पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Highest Paid Actor Of South Cinema: Thalapathi Vijay Is The First South Actor To Take 100 Crore Rupees Fees Charge, Including Him These South Actore Also Charge Hefty Amount For South Films.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाईएस्ट पेड साउथ एक्टर्स:100 करोड़ रुपए फीस लेने वाले पहले साउथ एक्टर विजय समेत, ये स्टार्स साउथ फिल्मों के लिए वसूलते हैं मोटी रकम

3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साउथ फिल्म मास्टर इन दिनों सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। बेहतरीन ओपनिंग करने वाली ये फिल्म 200 करोड़ रुपए का कलेक्शन करने वाली फिल्मों में शामिल हो चुकी है। सिर्फ फिल्म ही नहीं बल्कि इसके एक्टर थलापति विजय भी इन दिनों अपनी फीस को लेकर चर्चा में हैं। इस फिल्म के लिए विजय ने 110 करोड़ रुपए फीस वसूली है। इतना ही नहीं विजय अपनी अगली फिल्म थलापति 65 के लिए 100 करोड़ रुपए की फीस ले रहे हैं, जिसके साथ विजय साउथ के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर बन चुके हैं। विजय के अलावा आइए देखते हैं कौन हैं साउथ के सबसे ज्यादा फीस लेने वाले स्टार्स-

प्रभास

फीस- 100 करोड़ रुपए

बाहुबली फिल्म के बाद से ही प्रभास की फीस आसमानों को छू रही है। फिल्मी बीट की रिपोर्ट के अनुसार प्रभास अपनी हर फिल्म के लिए 75 से 80 करोड़ रुपए चार्ज कर रहे हैं। इतना ही नहीं प्रभास फिल्म का 10 प्रतिशत कमाई भी शेयर करते हैं। एक्टर जल्द ही आदीपुरुष, राधे-श्याम और प्रभास 21 में नजर आने वाले हैं जिनके लिए उन्हें लगभग 300 करोड़ रुपए लिए हैं। एक्टर ने कुछ दिनों पहले ही केजीएफ डायरेक्टर प्रशांत नील की फिल्म सालार साइन की है जिसके लिए उन्होंने 100 करोड़ रुपए फीस ली है।

महेश बाबू

फीस-80 करोड़

भारत आने नेनू और महर्षी जैसी कई हिट फिल्मों में नजर आ चुके तमिल स्टार महेश बाबू अपनी हर फिल्म के लिए 80 करोड़ रुपए लेते हैं। महेश की ज्यादातर फिल्में 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करती हैं ऐसे में मेकर्स को ये बड़ा अमाउंट देने में कोई आपत्ति नहीं है।

पवन कल्याण

फीस- 55 करोड़

टॉलीवुड एक्टर पवन कल्याण अपनी हर फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। दो साल के ब्रेक के बाद जल्द ही वकील साहब फिल्म में नजर आने वाले हैं जो बॉलीवुड फिल्म पिंक की तेलुगू रीमेक होने वाली है। इस फिल्म में पवन वकील के किरदार में नजर आएंगे। बता दें कि इससे पहले पवन अपनी फिल्मों के लिए 25 करोड़ रुपए चार्ज करते थे।

रजनीकांत

फीस- 50-60 करोड़ रुपए

सुपरस्टार रजनीकांत अपने हर किरदार से दर्शकों को सिनेमाघर तक खींचने में सफल रहे हैं। अपा जादू चलाने के लिए रजनीकांत हर फिल्म में 50 से 60 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। वहीं अपनी आखिरी फिल्म दरबार के लिए रजनी ने 90 करोड़ रुपए का बड़ा अमाउंट लिया था। लिंगा, कबाली, कोच्चाडयन, काला, 2.0 और दरबार फिल्मों ने कई जगहों पर निराशाजनक परफॉर्म किया था, हालांकि इससे रजनी के स्टारडम में कोई कमी देखने को नहीं मिली।

चिरंजीवी

फीस- 40 से 50 करोड़

साउथ एक्टर चिरंजीवी आखिरी बार से रा नरसिम्हा रेड्डी फिल्म में नजर आए हैं जिसने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। चिरंजीवी अपनी हर फिल्म के लिए 40 से 50 करोड़ रुपए फीस वसूलते हैं।

अजीत

फीस- 40- 45 करोड़ रुपए

साउथ सिनेमा में अजीत की तगड़ी फैन फॉलोविंग हैं। एक्टर अपनी हर फिल्म के लिए 40 से 45 करोड़ रुपए लेते हैं। फिल्म एनकेपी के बाद अजीत ने बोनी कपूर के साथ तीन फिल्मों का कॉन्ट्रेक्ट साइन किया है, जिसके लिए उन्होंने 120 करोड़ रुपए लिए हैं।

अल्लू अर्जुन

फीस- 25 करोड़ रुपए

साउथ स्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म वइकुंथापुरामुली साल 2020 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर साउथ फिल्म थी। बता दें कि लगातार हिट फिल्में दे रहे अल्लू अर्जुन हर फिल्म के लिए 25 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। इससे पहले एक्टर 18 करोड़ रुपए फीस लेते थे।

सूर्या

फीस- 20-25 करोड़ रुपए

एक समय में सूर्या पॉपुलैरिटी के मामले में अजीत और विजय से तमिलनाडू में बराबर थे। तमिलनाडु के अलावा सूर्या की केरल, कर्नाटक में भी तगड़ी फैन फॉलोविंग थी हालांकि कुछ फ्लॉप फिल्मों के बाद एक्टर के स्टारडम में कमी आ गई।। एक्टर अपनी हर फिल्म के लिए 20-25 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। अलग तरह के कंटेंट को बढ़ावा देने के लिए सूर्या अपनी फिल्में खुद भी प्रोड्यूस करते हैं।

कमल हासन

फीस- 15 करोड़ रुपए

टॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड में अपनी बेहतरीन पहचान बना चुके कमल हासन अपनी हर फिल्म के लिए 15 करोड़ रुपए फीस लेते हैं। कमल इंडस्ट्री में एक करोड़ रुपए फीस लेने वाले पहले एक्टर रहे हैं। एक्टर एक समय में रजनीकांत के सबसे बड़े कॉम्पीटीटर थे लेकिन 90 के दशक के बाद कम का स्टारडम धीरे-धीरे कम हो गया। कई भाषाओं की एक्सपेरिमेंटल फिल्में कर चुके कमल जल्द ही शाबाश कुंदू फिल्म में एक तेलुगू रॉ ऑफिसर की भूमिका निभाते नजर आने वाले हैं।

धनुष

फीस- 14-17 करोड़ रुपए

धनुष अपनी हर फिल्म के लिए 10 करोड़ से ज्यादा रुपए वसूलते हैं। फिल्म असुरन के ब्लॉकबस्टर होने के बाद से ही धनुष ने अपनी फीस बढ़ाकर 15 करोड़ कर ली है। इसके अलावा धनुष अपनी फिल्मों को खुद प्रोड्यूस भी करते हैं।

रामचरण

फीस- 10 से 14 करोड़ रुपए

लगातार हिट फिल्में दे रहे रामचरण अपनी हर फिल्म के लिए 10 से 14 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। एक्टर होने के साथ रामचरण ने अपने पिता की कमबैक फिल्म खिलाड़ी नं 150 भी प्रोड्यूस की थी। एक्टर जल्द ही एसएस राजामौली की मल्टीस्टारर फिल्म में नजर आने वाले हैं।

विक्रम

फीस- 8.5- 10 करोड़ रुपए

अपिरिचित में नजर आ चुके एक्टर विक्रम ने कई फ्लॉफ फिल्मों में काम करके केरल, कर्नाटक और तेलुगू स्टेट में अपनी स्टारडम कम कर ली है। उनकी फिल्म कदरम कोंदे एक बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी जिसके बाद उनकी फीस कम हो चुकी है। अब एक्टर हर फिल्म के लिए 8.5 से 10 करोड़ रुपए तक फीस लेते हैं। कदरम कोंदे के लिए विक्रम ने 9 करोड़ रुपए फीस ली थी।

ये भी हैं मोटी फीस वसूलने वाले साउथ एक्टर

​​​​विजय सेतुपति- 7.5 से 12 करोड़ रुपए

शिवा कार्तिकेयन- 8 से 10 करोड़ रुपए

रवि तेजा- 10 करोड़ रुपए

जयम रवि- 8 करोड़ रुपए

कार्थी शिवकुमार- 6.5 से 8 करोड़ रुपए

विशाल रेड्डी- 5 करोड़ रुपए

सिलमबरसन सिंबु- 4 करोड़ रुपए

सिद्धार्थ नारायण- 1.5 करोड़ रुपए

आर्या- 1 से 2 करोड़ रुपए

अर्जुन विजया- 1.5 से 2 करोड़ रुपए

जीवा- 1 से 1.5 करोड़ रुपए

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें