38 सेलेब्रिटीज पर FIR:हैदराबाद रेप पीड़ित की पहचान उजागर करने का आरोप; सलमान, अजय, अक्षय समेत क्रिकेटर्स और साउथ स्टार्स पर केस

2 महीने पहले
अजय, सलमान और अक्षय जैसी सेलेब्रिटीज ने 2019 हैदराबाद रेप पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए पोस्ट लिखी थीं।

साल 2019 में हैदराबाद का गैंग रेप काफी सुर्खियों में रहा था, जिसमें पीड़िता को न्याय दिलवाने के लिए देश के लाखों लोगों ने आवाज उठाई थी। इन लोगों में सलमान खान, अजय देवगन, अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन जैसे कई बड़े सितारे भी शामिल थे। इस दौरान कई लोगों ने सोशल मीडिया अकाउंट पर तस्वीरें भी शेयर की थीं। अब रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने को लेकर इन बॉलीवुड एक्टर्स के अलावा 38 सेलेब्स पर केस दर्ज किया गया है।

दिल्ली के वकील गौरव गुलाटी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इनमें बॉलीवुड स्टार्स के अलावा टॉलीवुड एक्टर्स, क्रिकेटर्स और आरजे भी शामिल हैं। गौरव का कहना है कि इन सितारों को जनता के लिए मिसाल बनना चाहिए और ये खुद कानून को दरकिनार करते हुए रेप पीड़िता की पहचान उजागर कर रहे हैं। इन सभी सेलेब्स को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

इन सेलेब्स के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

वकील गौरव गुलाटी ने सलमान खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, अभिषेक बच्चन, फरहान अख्तर, अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा, दीया मिर्जा, स्वरा भास्कर, रकुल प्रीत सिंह, यामी गौतम, ऋचा चड्ढा, काजल अग्रवाल, शबाना आजमी, हंसिका मोटवानी, प्रिया मलिक, करणवीर वोहरा, डारेक्टर मधुर भंडारकर, साउथ एक्टर रवि तेजा, अल्लू शिरीष, क्रिकेटर हरभजन सिंह, शिखर धवन, निधि अग्रवाल, चार्मी कौर, आशिका रंगनाथ और आरजे साइमा के खिलाफ शिकायत की है।

हैदराबाद पुलिस ने किया था रेप आरोपियों का एनकाउंटर
28 नवंबर 2019 की रात हैदराबाद में एक वेटरनरी डॉक्टर का अपहरण किया गया था। 4 आरोपियों ने पीड़िता के साथ गैंगरेप किया और फिर उसे जला दिया था। इस केस ने पूरे देश को हिला दिया था। घटना के दो दिन के भीतर ही आरोपियों को पकड़ लिया गया था।

27 नवंबर 2019 को हैदराबाद के शम्साबाद में 26 साल की वेटरनरी डॉक्टर की रेप के बाद जला कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश था।
27 नवंबर 2019 को हैदराबाद के शम्साबाद में 26 साल की वेटरनरी डॉक्टर की रेप के बाद जला कर हत्या कर दी गई थी। इस घटना से पूरे देश में आक्रोश था।

पुलिस के सीन री-क्रिएशन के दौरान भागने की कोशिश करते हुए सारे आरोपियों का पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इस पूरे केस को दिशा (बदला हुआ नाम) रेप केस का नाम दिया गया था। इसी मामले में सेलेब्स ने ट्वीट किए थे। जिसमें उन्होंने रेप पीड़िता की पहचान उजागर कर दी थी।