पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Mika: From Forcibly Kissing Rakhi Sawant To Raising His Hand On The Doctor In The Concert Singer Mika Singh Has Been Surrounded By Controversies

हैप्पी बर्थडे मीका सिंह:राखी सावंत को जबरदस्ती किस करने से लेकर कॉन्सर्ट में डॉक्टर पर हाथ उठाने तक, विवादों से घिरे रहे हैं सिंगर मीका सिंह

3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अपनी दमदार आवाज से लोगों को दीवाना बना देने वाले मीका सिंह आज पूरे 44 साल के हो चुके हैं। पंजाबी और हिंदी सिंगर मीका ने अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत बतौर गिटारिस्ट की थी। सिंगर का बचपन पटना साहेब गुरुद्वारे में कीर्तन करते हुए बीता था। मीका के बड़े भाई दलेर मेहंदी एक पॉपुलर सिंगर हैं जिनकी राह पर मीका ने भी सिंगर बनने की ठान ली। कई सालों तक रिजेक्शन झेलने के बाद मीका ने साल 1998 में अपनी एलबम निकाल दी। इस एलबम का गाना सावन में लग गई आग एक जबरदस्त हिट साबित हुआ, जिससे मीका को बतौर सिंगर बड़ी पहचान मिल गई।

मीका ने अपने सिंगिंग करियर में सैकड़ों गाने गाए और फिल्मों के लिए कम्पोजिशन भी किया है। हिंदी के अलावा मीका ने पंजाबी, तमिल, तेलुगू, बंगाली, उड़िया और उर्दू भाषा में भी गाने गाए हैं। सिंगिंग के अलावा मीका अपनी पर्सनल लाइफ और विवादों के चलते भी खूब सुर्खियों में रहते हैं। आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसे हैं सिंगर की जिंदगी से जुड़े विवाद-

राखी सावंत के साथ जबरदस्ती किया था लिपलॉक

साल 2006 में मीका सिंह अपने जन्मदिन की पार्टी में आपा खोकर कंट्रोवर्सी क्वीन राखी सावंत को जबरदस्ती किस कर बैठे थे। मीका की इस हरकत से राखी समेत उस पार्टी में मौजूद हर शख्स हैरान था। पार्टी में तो राखी शांत रहीं लेकिन बाद में उन्होंने हंगामा खड़ा कर दिया। राखी ने सिंगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिससे ये मामला अदालत तक जा पहुंचा था। हैरानी की बाद तो ये है कि अब 15 सालों बाद दोनों की दोबारा दोस्ती हो गई है। हाल ही में दोनों मुंबई में एक दूसरे से मिलते और एक दूसरे को गले लगाते नजर आए थे।

कॉन्सर्ट में उठाया डॉक्टर पर हाथ

मीका सिंह ने अपने एक कॉन्सर्ट के दौरान ऑडियंस में खड़े हुए एक डॉक्टर को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था। इस मामले के बाद सिंगर काफी विवादों से घिर गए थे। बाद में उन्होंने एक इंटरव्यू में सफाई देते हुए कहा कि वो शख्स लगातार लड़कियों से बदतमीजी कर रहा था, जिसके कारण मीका ने उन पर हाथ उठाया था।

हिट एंड रन मामले में फंसे मीका

साल 2014 में मीका सिंह के खिलाफ हिट एंड रन का मामला दर्ज किया गया था। मीका पर आरोप था कि उन्होंने एक ऑटो को जोरदार टक्कर मारी थी, जिससे उसमें बैठी महिला जख्मी हो गई थी। बाद में मीका ने सफाई में कहा कि उस समय गाड़ी कोई और चला रहा था।

मीका पर लगे कस्टम चोरी के आरोप

साल 2013 में मीका पर कस्टम टैक्स चोरी करने के आरोप लगे थे। आरोप थे कि उनके पास लिमिट से ज्यादा फॉरेन करंसी है। इस आरोप में मीका को बैंकॉक से मुंबई वापस आते हुए गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।

खबरें और भी हैं...