हीरोपंती 2:फिल्म का इंग्‍लैंड शेड्यूल अगले सात दिनों में कंप्‍लीट, अब वहीं 'गणपत' की शूटिंग का आगाज करेंगे टाइगर श्रॉफ

15 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और नवाजुद्दीन सिद्दीकी स्‍टारर फिल्म 'हीरोपंती 2' के अहम सीक्‍वेंस पिछले महीने भर से इंग्‍लैंड में फिल्‍माए जा रहे हैं। वह अब अगले सात दिनों में वहां कंप्‍लीट हो रहा है। उसके तुरंत बाद टाइगर वहीं विकास बहल की फिल्म 'गणपत' की शूटिंग शुरू करेंगे। 'गणपत' की कहानी आज से 69 साल आगे की दुनिया में की है। 'हीरोपंती 2' में टाइगर श्रॉफ स्‍पाई के रोल में हैं। नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खतरनाक मंसबूों को नाकाम करने के लिए उनका किरदार इंडिया, इंग्‍लैंड समेत चाइना, रशिया, बैंकॉक का सफर करता है।

कबीर लाल ने बताई फिल्म जुड़ी खास बातें

इन संदर्भों को लेकर फिल्‍म के सिनेमैटोग्राफर कबीर लाल ने दैनिक भास्‍कर से खास बातचीत की और कहा, "फिल्म 'हीरोपंती 2' का अब तक 70 से 75 फीसदी हिस्‍सा शूट हो चुका है। मुंबई में तो फिल्‍म इनडोर में शूट हुई थी। आगे भी थोड़े बहुत सीक्‍वेंस फिल्‍माए जाएंगे। इस लिहाज से फिल्म का मेजर पोर्शन इंग्‍लैंड में पूरा किया गया है। यूके के अलावा फिल्‍म बैंकॉक, चाइना और रशिया व एक और कंट्री में शूट होगी।"

'हीरोपंती 2' और 'गणपत' दोनों फिल्मों की शूटिंग इंग्‍लैंड में ही होगी

कबीर कहते हैं, "देखा जाए तो 'हीरोपंती 2' का इंग्‍लैंड शेड्यूल रैप अप हो चुका है। बस छह सात दिनों का काम बाकी है। उसे फिल्‍म की सेकेंडरी यूनिट शूट कर रही है। इस तरह इंग्‍लैंड में 50 से 55 दिनों तक शूट शेड्यूल पूरा हो सकेगा। अब वहीं 'गणपत' की शूटिंग भी इसी महीने शुरू हो रही है। दोनों फिल्‍मों के मेकर्स ने इसे इस तरह डिजाइन किया है कि इंग्‍लैंड में बिना वक्‍त गंवाए टाइगर दोनों फिल्मों की शूटिंग कर सकें।"

टाइगर ने फिल्म में तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन की छतों पर एक्‍शन सीक्‍वेंस फिल्‍माए हैं

कबीर आगे कहते हैं, "फिल्म 'बागी 3' की तरह अहमद खान भी यहां एक्‍शन खुद ही कोरियोग्राफ कर रहे हैं। साथ ही इंग्‍लैंड से भी कुछ कोऑर्डिनेटर हायर किए गए हैं। फिल्म में टाइगर का सफर सीरिया तक गया था। वहां 400 बम धमाकों के बीच टाइगर श्रॉफ ने एक्‍शन सीक्‍वेंस फिल्‍माया था। यहां 'हीरोपंती 2' में टाइगर श्रॉफ ने दो तेज रफ्तार बुलेट ट्रेन की छतों पर छलांग लगाते हुए एक्‍शन सीक्‍वेंस फिल्‍माए हैं।"

बिना वायर के टाइगर ने फिल्माए हैं एक्‍शन सीक्‍वेंस

कबीर ने बताया, "मैं पिछले 30 से 40 सालों से बॉलीवुड में काम कर रहा हूं। टाइगर संभवत: पहले ऐसे एक्‍टर हैं, जो बिना वायर के एक्‍शन करते हैं। वो बॉडी डबल कम ही यूज करते हैं। 'हीरोपंती 2' में रनिंग ट्रेन सीक्‍वेंस में बिना वायर के उन्‍होंने एक्‍शन सीक्‍वेंस किए हैं। वह भी दो बुलेट ट्रेनों की छतों पर और उसके अंदरूनी हिस्‍सों में शूट की गई। उस एकमात्र सीक्‍वेंस को ही फिल्‍माने में 15 दिन लगे हैं।"

बॉलीवुड के खतरों के खिलाड़ी-

अक्षय कुमार:

'खिलाड़ी 420' से लेकर 'सूर्यवंशी' में प्‍लेन स्‍टंट तो अक्षय का सिग्‍नेचर मार्क है। अमेजन के वेब शो 'द एंड' के लॉन्‍च पर तो वो मंच पर सूट पर आग की लपटों में आए थे। 'सिंह इज ब्लिंग' में आग के छल्‍लों के बीच से उन्‍होंने छलांग भी लगाई थी।

अजय देवगन:

फिल्म 'फूल और कांटे' से लेकर 'तान्‍हाजी' और 'भुज' तक अजय देवगन ने इतने स्‍टंट किए हैं कि उनके घुटने, आदि कई हिस्‍से तक चोटिल हो गए थे। दो बाइकों पर स्‍टैंडिंग पोजिशन में उनकी एंट्री आज भी पॉपुलर है।

शाह रुख खान:

रोमांस के किंग शाहरुख खान ने भी जान की बाजी लगाकर कई स्‍टंट किए हैं। जैसे 'फैन, 'मैं हूं ना' में उन्‍होंने ज्‍यादातर स्‍टंट के सीन उन्होंने खुद ही किए हैं। फिल्म 'पठान' में भी मूविंग कार में उनका एक्‍शन सीक्‍वेंस है।

जॉन अब्राहम:

फिल्‍म 'फोर्स' में उन्‍होंने भारी भरकम बाइक उठाकर विलेन के गुर्गों पर फेंकी थी। हालांकि उस बाइक से इंजन निकाल लिया गया था। फिर भी वो 150 किलो वजनी थी। 'फोर्स 2' में एक बिल्‍डिंग से दूसरी पर छलांग लगाने के दौरान जॉन गिर गए थे और काफी चोटिल भी हो गए थे।

खबरें और भी हैं...