49 साल के हुए अरमान:फिल्म 'दीवाना' ठुकरा कर अरमान कोहली ने की थी बड़ी गलती, इसी फिल्म में उनके ठुकराए रोल से स्टार बन गए थे शाहरुख खान

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर और 'बिग बॉस 7' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए अरमान कोहली आज अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 23 मार्च 1972 को बॉलीवुड फिल्ममेकर राजकुमार कोहली और अभिनेत्री निशी के घर जन्मे अरमान बॉलीवुड में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए और उनका करियर फ्लॉप साबित हुआ।

अरमान से अपने फिल्मी करियर की सबसे बड़ी गलती हुई थी जिसकी वजह से उन्हें आज भी याद किया जाता है। दरअसल, 25 जून, 1992 को रिलीज हुई फिल्म 'दीवाना' में शाहरुख खान वाला रोल पहले अरमान को ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को ठुकरा दिया था।

कुछ शूटिंग कर छोड़ दी थी फिल्म

डायरेक्टर राज कंवर ने फिल्म 'दीवाना' में शाहरुख खान वाला रोल एक्टर अरमान कोहली को ऑफर किया था। अरमान ने फिल्म के पहले शेड्यूल की शूटिंग भी पूरी कर ली थी। लेकिन अचानक ही उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया। कशमकश में फंसे डायरेक्टर ने ये रोल शाहरुख खान को ऑफर किया, जो उन दिनों इंडस्ट्री में काम की तलाश में थे।

डायरेक्टर राज कंवर के साथ शाहरुख खान।
डायरेक्टर राज कंवर के साथ शाहरुख खान।

फिल्म 'दीवाना' में काम करके शाहरुख खान सुपरस्टार बन गए और अरमान कोहली की गिनती आज फ्लॉप स्टार्स में की जाती है। अरमान ने ‘जानी दुश्मन’, ‘दुश्मन जमाना’, ‘दुश्मनी’, ‘एलओसी करगिल’ और ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें छोटे-मोटे रोल के जरिए उन्हें कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

पर्सनल लाइफ से खींचा ध्यान

फिल्मों में खास कमाल ना दिखाने वाले अरमान अपनी पर्सनल लाइफ के कारण चर्चा में रह चुके हैं। बिग बॉस-7 में बतौर कंटेस्टेंट एंट्री करने वाले अरमान काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी को डेट करने के चलते सुर्खियों में आए थे। दोनों की नजदीकियां शो के खत्म होने के बाद भी बरकरार थीं लेकिन फिर इनका ब्रेकअप हो गया था।

इसके बाद उनकी मुलाकात नीरू नाम की लड़की से हुई थी। 2015 में दोनों ने क्लाथ एंड एसेसरीज का बिजनेस शुरू कर दिया। कुछ महीनों बाद ही नीरू भी अरमान के साथ रहने लगी और तभी से उनका काम देखने लगी थीं।

नीरू ने फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' में अरमान के साथ बतौर स्टाइलिस्ट काम किया था लेकिन फिर कुछ समय बाद नीरू ने अरमान पर मारपीट करने के आरोप लगाकर उनसे रिश्ता तोड़ लिया था।

खबरें और भी हैं...