पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday: Kajal Aggarwal Became South's Most Popular Actress From Background Dancer, Actress Had Been In Relation With Bahubali Actor Prabhas

हैप्पी बर्थडे काजल अग्रवाल:बैकग्राउंड डांसर से साउथ की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बन गईं काजल अग्रवाल, बाहुबली प्रभास के साथ जुड़ चुका है नाम

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में बेहतरीन लोकप्रियता हासिल कर चुकीं एक्ट्रेस काजल अग्रवाल आज पूरे 36 साल की हो चुकी हैं। एक्ट्रेस ने बॉलीवुड फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी हालांकि उन्हें पहले यहां पहचान नहीं मिल सकी। इसके बाद काजल ने साउथ इंडस्ट्री का रुख लिया, जहां उन्होंने कई हिट फिल्में दीं। साउथ में पहचान बनाने के बाद एक्ट्रेस ने साल 2011 में दोबारा बॉलीवुड में धमाकेदार कमबैक किया। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

काजल अग्रवाल का जन्म 19 जून 1985 में मुंबई में हुआ था। एक्ट्रेस ने सेंट एन हाई स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा ली थी। उन्होंने आगे जय हिंद कॉलेज से मास मीडिया की डिग्री हासिल की। काजल को हमेशा से ही डांस करने और अभिनय का शौक था जिसके चलते उन्होंने बतौर डांसर अपने करियर की शुरुआत की। काजल एक्टिंग करियर शुरू करने से पहले बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं।

ऐश्वर्या राय के साथ की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

काजल अग्रवाल ने साल 2004 की बॉलीवुड फिल्म क्यूं हो गया ना से किया था। काजल ने इस फिल्म में ऐश्वर्या राय की छोटी बहन का रोल निभाया था जो दर्शकों द्वारा अनदेखा ही रह गया। इस फिल्म के बाद काजल तमिल डायरेक्टर भारतीराजा की फिल्म बोमालट्टम में नजर आईं। लेकिन ये फिल्म कुछ परेशानियों के चलते साल 2008 में रिलीज हो सकी। इस फिल्म में उनके साथ अर्जुन सरजा और नाना पाटेकर अहम किरदारों में थे।

साल 2007 में किया तमिल डेब्यू

बॉलीवुड में पहचान ना मिलते देख काजल ने तमिल फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख कर लिया। एक्ट्रेस ने साल 2007 में लक्ष्मी कल्याणम से कल्यान राम के साथ तेलुगु डेब्यू किया था। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी, जिसके बाद इसी साल चंदामामा में नजर आईं। ये फिल्म काजल की पहली बड़ी कामयाब फिल्म रही। इसके बाद एक्ट्रेस साल 2009 में रिलीज हुई एसएस राजामौली की हिस्टोरिकल फिल्म मगधीरा में डबल रोल में नजर आईं जिससे उन्हें पूरी इंडस्ट्री में पहचान हासिल हुई थी। कामयाबी मिलने के बाद एक्ट्रेस साउथ के पॉपुलर एक्ट्रेस के साथ टेम्पर और मारी जैसी कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं।

सिंघम फिल्म से मारी बॉलीवुड में री-एंट्री

साउथ में पॉपुलैरिटी हासिल करने के बाद काजल को साल 2011 की फिल्म सिंघम से दोबारा बॉलीवुड में डेब्यू करने का मौका मिला। रोहित शेट्टी की कॉप यूनिवर्स की पहली फिल्म सिंघम में काजल अग्रवाल और अजय देवगन लीड रोल में थे जो एक जबरदस्त हिट साबित हुई थी। इसके बाद एक्ट्रेस स्पेशल 26, दो लफ्जों की कहानी, मुंबई सागा में नजर आ चुकी हैं। एक्ट्रेस की साथ इंडस्ट्री के अलावा बॉलीवुड में भी तगड़ी फैन फॉलोविंग है।

बाहुबली प्रभास से जुड़ चुका है नाम

काजल अग्रवाल और प्रभास की नजदीकियां साल 2010 में फिल्म डार्लिंग के सेट पर बढ़ी थीं। इस फिल्म के बाद दोनों के रिलेशन की खबरें बढ़ने लगीं जिसके बाद दोनों दोबारा 2011 की परफेक्ट फिल्म में साथ नजर आए। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों का रिश्ता फिल्मी गलियारों में सुर्खियां बटौर रहा था। कहा जाता है कि काजल प्रभास के लिए बेहद सीरियस थीं और उनसे शादी भी करना चाहती थीं, हालांकि एक्टर ने परिवार की सोचते हुए काजल से रिश्ता तोड़ दिया।

बिजनेसमैन गोतम किचलू से साल 2020 में की शादी

काजल अग्रवाल ने 6 अक्टूबर 2020 में अपनी शादी की अनाउंसमेंट कर हर किसी को हैरान कर दिया था। एक्ट्रेस ने 30 अक्टूबर को पॉपुलर बिजनेसमैन गौतम किचलू से शादी की थी। मुंबई में हुई ये शादी एक प्राइवेट सेरेमनी थी जिसमें महज करीबी रिश्तेदार ही शामिल हुए थे। काजल अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पति के साथ रोमांटिक तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

खबरें और भी हैं...