• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Sunita: After Postponement Of Marriage, Anil Kapoor Was Weeping To See Sunita Becoming A Bride, The Lovestory Of Both Of Them Started With A Prank Call.

हैप्पी बर्थडे सुनीता कपूर:कई बार शादी टलने के बाद सुनीता को दुल्हन बने देख रो पड़े थे अनिल कपूर, एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई थी दोनों की लवस्टोरी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड के झक्कास एक्टर अनिल कपूर की पत्नी आज पूरे 56 साल की हो चुकी हैं। सुनीता पेशे से एक कामयाब फैशन डिजाइनर हैं। सुनीता और अनिल की शादी साल 1984 में हुई थी। दोनों एक दूसरे के प्यार में पागल थे लेकिन परिवार और कुछ भविष्यवाणी के चलते हमेशा उनकी शादी रुक जाती थी। आज सुनीता के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं कैसी थी दोनों की खूबसूरत लव स्टोरी-

एक प्रैंक कॉल से शुरू हुई लव स्टोरी

अनिल ने एक इंटरव्यू में बताया कि उनकी और सुनीता की पहली बातचीत एक प्रैंक कॉल के जरिए हुई थी। दोनों एक दूसरे से पूरी तरह अनजान थे लेकिन अनिल के दोस्त ने उन्हें परेशान करने के लिए सुनीता को उनका नंबर दिया था। जब सुनीता ने अनिल को परेशान करने के लिए कॉल मिलाया तो दोनों की बातचीत हो गई। इस पहले कॉल में ही अनिल सुनीता की आवाज के दीवाने बन गए थे। बाद में दोनों की दोस्ती हुई और मुलाकातें बढ़ने लगीं।

दोनों अक्सर साथ पार्टी करने लगे और अच्छे दोस्त बन गए। कुछ ही समय में अनिल जान चुके थे कि वो सुनीता को पसंद करते हैं। सुनीता भी अनिल से प्यार करती थीं लेकिन दोनों के बीच कभी गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड बनने की बात नहीं हुई।

स्ट्रगल के दिनों में सुनीता बनीं अनिल का सहारा

सुनीता एक लिबरल परिवार से ताल्लुक रखती थीं। उनके पिता एक बैंकर थे और वो खुद भी एक मॉडल थीं। वहीं अनिल उस समय फिल्मों में जगह बनाने के लिए स्ट्रगल किया करते थे। स्ट्रगल के दिनों में सुनीता ने अनिल का खूब सपोर्ट किया और उन्हें खर्चा भी दिया। अनिल को मेरी जंग फिल्म से बड़ा ब्रेक मिला था जिसके कुछ दिनों बाद ही अनिल ने कॉल करके सुनीता से कहा कि चलो शादी कर लेते हैं। इस लम्हे के इंतजार में बैठीं सुनीता ने झट से हां कर दी।

अनिल शादी को मानते हैं जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन

साल 2020 में अनिल और सुनीता की शादी के 36 साल पूरे हो चुके हैं। अपनी एनिवर्सरी के खास मौके पर अनिल ने बताया कि 19 मई उनकी जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन है। अनिल ने खुद सुनीता को शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन वो तब ही शादी करना चाहते थे जब वो सुनीता के लिए एक घर खरीद लें। साथ ही अनिल चाहते थे कि वो इतने काबिल बन जाएं कि सुनीता के लिए एक कुक रख सकें।

दुल्हन बनी सुनीता को देख रो पड़े थे अनिल

आगे उन्होंने लिखा, 'कई दिक्कतों के बाद 19 मई को हमने शादी की। मुझे आज भी याद है जब मैं उनके घर में गया और दुल्हन को देखा तो वो हंस रही थीं। मेरी आंखों में आंसू आ गए। खुशी और नर्वसनेस के आंसू। हमारी शादी एक दिन की तैयारी में हुई थी। हमारी शादी बड़ी नहीं थी न हम हनीमून पर गए थे जिसके लिए आज भी वो मुझे चिढ़ाती हैं मगर ये मेरी जिंदगी की सबसे बेस्ट चीज थी'।

कई लोगों ने इस फैसले को बताया था गलत

अनिल ने पोस्ट के जरिए बताया कि, 'कई लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि जल्दी शादी करना मेरे करियर के लिए खराब होगा, मगर मैं बस अपनी जिंदगी का एक भी दिन सुनीता के बिना रहकर बर्बाद नहीं करना चाहता था। और चाहता था वो मेरे साथ रहे। हमारे लिए कभी भी ये करियर या प्यार नहीं था, हमारे लिए ये प्यार और करियर था'।

खबरें और भी हैं...