पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Karisma: After Rejecting The Relationship Between Akshaye Khanna And Abhishek Bachchan, Karisma Kapoor Married Sanjay Kapoor, After Divorce, Made Serious Allegations Against Her Husband

हैप्पी बर्थडे करिश्मा:अक्षय खन्ना और अभिषेक बच्चन का रिश्ता ठुकराकर करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से की शादी, तलाक के बाद पति पर लगाए थे संगीन आरोप

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजा हिंदुस्तानी, साजन चले ससुराल, जीत, कृष्णा, हीरो नं वन, दिल तो पागल है जैसी कई ब्लॉकबस्टर हिट फिल्में दे चुकीं करिश्मा कपूर आज पूरे 36 साल की हो चुकी हैं। बॉलीवुड की फर्स्ट फैमिली से ताल्लुक रखने वालीं करिश्मा को एक्टिंग करने की मनाही थी, हालांकि उन्होंने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अभिनय करने की ठान ली और साल 1991 में बॉलीवुड डेब्यू किया। फिल्मों के अलावा करिश्मा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रह चुकी हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

करिश्मा कपूर ने साल 1991 में आई फिल्म प्रेम कैदी से बॉलीवुड में एंट्री की थी। घनी आइब्रो, झील सी आंखों वाली करिश्मा को देखते ही लाखों लोग उनके दीवाने हो गए थे, हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर गहरी छाप नहीं छोड़ सकी। कई एवरेज फिल्मों में नजर आने के बाद करिश्मा को डेविड धवन की फिल्म साजन चले ससुराल मिली। इस फिल्म से करिश्मा के अभिनय को एक अलग पहचान हासिल हो गई। साजन चले ससुराल के अलावा 1996 में करिश्मा की फिल्म जीत और कृष्णा भी रिलीज हुई थीं जो एक जबरदस्त हिट साबित हुईं।

अजय देवगन के साथ के साथ तीन सालों तक चला रिलेशन

साल 1991 की फिल्म जिगर में करिश्मा कपूर और अजय देवगन की जोड़ी देखने मिली थी। इस फिल्म के बाद ही दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं और दोनों रिलेशनशिप में आ गए। रिपोर्ट्स की मानें तो करिश्मा से पहले अजय रवीना टंडन को डेट कर रहे थे, हालांकि करिश्मा के आने से दोनों के बीच दरार आ गई थी। यही कारण था कि करिश्मा और रवीना एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे। तीन सालों तक साथ रहने के बाद अजय देवगन और करिश्मा का ब्रेकअप हो गया। दोनों का रिश्ता उन दिनों खूब चर्चा में था हालांकि हर इंटरव्यू में दोनों ने अपने रिश्ते से साफ इनकार किया है।

अक्षय खन्ना से शादी करवाना चाहते थे पिता रणधीर

उन दिनों टॉप पर चल रहीं करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर चाहते थे कि उनकी शादी उनके करीबी दोस्त विनोद ख्ना के बेटे अक्षय खन्ना से हो जाए। फिल्मी बीट की खबर के अनुसार रणधीर ने ये रिश्ता भी विनोद के घर पहुंचाया था, लेकिन करिश्मा की मां बबीता ने इस शादी से इनकार कर दिया। बबीता चाहती थीं कि टॉप पर चल रहीं करिश्मा सिर्फ फिल्मों पर ही ध्यान दें। बता दें कि अक्षय खन्ना 48 साल की उम्र में भी अब तक कुंवारे हैं।

अभिषेक को जीजू कहती थीं करीना कपूर

करिश्मा कपूर और अभिषेक की लव स्टोरी तब की है जब एक्टर ने फिल्मों में डेब्यू तक नहीं किया था। दोनों की नजदीकियां अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता की शादी के दौरान बढ़ी थीं। श्वेता की शादी करिश्मा की बुआ के बेटे से हुई है। शादी के फंक्शन के दौरान दोनों करीब आए और दोनों का रिलेशन शुरू हो गया। कुछ समय बाद अभिषेक को करीना कपूर के साथ रिफ्यूजी फिल्म से डेब्यू करने का मौका मिला। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म के सेट पर करिश्मा अभिषेक को जीजू कहकर बुलाती थीं। अभिषेक की शुरुआत में कई फिल्में फ्लॉप रही थीं जिसके चलते करिश्मा की मां बबीता को वो ज्यादा पसंद नहीं थे।

चंद महीनों में तोड़ ली अभिषेक से सगाई

कुछ सालों तक रिलेशन में रहने के बाद करिश्मा कपूर और अभिषेक को परिवार की मंजूरी मिल गई और दोनों ने साल 2002 में सगाई कर ली। सगाई के बाद एक फंक्शन के दौरान जया बच्चन ने मीडिया के सामने करिश्मा कपूर को अपनी बहू के रूप में मिलवाया था, लेकिन हैरानी की बात तो ये है कि जया खुद ही ये रिश्ता टूटने का कारण बनी थीं।

जया की एक शर्त से टूट से गया अभिषेक-करिश्मा का रिश्ता

सगाई के कुछ महीने बाद ही करिश्मा और अभिषेक शादी करने वाले थे लेकिन इसी बीच जया बच्चन ने एक शर्त रख दी। जया की शर्त थी कि उनकी बहू शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी, लेकिन करिश्मा और उनकी मां बबीता को ये मंजूर नहीं थी। यही कारण था कि सगाई के बावजूद दोनों का रिश्ता टूट गया। सगाई टूटने के कारण बच्चन और कपूर परिवार के बीच तनाव शुरू हो गया था।

सगाई टूटने के एक साल बाद ही कर ली संजय से शादी

साल 2002 में सगाई टूटने के अगले ही साल करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी कर ली। करिश्मा, संजय की दूसरी पत्नी थीं। इस शादी से दोनों के दो बच्चे समायरा और कियान हैं। शादी के कुछ सालों के बाद ही करिश्मा और संजय के बीच झगड़े शुरू हो गए जिससे दोनों साल 2010 में अलग रहने लगे। कोर्ट में दोनों के तलाक का मामला तीन सालों तक चला जिसके बाद आखिरकार साल 2016 में दोनों को तलाक मिल गया।

संजय ने लगाए थे करिश्मा पर संगीन आरोप

सेशन कोर्ट में संजय ने एक याचिका दायर कर करिश्मा पर कई आरोप लगाए। संजय का कहना था कि एक्ट्रेस ने महज पैसों के लिए उनसे शादी की थी। साथ ही उनका कहना था कि अभिषेक बच्चन से हुए ब्रेकअप से उबरने के लिए करिश्मा ने उनसे शादी की थी।

शादी से खुश नहीं थीं करिश्मा

एक इंटरव्यू के दौरान करिश्मा कपूर ने अपनी नाकाम शादी को लेकर कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए थे। करिश्मा ने बताया कि संजय शादी से पहले ही अपने भाई के साथ बैठकर ये हिसाब लगाते थे कि एक्ट्रेस अपने साथ कितने रुपए लेकर आएंगी। इस बात से एक्ट्रेस इतनी नाराज थीं कि वो शादी तोड़ना चाहती थीं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। करिश्मा का कहना था कि संजय और उनकी मां मिलकर उन्हें मेंटली टॉर्चर किया करते थे। एक्ट्रेस की मानें तो संजय ने हनीमून के दौरान उनपर अपने दोस्तों के साथ रहने का दबाव बनाया था।

खबरें और भी हैं...