पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रभास का 41वां बर्थ-डे:फिल्मों में सक्सेस नहीं मिलती तो अपना होटल खोलते प्रभास, 18 साल के फिल्मी करियर में 5 साल केवल 'बाहुबली' को दिए

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

'बाहुबली' स्टार प्रभास आज अपना 41वां जन्मदिन मना रहे हैं। सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है लेकिन प्रभास ने अपने फैन्स से एक गुजारिश की है। एक वेबसाइट से बातचीत में प्रभास ने कहा कि वो नहीं चाहते कि उनके फैन्स अपनी मेहनत की कमाई उनके पोस्टर या बैनर लगवाने में खर्च करें।

उन्होंने कहा, ''मेरी अपने फैन्स से एक गुजारिश है। कुछ लोग दैनिक मजदूरी पर काम करते हैं। अगर मेरी फिल्म रिलीज होती है वो बैनर या टिकट पर 500 से 1000 रुपए खर्च करते हैं। प्लीज ऐसा मत कीजिए। एक बिरयानी पैक करवाइए और उसे अपने परिवार के साथ खाइए। मुझे इससे बेहद खुश मिलेगी।'' प्रभास इन दिनों इटली में रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘राधे श्याम’ की शूटिंग कर रहे हैं।

‘बाहुबली’ सीरीज के लिए दिए 5 साल

18 साल के फिल्मी करियर में प्रभास ने दर्जनों हिट फिल्में दी हैं जिनमें से कुछ 'बाहुबली' फेम निर्देशक एस एस राजामौली के साथ रही हैं और वो भी ब्लॉकबस्टर रही हैं। प्रभास का करियर 18 साल का रहा है और उसमें से 5 साल उन्होंने सिर्फ दो ही फिल्मों को दे दिए थे। यह फिल्म थी राजामौली की 'बाहुबली' और 'बाहुबली 2'।

राजामौली के इस ग्रैंड प्रोजेक्ट को सक्सेसफुल बनाने के लिए प्रभास ने ना जाने कितनी ही फिल्मों के ऑफर छोड़े। उनकी जगह कोई और एक्टर होता तो शायद इतना लंबा वक्त किसी और फिल्म को ना दे पाता, लेकिन प्रभास ने अपने करियर के 5 साल इस फिल्म को दिए और इस दौरान उन्होंने कोई भी प्रोजेक्ट हाथ में नहीं लिया। इसे लेकर प्रभास ने एक बार कहा भी था कि राजामौली और उनकी 'बाहुबली' के लिए वो 5 तो क्या 7 साल भी दे सकते हैं।

2002 में करियर की शुरुआत

प्रभास ने साल 2002 में तेलुगु फिल्म 'ईश्वर' से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन इसके जरिए प्रभास को कोई खास पहचान नहीं मिली। हालांकि इसके बाद साल 2004 में आई फिल्म 'वर्षम' ने प्रभास को हीरो के तौर पर स्थापित कर दिया। इसके बाद प्रभास ने कई और फिल्मों में काम किया जिनमें 'पौर्णमि', 'योगी', 'मुन्ना', 'बिल्ला', 'एक निरंजन' जैसी कई फिल्में कीं। इनमें से कई हिट भी रहीं।

होटल खोलना चाहते थे

प्रभास का असली नाम वेंकट सत्यनारायण प्रभास राजू उप्पलापति है। प्रभास को खाने से बेहद लगाव है। कई इंटरव्यूज में उन्होंने खुलासा किया है कि अगर एक एक्टर के तौर पर वह सफल नहीं हो पाते तो वह होटल बिजनेस में जाते और अपना होटल खोलते।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें