्यादा जरूरी है। एक ऐसी पर्सनालिटी बननी चाहिए कि लोग आपके काम से कनेक्ट कर सकें। मैं लाइफ में बेचारा बनकर नहीं रहना चाहता।

बता दें कि अंगद ने साल 2004 की फिल्म काया-तरण से बॉलीवुड डेब्यू किया था हालांकि इस फिल्म ने उन्हें पहचान नहीं मिल सकी। इसके बाद एक्टर ने स्टार वन का शो कुक ना कहो, आईपीएल और इमोशनल अत्याचार होस्ट किया था। साल 2011 में अंगद ने फिल्म फालतू से दोबारा बॉलीवुड में एंट्री की। आगे एक्टर उंगली, पिंक और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों में नजर आए। साल 2016 में आई पिंक अंगद के करियर के लिए एक टर्निंग प्वॉइंट साबित हुई। फिल्म में उनके नेगेटिव किरदार को दर्शकों और क्रिटिक्स की खूब सराहना मिली थी। फिल्मों के अलावा अंगद अमेजन प्राइम की सीरीज इनसाइड एज में लीड रोल निभा चुके हैं। अंगद की आखिरी फिल्म गुंजन सक्सेना थी।

शादी के 6 महीने बाद पिता बनकर हुए थे ट्रोल

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अंगद ने साल 2018 में एक्ट्रेस नेहा धूपिया से शादी की है। एक्टर करियर की शुरुआत में नोरा फतेही के साथ रिलेशन में थे, लेकिन अचानक ही दोनों के रिश्ते के बीच नेहा की एंट्री हुई, और दोनों ने ब्रेकअप कर लिया। नेहा और अंगद ने 10 मई 2018 में अचानक प्राइवेट सेरेमनी में शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया, जिसके कुछ महीनों बाद ही नेहा की प्रेग्नेंसी की न्यूज सामने आई। बताया जाता है कि जब दोनों की शादी हुई तब नेहा की प्रेग्नेंसी को तीन महीने हो चुके थे। दोनों के घर 18 नवम्बर को एक बेटी का जन्म हुआ जिसका नाम मेहर रखा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें