• Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Hrithik Roshan Will Be Seen In Three Looks In 'Vikram Vedha', His Character Will Be Named 'Vedha Betaal'; Actors Will Be Seen Speaking In Awadhi Tone

खास बातचीत:'विक्रम वेधा' में तीन लुक में नजर आएंगे ऋति‍क रोशन, उनके किरदार का नाम होगा 'वेधा बेताल'; अवधि टोन में डायलॉग बोलते दिखेंगे एक्टर

मुंबई12 दिन पहलेलेखक: अमित कर्ण
  • कॉपी लिंक

'सुपर 30' के बाद ऋति‍क रोशन एक बार फिर यूपी-बिहार से ताल्‍लुक रखने वाले युवक के रोल में नजर आएंगे। उनका वह अवतार 'विक्रम वेधा' में देखने को मिलेगा। बतौर 'वेधा' उनका पहला लुक उनके जन्‍मदिन के मौके पर जारी किया गया। हालांकि, दैनिक भास्‍कर को उसके अतिरिक्‍त कई खास जानकारियां हासिल हुई हैं। हाल ही में पिछले महीने लखनऊ में सैफ अली खान और राधिका आप्‍टे ने इसके दूसरे दौर की शूटिंग पूरी की थी।

ऋतिक ने तीनों लुक की शूटिंग अबुधाबी में पूरी कर ली है
फिल्‍म से जुड़े सूत्रों ने इस फिल्म से जुड़ी कई दिलचस्‍प जानकारी दैनिक भास्‍कर से शेयर की हैं। उन्होंने बताया कि ऋतिक को 'विक्रम वेधा' के लिए अवधि टोन पकड़ने में कोई दिक्‍कत नहीं आई है। उसमें उन्‍हें 'सुपर 30' के दौरान डायलेक्‍ट ट्रेनिंग बहुत काम आई है। साथ ही आने वाले दिनों में ऋतिक के बतौर 'वेधा' दो और लुक जारी किए जाएंगे। तीनों लुक की शूटिंग उन्‍होंने अबुधाबी में पूरी कर ली है।

'विक्रम वेधा' को पूरी तरह यूपी में सेट किया गया है
सूत्रों ने आगे बताया, "यह फिल्म साउथ की 'विक्रम वेधा' का रीमेक है। इसे पूरी तरह यूपी में सेट किया गया है। मेकर्स की पिछले साल यूपी में ही शूट करने की योजना थी। हालांकि, कोरोना और लॉकडाउन के चलते ऐसा हो नहीं सका। ऐसे में मेकर्स ने पहले मुंबई में कानपुर का सेट क्रिएट कर लिया था, मगर कोविड के चलते शूटिंग की इजाजतों में देरी होती गई। लिहाजा वह सेट डिस्मेंटल करना पड़ा। फिर भोपाल में कानपुर से मिलते जुलते लोकेशन ढूंढे गए, मगर वहां भी शूटिंग में देरी होने की संभावनाएं बनती गई।"

ऋतिक का किरदार 'वेधा' कानपुर से बिलॉन्‍ग करता है
सूत्रों ने बताया, "आखिरकार मेकर्स ने अबुधाबी में जाकर वहां कानपुर क्रिएट किया। यहां बतौर 'वेधा' ऋतिक का किरदार कानपुर से बिलॉन्‍ग करता है। मेकर्स ने उनका टोन अवधि मिश्रित हिंदी का रखवाया है। कुछ वैसा ही जैसा पुरानी 'डॉन' में अमिताभ बच्‍चन का था। अबुधाबी में मेकर्स ने पिछले साल अक्‍टूबर में शूटिंग की थी। उन दिनों माधवान दुबई में अपने बेटे के पास थे। ओरिजिनल 'विक्रम वेधा' में उन्‍होंने इंस्‍पेक्‍टर विक्रम का रोल प्‍ले किया था। मेकर्स पुष्‍कर-गायत्री से उनके अच्‍छे ताल्‍लकुात रहें हैं। ऐसे में वो भी दुबई से आबुधाबी के सेट पर जाते थे। वहां ऋतिक रोशन को फिल्‍म और किरदार से जुड़ी बारीकियां बताते थे।

फिल्‍म में ऋतिक के किरदार का नाम होगा वेधा बेताल
सेट पर मौजूद सूत्रों ने बताया, "रीमेक में मूल फिल्‍म का ही सुर पकड़ा गया है। राजा विक्रम और भूत बेताल का मॉडर्न एडेप्‍टेशन किया गया है। बस‍ किरदार नॉर्थ में सेट किए गए हैं। साथ ही वेधा के नाम में सरनेम बेताल ऐड किया गया है। इस तरह फिल्‍म में ऋतिक रोशन वेधा बेताल के नाम से जाने जाएंगे। अबुधाबी में जहां सिर्फ ऋतिक रोशन ने शूट किया, वहीं बीते महीने लखनऊ में सिर्फ सैफ अली खान और राधिका आप्‍टे ने अपने हिस्‍से फिल्‍माए।"

मुंबई, पुणे और आगे अमेरीका के शेड्यूल तीन हफ्ते आगे खिसक चुके हैं
सूत्रों ने आगे बताया, "दोनों की आपसी भिड़ंत वाली शूटिंगें 7 जनवरी से मुंबई और पुणे में होनी थीं। लोकेशन मुंबई में विले पार्ले की टोबैको फैक्‍ट्री फाइनल हुई थी। हालांकि, कोविड केसेस में बढ़ोतरी के चलते अब एक बार फिर फिल्‍म की शूटिंग पर मार पड़ी है। सूत्रों ने बताया, "अब मुंबई, पुणे और आगे अमेरीका के शेड्यूल तीन हफ्ते आगे खिसक चुके हैं। कोविड केसेस में कमी के बाद तय किया जाएगा कि शूट कब से रिज्‍यूम होगा।"

योगिता बिहानी भी फिल्म में आएंगी नजर
इस फिल्‍म में एकता कपूर की खोज योगिता बिहानी भी नजर आने वाली हैं। वह इस फिल्म में ऋतिक के छोटे भाई प्‍ले कर रहे रोहित सर्राफ की गर्लफ्रेंड बनी हैं। योगिता को 'दिल ही तो है' से पॉपुलैरिटी मिली थी। रोहित भी टीवी जगत के जाने माने नाम हैं। इन दोनों के अलावा टीवी जगत के शांतनु माहेश्‍वरी भी बॉलीवुड की एक बड़ी फिल्‍म कर रहें है। वो 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में आलिया भट्ट के अपोजिट नजर आएंगे।

खबरें और भी हैं...