• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Gauri Khan: From Being Caught With Drugs At The Airport To Getting A Gender Test Done For The Third Child, Gauri Khan Has Been Surrounded By Controversies

51 की हुईं गौरी खान:एयरपोर्ट में ड्रग के साथ पकड़े जाने से लेकर तीसरे बच्चे का लिंग परिक्षण करवाने का केस होने तक, विवादों से घिरी रही है गौरी खान

10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की पत्नी, इंटीरियर डिजाइनर और प्रोड्यूसर गौरी खान आज पूरे 51 सालों की हो चुकी हैं। गौरी इन दिनों बेटे आर्यन खान का ड्रग केस में नाम फंसने के चलते सुर्खियों से घिरी हुई हैं, हालांकि उनके लिए विवादों से घिरना कोई नई बात नहीं हैं। आज जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कब और कैसे सुर्खियों में रही हैं गौरी खान-

एयरपोर्ट में ड्रग के साथ पकड़ाई थीं गौरी खान

कुछ सालों पहले गौरी खान उस वक्त सुर्खियों में आ गई थी जब खबरें उड़ी की बर्लिन एयरपोर्ट में गौरी खान को ड्रग के साथ पकड़ा गया है। इस मामले में पुलिस ऑफिशियल द्वारा कोई आधिकारिक स्टेटमेंट सामने नहीं आया था, हालांकि खबरें ये भी थीं कि गौरी ड्रग एडिक्टेट हैं।कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया था कि गौरी को गिरफ्तार इसलिए नहीं किया गया था क्योंकि उनके पास महज एक व्यक्ति के इस्तेमाल करने जितना गांजा मिला था। लगातार खबरें सामने आने के बाद गौरी ने लाइफस्टाइल मैग्जीन को दिए एक इंटरव्यू में इन सभी खबरों को अफवाह बताया था। गौरी का कहना था कि उन्हें इस तरह की खबरों से अब फर्क नहीं पड़ता है।

तीसरे बच्चे का लिंग परिक्षण करवाने से बुरी फंसी थीं गौरी खान

साल 2013 में गौरी खान सरोगेसी के जरिए बेटे अबराम की मां बनी थीं, हालांकि अबराम के जन्म से पहले कपल कानूनी पचड़े में फंस गए थे। शाहरुख और गौरी पर आरोप था कि उन्होंने बेटे की चाह में लिंग परिक्षण करवाया है, जो अपराध है। मामला सामने आने पर महाराष्ट्र के रेडियोलॉजिस्ट एसोसिएशन ने पहले ही उनकी शि‍कायत स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और पीसीपीएनडीटी कमेटी से की थी। साथ ही एक एनजीओ ने शाहरुख और गौरी खान के खिलाफ लिंग परीक्षण कराने की शिकायत दर्ज कराई थी।

शाहरुख खान का घर छोड़कर अलग रहने लगी थीं गौरी खान

डॉन फिल्म के बाद शाहरुख खान का नाम प्रियंका चोपड़ा से जुड़ने लगा। शाहरुख और प्रियंका ज्यादातर साथ समय बिताने लगे थे, जिसके चलते दोनों की खूब तस्वीरें सामने आ रही थीं। दोनों के अफेयर की खबर एक्टर के घर तक पहुंच गई थी। इससे नाराज होकर गौरी ने शाहरुख का घर छोड़ दिया और अपने माता-पिता के साथ रहने लगीं। खबरें थीं कि गौरी, शाहरुख से तलाक लेना चाहती हैं, हालांकि एक्टर ने प्रियंका से सारे रिश्ते खत्म कर अपनी शादी बचा ली थी।

प्रियंका चोपड़ा से नफरत करने लगी थीं गौरी

एक समय था जब प्रियंका चोपड़ा और गौरी खान करीबी दोस्त हुआ करती थीं। दोनों अकसर साथ पार्टी करती दिखती थीं, लेकिन शाहरुख से नाम जुड़ने के बाद प्रियंका और गौरी एक दूसरे को नापसंद करने लगे थे। गौरी और उनकी दोस्त सुजैन ने प्रियंका को अपनी पार्टी में बुलाने से इनकार कर दिया। एक पार्टी में जब गौरी और प्रियंका आमने-सामने हुए तो गौरी ने उन्हें जवाब देने की बजाए नजरअंदाज कर दिया था। गौरी के कहने पर सुजैन खान ने प्रियंका को अग्निपथ फिल्म की सक्सेस पार्टी में तक नहीं बुलाया था, जबकि फिल्म में ऋतिक के साथ प्रियंका ही लीड रोल में थीं। गौरी, प्रियंका से इतनी नफरत करने लगी थीं कि उन्होंने शाहरुख से साफ कह दिया था कि अगर शादी बचानी है तो प्रियंका के साथ कभी कोई फिल्म नहीं करना।

गौरी के लिए शाहरुख ने पत्रकार पर किया था तलवार से हमला

साल 2012 में एक इंटरव्यू के दौरान शाहरुख खान ने खुलासा किया था कि वो गौरी के लिए एक पत्रकार पर तलवार से हमला कर चुके हैं। साल 1993 में कभी हां कभी ना की शूटिंग के दौरान एक पत्रकार ने शाहरुख और उनकी को-एक्टर के अफेयर की खबर छाप दी थी। ये खबर जब गौरी ने पढ़ी तो वो नाराज हो गईं। गौरी को लगने लगा था कि उन्होंने शादी करके कोई बड़ी गलती कर दी है। गौरी की नाराजगी से परेशान होकर शाहरुख ने ससुर जी द्वारा दी गई तलवार (पंजाबी रीति-रिवाज के अनुसार दुल्हे को तलवार दी जाती है) से पत्रकार के पैर में हमला कर दिया था। अगले दिन शाहरुख को जब फिल्म के सेट से गिरफ्तार किया गया तो उन्हें महज एक कॉल करने की इजाजत मिली थी, तब भी शाहरुख ने उस पत्रकार को कॉल कर धमकियां दी थीं। बाद में नाना पाटेकर ने शाहरुख की जमानत करवाई थी।

खबरें और भी हैं...