पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Lara Dutta: Lara Dutta Was Saved From Being Drown In The Sea During The Shooting Of 'Andaz', Co star Akshay Kumar Saved Her Life

हैप्पी बर्थडे लारा दत्ता:'अंदाज' फिल्म की शूटिंग के दौरान समुद्र में ढूबने से बाल-बाल बची थीं लारा दत्ता, को-स्टार अक्षय कुमार ने बचाई थी जान

2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता आज पूरे 43 साल की हो चुकी हैं। अंदाज, बिल्लू, डॉन और सिंह इज ब्लिंग जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं लारा दत्ता ने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद उन्होंने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल किया था। बाद में एक्ट्रेस ने 2003 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म अंदाज से अक्षय कुमार के साथ बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। लारा ने अपने एक्टिंग करियर में कई हिट फिल्में दी लेकिन कभी उन्हें टॉप एक्ट्रेस का दर्जा हासिल नहीं हो सका। आज जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं एक्ट्रेस की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें-

अंदाज फिल्म से किया बॉलीवुड डेब्यू

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद लारा ने 2002 में तमिल फिल्म अरासची से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी हालांकि फाइनेंशियल परेशानियों के चलते इस फिल्म को 2004 में रिलीज किया गया था। ये उनकी पहली फिल्म जरूर थी लेकिन इससे पहले ही एक्ट्रेस की डेब्यू फिल्म अंदाज 2003 में रिलीज हुई। ये फिल्म एक लव ट्रायएंगल था जिसमें लारा के साथ अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा भी अहम रोल में थे। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई थी जिसके लिए लारा को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

पहली फिल्म की शूटिंग में हुआ था हादसा

अंदाज फिल्म के प्रोड्यूसर सुनील दर्शन ने एक इंटरव्यू में लारा के साथ हुए हादसे का खुलासा किया था। सुनील ने बताया, फिल्म का एक भाग दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शूट किया गया था। वहीं इस फिल्म का जबरदस्त हिट हुआ गाना रब्बा इश्क ना होवे शूट हुआ था। गाने के एक हिस्से को समुद्र किनारे लहरों के बीचो-बीच शूट किया जाना था। लारा पानी से बहुत डरती थीं, लेकिन गाने की शूटिंग के लिए उन्होंने ये रिस्क उठाने का फैसला कर लिया था।

सुनील ने आगे बताया, शूटिंग के लिए सभी सावधानियां रखी गई थीं लेकिन लहरों का कोई भरोसा नहीं होता। गाना शूट करते हुए अचानक तेज लहर आ गई। इससे लारा का संतुलन बिगड़ गया और वो बड़ी लहर के साथ बहती चली गईं।

अक्षय कुमार ने मसीहा बनकर बचाई जान

लारा को लहरों के साथ बहते देख सभी क्रू मेंबर्स परेशान थे। हड़बड़ी में कोई कुछ समझ पाता या कर पाता इससे पहले ही अक्षय ने समुद्र में छलांग लगा दी। प्रोड्यूसर सुनील की मानें तो अक्षय ने अपनी जान खतरे में डालकर लारा की जान बचाई थी।

बैल बॉटम से करेंगी बॉलीवुड कमबैक

आखिरी बार साल 2018 की फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क में नजर आने के बाद से ही लारा बॉलीवुड से दूर हैं। लगातार फ्लॉप फिल्में देने के बाद लारा ने ओटीटी प्लेटफॉर्म की तरफ रुख कर लिया था। एक्ट्रेस 2020 की सीरीज हंड्रेड में नजर आई हैं। अब लारा जल्द ही बैल बॉटम से बॉलीवुड में दोबारा वापसी करने वाली हैं। इस फिल्म को मई 2021 में रिलीज किया जाएगा, जिसमें लारा के साथ अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर लीड रोल में हैं।

खबरें और भी हैं...