पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हैप्पी बर्थडे सलमान खान:कटरीना कैफ और ऐश्वर्या राय से पहले, इन एक्ट्रेसेस इन एक्ट्रेसेस से बढ़ती नजदीकियों के चलते सुर्खियों में थे सलमान खान

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान अपनी फिल्मों के अलावा पर्सनल लाइफ और अपने रिलेशन के लिए भी काफी सुर्खियों में रहे हैं। इंडस्ट्री के सबसे ज्यादा एलिजिबल बेचलर में से एक सलमान खान का नाम इंडस्ट्री की कई बेहतरीन अभिनेत्रियों के साथ जुड़ चुका है जिनमें से एक के साथ तो उनकी शादी तक तय हो चुकी थीं। आइए देखते हैं कौन हैं ये एक्ट्रेस

संगीता बिजलानी

मिस इंडिया रह चुकीं संगीता बिजलानी 80 के दशक की एक पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। दोनों का रिलेशन 1986 में उस वक्त शुरू हुआ जब दोनों ही फिल्मी दुनिया से दूर थे। संगीता ने 1987 में फिल्म कातिल से डेब्यू किया वहीं सलमान ने 1988 की फिल्म बीवी हो तो ऐसी से एक्टिंग करियर शुरू हुआ।

10 सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद संगीता और सलमान ने शादी करने का फैसला किया था। दोनों की शादी के कार्ड भी बांटे जा चुके थे लेकिन दोनों से पहले ही शादी से इनकार कर दिया। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो संगीता सलमान और दूसरी एक्ट्रेस की बढ़ती नजदीकियों से इनसिक्योर थीं वहीं कुछ का कहना है कि सलमान ने शादी से इनकार कर दिया था। शादी टूटने के अगले साल ही संगीता ने क्रिकेटर अजहरुद्दीन से शादी कर ली थी। संगीता और सलमान आज भी अच्छे दोस्त हैं और अकसर दोनों का साथ पार्टी करते स्पॉट किया जाता है।

सोमी अली

साल 1992 के करीब सलमान खान और सोमी अली की बढ़ती नजदीकियां काफी सुर्खियों में थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो वो सोमी ही थीं जिनकी वजह से संगीता और सलमान की शादी टूटी थी। सोमी पाकिस्तानी और अमेरिकन एक्ट्रेस हैं जो कृष्ण अवतार, आओ प्यार करें, यार गद्दार और माफिया जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो सोमी सलमान से शादी करना चाहती थीं हालांकि सलमान राजी नहीं थे। सलमान ने कभी एक्ट्रेस के साथ अपने रिश्ते पर खुलकर बात नहीं की है।

ऐश्वर्या राय

सलमान खान और ऐश्वर्या राय साल 1999 में रिलीज हुई फिल्म हम दिल दे चुके सनम में साथ नजर आए थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक दूसरे को दिल बैठे और देखते ही देखते दोनों की रिलेशन सुर्खियों में आ गया। सलमान ऐश्वर्या के लिए काफी पजेसिव हो गए थे। कई बार तो एक्टर ऐश्वर्या राय के शूटिंग सेट पर भी अचानक पहुंच जाया करते थे। रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान ने एक बार आधी रात ऐश्वर्या के घर के बार खूब तमाशा किया था जिसके बाद से ही एक्ट्रेस फिल्मों की बजाय सलमान से बिगड़े रिश्ते को लेकर चर्चा में रहने लगी थीं। कई ड्रामों और टौक्सिक रिलेशन के बाद ऐश्वर्या ने सलमान से अलग होने का फैसला किया। सलमान से ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस विवेक ऑबेरॉय के साथ रिलेशनशिप में आई थीं। सलमान ने गुस्से में आकर विवेक को कई बार धमकियां भी दी थीं।

कटरीना कैफ

कटरीना कैफ ने साल 2005 में रिलीज हुई फिल्म मैंने प्यार क्यों किया से बॉलीवुड में एंट्री मारी थी। कटरीना के डेब्यू का श्रेय पूरी तरह जाता है। इसके बाद कई फिल्मों में साथ नजर आने के बाद दोनों का रिश्ता सुर्खियों में आ गया। सलमान कटरीना के लिए इतने संजीदा थे कि एक पार्टी में वो शाहरुख खान से भी उलझ पड़े थे। कुछ दिनों बाद ही कटरीना ने सलमान से ब्रेकअप कर लिया। सलमान से ब्रेकअप के बाद कटरीना और रणबीर कपूर रिलेशन में आ गए थे। दोनों लिव इन में रह रहे थे और जल्द शादी करने वाले थे। अर्पिता खान की शादी के दौरान सलमान ने कटरीना को कटरीना कैफ कपूर कहकर बुलाया था जिससे हर कोई हैरान था। सलमान ने कहा था कि कटरीना ने खान बनने का अवसर मिस कर दिया।

जरीन खान

कटरीना कैफ से ब्रेकअप के बाद सलमान खान ने उन्हीं की तरह दिखने वाली जरीन खान को फिल्म वीर से लॉन्च किया था। दोनों को अकसर साथ स्पॉट किया जाता था जिससे दोनों के रिलेशन की खबरें भी जमकर वायरल हुई थीं। इतना ही नहीं सलमान खान ने अपनी रूमर्ड गर्लफ्रेंड जरीन को बांद्रा में एक 3बीएचके फ्लेट भी गिफ्ट किया था हालांकि दोनों ने ही रिश्ते पर कभी खुलकर बात नहीं की।

डेजी शाह

तेरे नाम फिल्म के एक गाने मे सलमान खान के पीछे डांस करती हुई नजर आ चुकीं डेजी शाह के टैलेंट से इंप्रेस होकर एक्टर ने उन्हें अपनी फिल्म जय हो में कास्ट किया था। फिल्म में साथ नजर आने के बाद कई बार सलमान और डेजी साथ पार्टी करते हुए नजर आए हैं। खबरों की मानें तो दोनों रिलेशन में भी थे हालांकि दोनों ने ही इसपर चुप्पी साधी हुई थी।

यूलिया वंतूर

कई सारी हस्तियों के साथ सलमान खान ने रोमानियन ब्यूटी यूलिया वंतूर को भी फिल्म ओ तेरी से लॉन्च किया था। दोनों कुछ समय बाद ही काफी नजदीक हो गए और दोनों को अकसर साथ में स्पॉट किया जाने लगा। यूलिया सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि उनके परिवार से भी बेहद क्लोज हैं। लॉकडाउन का ज्यादातर समय भी यूलिया ने सलमान के साथ उनके पनवेल वाले फार्महाउस में गुजारा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें