खुलासा:हरभजन सिंह के बेटे जोवन के जन्म से पहले गीता बसरा का दो बार हुआ था मिसकैरिज, बोलीं-ऐसी महिलाओं को कभी उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

क्रिकेटर हरभजन सिंह और उनकी पत्नी एक्ट्रेस गीता बसरा दूसरी बार 10 जुलाई को पेरेंट्स बने थे। गीता ने बेटे को जन्म दिया था, जिसका नाम उन्होंने 'जोवन वीर सिंह प्लाहा' रखा है। अब हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में गीता बसरा ने खुलासा किया है कि बेटे 'जोवन' के जन्म से पहले उनका दो बार मिसकैरिज हुआ था। गीता ने यह भी बताया कि उनके दोनों मिसकैरिज के दौरान उन्हें पति हरभजन ने संभाला था।

गीता का 2019 पहला और 2020 में दूसरा मिसकैरिज हुआ था
हरभजन और गीता 27 जुलाई 2016 को पहली बार बेटी हिनाया के पेरेंट्स बने थे। दोनों ने 29 अक्टूबर 2015 को पंजाब के जालंधर में शादी की थी। गीता बसरा ने इंटरव्यू में बताया कि उनका पहला मिसकैरिज 2019 में हुआ था। जबकि गीता का दूसरा मिसकैरिज 2020 में हुआ था। दोनों मिसकैरिज के समय गीता अपनी प्रेग्नेंसी के तीसरे महीने में ही थीं। इन दोनों मिसकैरिज के बाद हरभजन ने गीता को संभाला था। गीता का दूसरा मिसकैरिज पिछले साल लॉकडाउन के समय हुआ था। गीता ने कहा, "भले ही यह प्रेग्नेंसी की शुरूआत में हुआ हो मगर 3 महीने में एक मां अपने बच्चे से कहीं ज्यादा जुड़ जाती है और मिसकैरिज होने का बेहद दुख होता है।"

मिसकैरिज के बाद हमें उम्मीद नहीं छोड़नी चाहिए
गीता बसरा ने आगे कहा, "जिन महिलाओं का मिसकैरिज हो जाता है, वे उम्मीद छोड़ देती हैं। लेकिन ऐसी महिलाओं को हार नहीं माननी चाहिए। हां, यह सही है कि मिसकैरिज आप पर बहुत बुरा असर डालता है। जिससे निकलने में आपको लंबा वक्त लग सकता है। मेरी कुछ दोस्तों के भी मिसकैरिज हो चुके हैं। लेकिन एक महिला के तौर पर हमें इस सब को जल्द से जल्द भूलकर आगे बढ़ जाना चाहिए।"

पिछले 2 साल मेरे लिए बेहद कठिन थे
एकट्रेस ने कहा, "पिछले 2 साल मेरे लिए बेहद कठिन थे। लेकिन मैंने अपने आप को टूटने से बचाया। मिसकैरिज के बाद किसी महिला के हार्मोन बहुत ऊपर-नीचे जाते हैं, जिससे खुद को मेनटेन करना बेहद कठिन हो जाता है। लेकिन मैंने खुद को मजबूत बनाए रखा।" दूसरे मिसकैरिज के बाद गीता अपनी ससुराल में पंजाब में रहने लगीं थीं और वहां परिवार ने उनका बहुत ख्याल रखा। गीता ने कहा कि वह शादी से पहले ही हमेशा अपने 2 बच्चे चाहती थीं। उन्होंने कहा कि अगर सब कुछ ठीक रहता तो उनके बेटे का जन्म तभी हो जाता जब बेटी हिनाया 3 साल की थी। अब हिनाया 5 साल की हो गई है।

बेटे को 'रेनबो' बेबी बोलती हैं गीता बसरा
गीता बसरा अपने बेटे को 'रेनबो' बेबी बोलती हैं, क्योंकि वो 2 मिसकैरिज के बाद पैदा हुआ है। 'रेनबो बेबी' ऐसे बच्चे को बोला जाता है, जिसके जन्म से पहले बच्चे मिसकैरिज या किसी बीमारी के कारण मर जाते हैं। ऐसे बच्चों को 'रेनबो बेबी' इसलिए कहा जाता है कि इनका जन्म ठीक वैसे ही होता है, जैसे तूफान के बाद आसमान में इंद्रधनुष दिखाई देता है।

बेटे के जन्म पर हरभजन ने जताई थी खुशी
हरभजन सिंह ने 10 जुलाई को बेटे के जन्म की खबर सोशल मीडिया पर साझा करते हुए लिखा था, "हमारा हाथ थामने के लिए एक नया छोटा हाथ आ गया है। उसका प्यार भव्य और सोने की तरह कीमती है। एक अद्भुत उपहार, इतना खास और स्वीट। हमारे दिल भरे हुए हैं, हमारी लाइफ अब कंप्लीट हो गई है। एक स्वस्थ बच्चे के साथ हमें आशीर्वाद देने के लिए हम ईश्वर का धन्यवाद करते हैं। गीता और बच्चा दोनों बिल्कुल स्वस्थ हैं।" हरभजन ने नोट में आगे लिखा था, "हम खुशी से अभिभूत हैं और अपने सभी शुभचिंतकों को उनके प्यार और सपोर्ट के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं।" इस नोट के कैप्शन में हरभजन ने लिखा, "ब्लेस्ड विद ए बेबी बॉय, शुकर ए तेरा मालका।"

गीता ने 2006 में बॉलीवुड में किया था डेब्यू
गीता बसरा ने साल 2006 में फिल्म 'दिल दिया है' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। उनकी दूसरी फिल्म 'द ट्रेन' साल 2007 में रिलीज हुई थी और उसका सुपरहिट गाना 'वो अजनबी' था। गीता को फिल्मों में आखिरी बार साल 2016 में एक पंजाबी फिल्म में देखा गया था। उन्हें बॉलीवुड में ज्यादा सफलता नहीं मिली थी। 2006 से 2016 के बीच उनकी सिर्फ 7 फिल्में आईं। जिसमें से एक पंजाबी थी। उनकी आखिरी बॉलीवुड फिल्म 2015 में आई ‘सेकंड हैंड हसबैंड' थी, जो फ्लॉप रही थी।

खबरें और भी हैं...